For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गर्मी में रूखी त्वचा से हैं परेशान, शहद और गुलाब जल फेस पैक का करें इस्तेमाल

|

गर्मियों के मौसम में स्किन की देखभाल करना बहुत जरूरी होता है। इस मौसम में गर्म हवाओं के संपर्क में आने से अक्‍सर चेहरा अपनी नमी खो देता है। इसल‍िए चेहरे की नमी बनाएं रखने के ल‍िए स्किन को हाइड्रेड बनाए रखना जरुरी है। अगर आपकी स्किन भी बेजान और रुखी होने लगती है तो आपके चेहरे को खास तरह के फेस पैक लगाने की जरूरत है। इस मौसम में स्किन को हाईड्रेड रखने के लिए शहद और गुलाब जल का फेसपैक न सिर्फ चेहरे को ठंडक देगा बल्कि आपके चेहरे की नमी बनाए रखने में भी मदद करेगा। तो चलिए जानते हैं इसे बनाने और यूज करने के तरीके के बारे में-

क्‍या चाह‍िए?

शहद-1 चम्मच
गुलाब जल-1 चम्मच

कैसे बनाएं और अप्‍लाई करें

शहद और गुलाब जल के फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले गुलाब जल और शहद एक छोटी कटोरी में ले। दोनों को ठीक तरीके से मिलाएं।
इसके बाद इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं।
इसे चेहरे पर 20 मिनट लगा रहने दें।
इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर दें।
बेहतर रिजल्ट के लिए इसे हफ्ते में दो बार कम से कम जरूर लगाएं।
आपको बता दें कि शहद और रोज वॉटर फेस पैक के इस्तेमाल से आपके चेहरे की नेचुरल नमी वापस आ सकती है और चेहरा हाइड्रेड भी रहेगा। यह स्किन को अंदर से टोन करने में मदद करने के साथ उसे जरुरी नमी और पोषण देकर उस पर निखार लाने में मदद करता है।

मुंहासे भी हटाएं

शहद में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारते हैं। इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी होते हैं जो पिंपल्स की लालिमा को भी कम करते हैं। गुलाब जल बंद रोमछिद्रों को साफ करता है और त्वचा को कसने में मदद करता है। यह त्वचा के पीएच संतुलन को बनाए रखने में भी मदद करता है।

English summary

Skin Care Tips: Honey, Rosewater Face Pack for Dry Skin In Summer in Hindi

Skin Care Face Pack: Honey and rose water both are very beneficial in keeping the skin hydrated in this season. Know how to apply.
Desktop Bottom Promotion