For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बर्थडे स्पेशल: 46 साल की उम्र में शिल्पा शेट्टी की दमकती स्किन का राज है आंवला पानी

|

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपना 46 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। शिल्पा शेट्टी के फिगर और ग्लोइंग स्किन को देख उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। 46 साल की उम्र में महिलाओं के चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है वहीं शिल्पा शेट्टी की स्किन एकदम जवां है।

शिल्पा शेट्टी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए योग और घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं। शिल्पा शेट्टी फिटनेस फ्रीक है। शिल्पा शेट्टी के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी बेदाग और ग्लोइंग स्किन का राज।

पानी

पानी

शिल्पा शेट्टी अपनी स्किन की देखभाल के लिए पानी पीती हैं। पानी पीने से स्किन हाइड्रेट बनी रहती हैं। एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत गर्म पानी और आंवले से करती है। एक्ट्रेस दिनभर में 3 से 4 लीटर पानी पीती हैं। शिल्पा शेट्टी नारियल पानी का सेवन करती हैं। नारियल पानी पीने से त्वचा हाइड्रेट बनी रहती है। आप भी जवां स्किन के लिए पानी का सेवन करें।

चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ने वाले ओपन पोर्स से छूटकारा पाने के लिए इन DIY फेस पैक का करें इस्तेमाल

सनस्क्रीन

सनस्क्रीन

शिल्पा शेट्टी त्वचा की देखभाल के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं। सूरज की तेज रोशनी से बचने के लिए एक्ट्रेस सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं। बता दें कि सूरज की तेज किरण त्वचा के लिए बहुत ही हानिकारक होती है। सूरज की तेज रोशनी से ना केवल स्किन बर्न होती है बल्कि फाइन लाइन्स और झुर्रियां भी हो सकती है। ऐसे में घर बाहर निकलनें से पहले एक्ट्रेस सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं।

कोरियन महिलाओं की चमकती स्किन का राज है चावल, घर पर बनाएं ये कोरियन फेस स्क्रब और मास्क

शिल्पा शेट्टी साबुन का यूज नहीं करती है

शिल्पा शेट्टी साबुन का यूज नहीं करती है

शिल्पा शेट्टी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए केमिकल वाले प्रोडक्ट और साबुन का इस्तेमाल नहीं करती है। साबुन का इस्तेमाल करने से स्किन डाई हो जाती है। साबुन की जगह एक्ट्रेस हर्बल फेस वॉश का इस्तेमाल करती हैं।

कम उम्र में चेहरे की फाइन लाइन्स कम करने के लिए एंटी-एजिंग बादाम मसाज ऑयल का करें इस्तेमाल

हेल्दी डाइट

हेल्दी डाइट

शिल्पा शेट्टी का कहना है कि हेल्दी डाइट लेने से त्वचा और शरीर हाइड्रेट रहती है। एक्ट्रेस अपनी डाइट में आंवले का सेवन करती है आंवला ना केवल स्किन बल्कि बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। शिल्पा शेट्टी अपनी डाइट में फल और हरी सब्जियों का सेवन करती हैं। शिल्पा अक्सर इंस्टाग्राम पर हेल्दी डाइट रेसिपी शेयर करती रहती हैं।

आर्टिफिशयल बिंदी लगाने से हो सकती है स्किन एलर्जी, इन असरदार उपाय का करें इस्तेमाल

मेकअप रिमूव

मेकअप रिमूव

शिल्पा शेट्टी रात को सोने से पहले अपना मेकअप जरुर रिमूव करती हैं। मेकअप लगाकर सोने से स्किन को बहुत ही नुकसान होता है। ऐसे में रात को चेहरा साफ करके ही सोना चाहिए।

वैक्सिंग - शेविंग के बाद त्वचा पर निकल आते है लाल दाने, रेजर बंप से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये उपाय

English summary

Shilpa Shetty Reveals The Skincare Routine On Her Birthday

Happy Birthday Shilpa Shetty: Actress Reveals The Skincare Routine On Her Birthday. Read On.