For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Diwali Skin Care: दिवाली की सफाई के दौरान स्किन की करें केयर, पाएं निखरी त्वचा

|

दिवाली के त्योहार में बहुत ही कम समय बचा हुआ है। दिवाली के कई दिन पहले महिलाएं घर की साफ सफाई और सजावट की तैयारियां शुरु कर देती है। घर की सफाई के दौरान स्किन काफी डैमेज हो जाती है, जिसकी वजह से दिवाली के दिन चेहरा डल और बेजान नजर आता है।

दिवाली पर मेकअप करने के बाद भी चेहरे पर थकावट नजर आती है। दिवाली पर घर की सफाई के साथ साथ चेहरे की सफाई पर भी ध्यान देना चाहिए। स्किन क्लीजिंग करने से चेहरे पर ग्लो आता है। दिवाली की सफाई के दौरान आप घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके अपने स्किन को जवां और ग्लोइंग बना सकते है। चलिए जानते हैं दिवाली पर स्किन केयर कैसे करनी है।

क्लींजर करें इस्तेमाल

क्लींजर करें इस्तेमाल

दिवाली के त्योहार के साथ मौसम में भी बदलाव आता है। दिवाली के आसपास मौसम काफी ठंडा हो जाता है। दिवाली के दौरान स्किन ड्राई, रफ और बेजान हो जाती है। इस मौसम में स्किन फटने लग जाती है। त्वचा की देखभाल के लिए आप स्किन पर मॉइश्चराइजर लगाएं। इसके अलावा आप अपनी स्किन पर क्लींजर से मसाज कर सकते है। मसाज करने के बाद चेहरे पर गुलाब जल का इस्तेमाल करें।

बिग बॉस 15 फेम तेजस्वी प्रकाश ग्लोइंग स्किन के लिए एलोवेरा जेल और बेसन से करती हैं फेशियल

सनस्क्रीन क्रीम का इस्तेमाल

सनस्क्रीन क्रीम का इस्तेमाल

दिवाली के समय वायु प्रदूषण और धूल मिट्टी की वजह से स्किन का पीएचल लेवल बिगड़ जाता है। त्वचा की देखभाल के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए। दिवाली के दिनों शॉपिंग करने के लिए घर से बाहर जाना पड़ता है। घर से बाहर जाने से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। सनस्क्रीन लगाने से स्किन डैमेज नहीं होती है।

करवा चौथ: इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए घर पर करें घरेलू नुस्खे, चांद की तरह चमकने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

ग्लोइंग स्किन के लिए शहद से मसाज करें

ग्लोइंग स्किन के लिए शहद से मसाज करें

शहद स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। शहद का इस्तेमाल करने से स्किन सॉफ्ट और मुलायम बनी रहती है। हफ्ते में 3 से 4 दिन तक चेहरे पर शहद से मसाज करें। शहद लेकर चेहरे पर 10 मिनट तक मसाज करें। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें। शहद का इस्तेमाल करने से स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग हो जाती है।

करवा चौथ: इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए घर पर करें घरेलू नुस्खे, चांद की तरह चमकने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

मिल्क से मसाज

मिल्क से मसाज

दिवाली के समय स्किन ड्राई और रफ हो जाती है। इस मौसम में स्किन की देखभाल के लिए मिल्क मसाज का इस्तेमाल करना चाहिए। हफ्ते में दो बार मिल्क मसाज करें।

karwa chauth Spl:करवा चौथ पर ग्लोइंग स्किन लगाएं फेस सीरम, घर पर इस तरह बनाएं होममेड सीरम

होममेड फेस मास्क

होममेड फेस मास्क

स्किन की देखभाल के लिए होममेड फेस मास्क सबसे अच्छा माना जाता है, क्योंकि होममेड फेस मास्क में किसी भी तरह का केमिकल नहीं होता है जिससे स्किन पर किसी भी तरह के साइड इफेक्ट नहीं होते है। दिवाली पर खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन के लिए आप होममेड फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते है। फेस मास्क बनाने के लिए एक चम्मच शहद, एक चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच मिल्क पाउडर लें। इन सबको मिक्स कर लें। इसके बाद इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें।

बढ़ती उम्र के लक्षण कम करने के लिए एलोवेरा जेल नहीं लगाएं कैक्टस जेल, जानें नागफनी के फायदे

English summary

Skin Care Tips During Diwali For Glowing Skin In Hindi

Diwali Beauty Tips: Skin Care Tips During Diwali For Glowing Skin In Hindi. Read On.
Story first published: Tuesday, October 26, 2021, 15:20 [IST]