For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

प्याज का रस बालों के लिए नहीं स्किन के लिए भी फायदेमंद, ग्लोइंग स्किन स्किन के लिए इस्तेमाल करें प्याज का रस

|

प्याज के रस का इस्तेमाल बालों की देखभाल के लिए जाता हैं। प्याज का रस लगाने से नए बाल उगते हैं। बहुत कम लोगों को पता होगा कि प्याज का रस का इस्तेमाल कर त्वचा के लिए भी किया जा सकता है। प्याज के रस का इस्तेमाल कर चेहरे को चमकदार बनाया जा सकता है। प्याज में एंटी ऑक्सीडेंट विटामिन ए, सी और ई पाया जाता है जो कि स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। चलिए जानते हैं प्याज के रस के स्किन के लिए फायदे।

प्याज का रस फेस पर लगाने से क्या होता है?

प्याज का रस फेस पर लगाने से क्या होता है?

प्याज का रस चेहरे पर लगाने से स्किन की डलनेस और कालापन दूर होता है। चेहरे पर पिंपल के पुराने दाग धब्बों को हटाने के लिए प्याज का रस काफी फायदेमंद होता है। प्याज के रस में विटामिन ए, सी और ई पाया जाता है जो कि स्किन टाइट करता है जिससे चेहरे की फाइन लाइन्स और झुर्रियां कम हो जाती हैं।

सारा अली खान फ्रेश और ग्लोइंग स्किन के लिए इस्तेमाल करती हैं ये ऑयलसारा अली खान फ्रेश और ग्लोइंग स्किन के लिए इस्तेमाल करती हैं ये ऑयल

पिंपल से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें प्याज का रस

पिंपल से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें प्याज का रस

प्याज के रस का इस्तेमाल कर पिंपल से छुटकारा पाया जा सकता है। प्याज के रस में फ्लेवोनोइड्स और एंटी ऑक्सिडेंट पाया जाता है जो कि पिंपल को कम करने में मदद करता है। अगर आप चेहरे पर मुंहासे से परेशान है तो प्याज के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं। चलिए जानते हैं प्याज के रस को इंस्तेमाल करने तरीका।

एक चम्मच प्याज का रस और एक चम्मच ऑलिव ऑयल लें। प्याज के रस और ऑलिव को मिलाकर पिंपल पर लगाएं। आप इस मिश्रण को चेहरे पर भी लगा सकती है।

टाइट और ब्राइट स्किन के लिए इस्तेमाल करें DIY पनीर फेस पैकटाइट और ब्राइट स्किन के लिए इस्तेमाल करें DIY पनीर फेस पैक

ग्लोइंग स्किन के लिए प्याज का रस

ग्लोइंग स्किन के लिए प्याज का रस

प्याज का रस नेचुरल क्लींजर की तरह काम करता है। प्याज के रस में मौजूद पोषक तत्व स्किन की गहराई से सफाई करता है। प्याज के रस को क्लींजर, टोनर और मास्क के रुप में इस्तेमाल कर सकते हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए प्याज का रस का फेस मास्क बनाएं। फेस मास्क बनाने के लिए एक चम्मच बेसन, एक चम्मच प्याज का रस, आधा चम्मच दूध की मलाई लें। बेसन, प्याज का रस और मलाई को एक बाउल में मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरे पर पेस्ट लगाने से पहले कच्चे दूध से चेहरे को साफ करें। चेहरा साफ करने के बाद चेहरे पर फेस मास्क लगाएं। 15 मिनट बाद चेहरा धो लें। हफ्ते में एक बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल करें। कुछ समय बाद आपको फर्क नजर आएगा।

बरसात के सीजन में त्वचा की देखभाल के लिए ब्यूटी हाइजीन को करें मेंटेन, जानें क्या है ब्यूटी हाइजीनबरसात के सीजन में त्वचा की देखभाल के लिए ब्यूटी हाइजीन को करें मेंटेन, जानें क्या है ब्यूटी हाइजीन

English summary

Right Way To Apply Onion Juice On Face For Glowing Skin In Hindi

Here We Are Talking About Skin care, Right Way To Apply Onion Juice On Face For Glowing Skin In Hindi. Read On.
Story first published: Friday, July 23, 2021, 15:52 [IST]