For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

41 साल की उम्र में श्वेता तिवारी की ग्लोइंग स्किन और घने बालों का राज है ये घरेलू नुस्खे

|

टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी टीवी जगत की खूबसूरत एक्ट्रेस की लिस्ट में टॉप नंबर पर आती हैं। श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में यंग एक्ट्रेस को टक्कर देती है। श्वेता तिवारी की ग्लोइंग और जवां स्किन देख नहीं कहा जा सकता है को वह दो बच्चों की मां हैं। 41 साल की उम्र में श्वेता तिवारी की स्किन एकदम ग्लोइंग है एक्ट्रेस के चेहरे पर फाइन लाइन्स नजर नहीं आती हैं। एक्ट्रेस अपनी त्वचा का ध्यान रखने के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। चलिए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके ब्यूटी सीक्रेट्स।

पानी

पानी

टीवी एक्ट्रेस और बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी त्वचा की देखभाल के लिए पानी का सेवन करती हैं। श्वेता तिवारी भी अपनी जवां स्किन के लिए पानी का सेवन करती हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि फ्रेश और ग्लोइंग स्किन के लिए पानी पीना बहुत जुरुरी है। पानी पीने से स्किन हाइड्रेट बनी रहती है। पानी पीने से चेहरे के दाग धब्बे और ब्लैकहेड्स कम हो जाते है। एक्ट्रेस एक दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीती हैं। श्वेता तिवारी स्किन की देखभाल के लिए नारियल पानी का भी सेवन करती हैं।

ग्लोइंग और टाइट स्किन के लिए इंग्लिश के इन दो लेटर की करें प्रैक्टिस, इस तरह करें एक्सरसाइज

मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी

श्वेता तिवारी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए मुल्तानी मिट्टी फेस मास्क का इस्तेमाल करती है। मुल्तानी मिट्टी फेस मास्क का इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग धब्बे, झुर्रियां और टैनिंग कम हो जाते है। मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक रंगत निखारने का काम करती है। फेस मास्क बनाने के लिए दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल, हल्दी मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद अपना चेहरा साफ कर लें। हफ्ते में दो बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल करें।

सोहा अली खान ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरे पर लगाती हैं शहद और हल्दी

ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल

श्वेता तिवारी अपनी स्किन के साथ साथ बालों का भी काफी ध्यान रखती हैं। एक्ट्रेस घने और मुलामय बालों के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। श्वेता तिवारी हेयर वॉश करने से पहले बालों में ऑलिव ऑयल से मसाज करती हैं। ऑलिव ऑयल बालों की जड़े मजबूत करता है जिससे बालों का झड़ना कम हो जाता है।

तारक मेहता की बबिता जी 'मुनमुन दत्ता' ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करती हैं ये स्किन केयर रुटीन

स्किन क्लीनिंग

स्किन क्लीनिंग

श्वेता तिवारी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए केमिकल वाले ट्रीटमेंट की जगह नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। श्वेता तिवारी स्किन की देखभाल के लिए पेस क्लीनिंग और स्क्रबिंग करती हैं। स्क्रब करने से स्किन पर जमा एक्सट्रा ऑयल साफ हो जाता है। स्किन क्लीनिंग से स्किन की नमी बनी रहती है। श्वेता स्क्रब करने के लिए ब्राउन शुगर और शहद का इस्तेमाल करती है। चीनी और शहद से स्किन की डेड सेल्स हट जाती है।

भूमि पेडनेकर के घने बालों का राज है दही, जानें DIY दही हेयर मास्क के फायदे

English summary

Shweta Tiwari share her beauty secrets on her birthday in hindi

Tv Actress Shweta Tiwari share her beauty secrets on her birthday in hindi. Read On.