For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गर्मियों में काजल अग्रवाल त्वचा की देखभाल के लिए करती हैं सलाद का सेवन, जानें इसके फायदे

|

टॉलीवुड एक्ट्रेस काजल अग्रवाल अपनी ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए जानी जाती है। 37 साल की उम्र में काजल अग्रवाल की स्किन 20 साल की लगती हैं। एक्ट्रेस अपनी स्किन की देखभाल के लिए केमिकल ट्रीटमेंट की जगह नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। काजल नेचुरल ब्यूटी के लिए नेचुरल डाइट और हर्बल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। चलिए जानते हैं काजल अग्रवाल के जन्मदिन पर उनके नेचुरल ग्लो का टॉप सीक्रेट, इन टिप्स को फॉलो कर आप भी नेचुरल ग्लो पा सकती हैं।

काजल अग्रवाल के खूबसूरती का राज है सलाद

काजल अग्रवाल के खूबसूरती का राज है सलाद

काजल अग्रवाल अपनी फिटनेस और बेदाग स्किन के लिए हेल्दी डाइट का सेवन करती हैं। एक इंटरव्यू में काजल अग्रवाल ने बताया था कि वह अपनी बेदाग त्वचा और फिट बॉडी के लिए एक बाउल सलाद का सेवन करती हैं। रोज खाने से पहले वह एक बाउल में खीरा, मूली, गाजर, पनीर ,चीज मूंगफली और सब्जियां डालकर सलाद बनाकर खाती है। काजल को सलाद बेहद पसंद भी है और उनकी सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद भी है। सलाद खान से चेहरे पर चमक आती हैं।

जवां और ग्लोइंग स्किन के लिए इन होममेड ड्रिंक्स का करें सेवनजवां और ग्लोइंग स्किन के लिए इन होममेड ड्रिंक्स का करें सेवन

सलाद खान के फायदे

सलाद खान के फायदे

गाजर- सलाद सेहत के साथ साथ त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। सलाद में मौजूद गाजर में बीटा कैरोटीन पाया जाता है जो कि त्वचा की रंगत को निखारता है और झुर्रियों को कम करने में मदद करता है।

चुकंदर- सलाद में चुकंदर खाने से स्किन जवां और फ्रेश बनी रहती हैं। चुकंदर का सेवन करने से चेहरे पर गुलाबी रंगती आती है जिससे चेहरा बेहद खूबसूरत लगता है।

खीरा- खीरे में विटामिन ए, बी और पोटोशियम पाया जाता है। खीरे खाने से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है। खीरे खान से स्किन हाइड्रेट रहती है जिससे त्वचा पर चमक आती है।

टमाटर- सलाद में टमाटर खाने के सेहत के साथ साथ स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। टमाटर एंटी एजिंग की तरह काम करता है। टमाटर में विटमिन बी6 और फॉलेट पाया जाता है जो कि फाइन लाइन्स और झुर्रियों को कम करता है।

रोजाना सलाद खाने से चेहरे की फाइन लाइन और झुर्रियां कम होती है जिसे चेहरे पर ग्लो बना रहता है।

सलाद मे मौजूद सब्जियां चेहरे के दाग धब्बे को कम करने में मदद करता है। सलाद खाने से स्किन का कोलेजन बनता है जिससे चेहरा फ्लॉलेस बना रहता है।

ब्लीच के बाद चेहरे की जलन और खुजली से छुटकारा पाने के लिए करें ये असरदार उपायब्लीच के बाद चेहरे की जलन और खुजली से छुटकारा पाने के लिए करें ये असरदार उपाय

चमकदार स्किन के लिए सलाद बनाने का तरीका

चमकदार स्किन के लिए सलाद बनाने का तरीका

सलाद बनाने के लिए एक खीरा, एक टमाटर, एक प्याज, एक मूली, एक गाजर, एक नींबू, एक चुंकदर, गाजर, और काला नमक लें। सलाद बनाने के लिए सबसे पहले सभी सब्जियों को साफ करके छील लें। इसके बाद खीरे, टमाटर और प्याज को गोल आकार में काट लें। इसके बाद इन सबको एक बाउल में डाले और नींबू का रस और काला नमक डालकर मिक्स करें। आप सलाद में पनीर का भी इस्तेमाल कर सकते है।

चेहरे के पुराने दाग धब्बों को हटाने के लिए इस्तेमाल करें केले का छिलकाचेहरे के पुराने दाग धब्बों को हटाने के लिए इस्तेमाल करें केले का छिलका

English summary

Salad Is The Secret Of Kajal Aggarwal Flawless Beauty Know Salad Benefits In Hindi

Happy Birthday Kajal Aggarwal: Salad Is The Secret Of Kajal Aggarwal Flawless Beauty Know Salad Benefits In Hindi. Read On.
Story first published: Saturday, June 19, 2021, 11:36 [IST]