For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ईद पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए इस्तेमाल करें ये होममेड फेस पैक, 15 मिनट में पाएं दमकती त्वचा

|

कोरोना काल में ईद का रंग फीका पड़ गया है। महिलाएं ईद से दो दिन पहले पार्लर जाकर फेशियल करवाना पसंद करती है लेकिन कोविड 19 की वजह से पार्लर बंद है, ऐसे में ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए आप घर पर ही अपना फेशियल कर सकती हैं।

ईद पर जवां स्किन के लिए आप घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर सकते हैं। ईद में अब ज्यादा समय नहीं है ऐसे में आप इन होममेड फेस पैक का इस्तेमाल कर तुरंत ग्लो पा सकती हैं। चलिए जानते हैं 15 मिनट मे कैसे पाएं इंस्टेंट ग्लो।

केला फेशियल

केला फेशियल

ईद पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आप बनाना फेशियल का इस्तेमाल कर सकती हैं। केला फेस पैक स्किन के लिए बुहत ही अच्छा माना जाता है। केला डेड स्किन को हटाने में काफी मददगार होता है। फेशियल बनाने के लिए केला, ऑलिव ऑयल, रोज वॉटर और कोकोआ बटर लें। एक बड़ा चम्मच केला फेस पैक बनाने के लिए मैश किया हुआ केला लें। इसमें 2 से 4 बूंद ऑलिव ऑयल मिलाएं, इसके बाद इसमें रोज वॉटर और कोरोआ बटर मिलाएं। इसके बाद इस फेस को अपने चेहरे पर लगाएं। 10 से 15 मिनट बाद आप अपना चेहरा धो लें। इस फेस पैक को लगाने से पहले आप चेहरे पर स्क्रब करें। चेहरे के स्क्रब करने के लिए आप कॉफी और नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। फेस स्क्रब करने के बाद चेहरे पर केले का फेस पैक लगाएं।

कोरोना ने कर दी है आपकी स्किन खराब तो रिकवरी के बाद चीनी-नमक के घोल के सेवन से दोबारा पाएं दमकती त्वचा

शहद और नींबू फेस पैक

शहद और नींबू फेस पैक

शहद में विटामिन, मिनरल्स, अमीनो एसिड, एंटी ऑक्सिडेंट पाएं जाते है जो कि स्किन की डीप से सफाई करते है। शहद नींबू के फेस पैक का इस्तेमाल कर चेहरे के पिंपल को हटाने में मदद करता है, साथ ही चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आता है। शहद और नींबू का फेस पैक बनाने के लिए एक चम्मच शहद और नींबू का रस। एक चम्मच शहद में नींबू का रस मिलाएं। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं 20 मिनट बाद चेहरा धो लें।

बर्थडे स्पेशल: अदा शर्मा जैसी खूबसूरत स्किन के लिए अपनाएं उनके ये स्किन केयर रूटीन

टमाटर और मुल्तानी मिट्टी

टमाटर और मुल्तानी मिट्टी

इंस्टेंट ग्लो के लिए टमाटर काफी असरदार होता है। टमाटर में लाइकोपीन होता है, जो कि त्वचा को हानिकारक किरणों से बचाता है। मुल्तानी मिट्टी में त्वचा को साफ करने के गुण पाए जाते हैं। टमाटर और मुल्तानी मिट्टी का फेस त्वचा को जवां बनाएं रखने में काफी मददगार है। 1 बड़ चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें, 2 चम्मच टमाटर का रस लें। एक बाउल में मुल्तानी मिट्टी और टमाटर का रस लें। अच्छे से मिक्स करके पेस्ट बना लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद आप अपना चेहरा धो लें।

कोरोना काल में खूब पिएं पानी, शरीर से टॉक्सिन्स होंगे बाहर- मिलेगी दमकती त्वचा

गुलाब और बादाम फेस पैक

गुलाब और बादाम फेस पैक

बादाम और गुलाब की पंखुड़ियों से बना फेस पैक इंस्टेंट ग्लो के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इस फेस को बनाने के लिए आप बादाम पीस लें, इसमें आप गुलाब की पंखुड़ियां मिलाएं। इसके साथ ही शहद और पुदीने के रस की बूंदे मिलाएं। इस पैक को चेहरे पर चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद अपना चेहरे धो लें। इस फैक को लगाने से चेहरे पर नमी बनी रहेगी।

बर्थडे स्पेशल: एरिका फर्नांडिस अपनी फ्लॉलेस स्किन के लिए फॉलो करती हैं ये मॉर्निंग ब्यूटी टिप्स

चुकंदर फेस पैक

चुकंदर फेस पैक

चुकंदर सेहत के साथ साथ चेहरे के लिए भी काफी लाभकारी होता है। फेस पैक को बनाने के लिए आप चुकंदर को उबाल लें। इसके बाद इसे अच्छे से मैश करें। इसके बाद केओलिन पाउडर मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद पानी से चेहरे धो लें। इससे चेहरे का रंग साफ हो जाएगा साथ ही चेहरे पर ग्लो आएगा।

नमाज पढ़ने से स्किन को होते हैं ये जबरदस्त फायदे

English summary

Last Minute Homemade Face Mask To Get Instant Glow On Eid In Hindi

Try These Last Minute Homemade Face Mask To Get Instant Glow On Eid In Hindi. Read On.