For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मानुषी छिल्लर ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए करती हैं ये काम

|

मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर अपनी खूबसूरती और बेदाग स्किन के लिए जानी जाती हैं। मानुषी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए केमिकल का इस्तेमाल नहीं करती है बल्कि वह हेल्दी डाइट और नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। मिस वर्ल्ड मानुषी आज 14 मई को अपना 24 जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। चलिए उनके जन्मदिन जानते हैं उनकी खूबसूरती का राज।

पानी

पानी

मानुषी अपने बेदाग और चमकदार स्किन के लिए पानी पीती हैं। मानुषी अपने दिन की शुरुआत गर्म पानी से करती हैं। वह दिनभर में 3 लीटर पानी पीती हैं। इसके अलावा मानुषी नारियल पानी का भी सेवन करती है।

ईद पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए इस्तेमाल करें ये होममेड फेस पैक, 15 मिनट में पाएं दमकती त्वचा

योग

योग

मानुषी अपनी त्वचा के साथ साथ अपने फिगर को बनाए रखने के लिए योग करती हैं। योग करने से तनाव भी कम होता है, जिससे त्वचा पर चमक देखने को मिलती है। योग और वर्कआउट करने से चेहरे पर चमक आती है।

कोरोना ने कर दी है आपकी स्किन खराब तो रिकवरी के बाद चीनी-नमक के घोल के सेवन से दोबारा पाएं दमकती त्वचा

नींद

नींद

त्वचा की देखभाल के लिए पूरी नींद लेना जरुरी होता है। अगर नींद पूरी नहीं होती है तो चेहरे पर थकावट देखने को मिलती है, इसके साथ नींद की कमी से डार्क सर्कल भी हो जाते हैं। बेदाग और फ्रेश चेहरे के लिए नींद पूरी लेना जरुरी होता है।

बर्थडे स्पेशल: अदा शर्मा जैसी खूबसूरत स्किन के लिए अपनाएं उनके ये स्किन केयर रूटीन

मेकअप रिमूव

मेकअप रिमूव

रात को सोने से पहले मानुषी छिल्लर मेकअप रिमूव करती हैं। रात को सोने से पहले मेकअप रिमूव करना बहुत जरुरी होता है क्योंकि मेकअप में मौजूद केमिकल स्किन के लिए बहुत ही हानिकारक हो सकते हैं। त्वचा की देखभाल के लिए आप रात को सोने से पहले मेकअप जरुर रिमूव करें।

बर्थडे स्पेशल: अदा शर्मा जैसी खूबसूरत स्किन के लिए अपनाएं उनके ये स्किन केयर रूटीन

हेल्दी डाइट

हेल्दी डाइट

सेहत के साथ साथ त्वचा की देखभाल के लिए सुबह का नाश्ता लेना बहुत जरुरी होता है। मानुषी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए नाश्ते में फल का सेवन का करती हैं। आप भी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए नाश्ते में ताजा फलो का सेवन करें। लंच में मानुषी दाल चावल, रोटी और हरी सब्जियों का सेवन करती हैं। मानुषी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए मीठे का कम से कम सेवन करती हैं।

कोरोना काल में खूब पिएं पानी, शरीर से टॉक्सिन्स होंगे बाहर- मिलेगी दमकती त्वचा

English summary

Manushi Chhillar reveals the skincare routine On Her Birthday

Manushi Chhillar reveals the skincare routine On Her Birthday. Read On.
Story first published: Friday, May 14, 2021, 18:13 [IST]