For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ग्लोइंग और टाइट स्किन के लिए इंग्लिश के इन दो लेटर की करें प्रैक्टिस, इस तरह करें एक्सरसाइज

|

बढ़ती उम्र के लक्षण चेहरे पर नजर आते है। 30 की उम्र के साथ चेहरे पर फाइन लाइन्स आने लगती है, इसके अलावा स्किन ढीली होने लगती है। महिलाएं त्वचा की देखभाल के लिए क्या कुछ नहीं करती है इसके बाद चेहरे पर कोई असर देखने को नहीं मिलता है। त्वचा की देखभाल के लिए केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल कम से कम करना चाहिए। आप बिना केमिकल प्रोडक्ट यूज करें फेशियल एक्सरसाइज से त्वचा की समस्या से निजात पा सकती हैं। इंग्लिश के 2 अक्षरों को बोलकर आप चेहरे की झुर्रियों को कम कर सकते हैं। इन 2 लेटर को बोलने से चेहरे की स्किन टाइट होगी जिससे ग्लो देखने को मिलेगा। चलिए जानते हैं इंग्लिश के 2 लेटर के बारे में और एक्सरसाइज करने का तरीका।

इंग्लिश लेटर E ई

इंग्लिश लेटर E ई

त्वचा की देखभाल के लिए आप केमिकल प्रोडक्ट की जगह फेशियल एक्सरसाइज करें। एक्सरसाइज की मदद से चेहरे की समस्या को कम किया जा सकता है। स्किन को टाइट करने के लिए आप इंग्लिश लेटर E बोलें। इंग्लिश लेटर E एंटी एजिंग की तरह काम करता है। इस एक्सरसाइज को आप सुबह या शाम को कर सकते है। इंग्लिश लेटर E पर जोर डालते हुए इस लेटर को कहें। कुछ सेकेंड तक चेहरे को इसी पॉजीशन में रखें। 5 मिनट तक लेटर E को बोलें। इस एक्सरसाइज से स्किन टाइट हो जाएंगी और चेहरा ग्लो करेगा।

प्रेग्नेंसी के दौरान एक्ने से निजात पाने के लिए करीना कपूर चेहरे पर लगाती थीं टूथपेस्ट

इंग्लिश लेटर O

इंग्लिश लेटर O

चेहरे की झुर्रियों को फाइन लाइन्स को कम करने के लिए इंग्लिश लेटर O काफी मददगार है। चेहरे की फाइन लाइन्स को कम करने के लिए आप ओ O शब्द को बोलने की एक्सरसाइज कर सकते हैं। चेहरे पर जोर डालते हुए ओO को कहें, कुछ सेकेंड तक ओ O बोलें। इस एक्सरसाइज को 5 मिनट तक करें। इस फेशियल एक्सरसाइज को करने से चेहरे पर कसावट आएगी।

निया शर्मा ग्लोइंग स्किन के लिए किम कर्दाशियन को करती हैं फॉलो, जानें उनके ब्यूटी सीक्रेट

फेशियल मसाज

फेशियल मसाज

चेहरे की झुर्रियों को कम करने के लिए आप एक्सरसाइज के साथ साथ फेशियल मसाज भी कर सकते हैं। चेहरे की कसावट के लिए आप फेशियल टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इनदिनों स्किन की देखभाल के लिए महिलाएं स्किन टूल का इस्तेमाल कर रही हैं। चेहरे पर बादाम ऑयल लगाकर आप चेहरे की मसाज कर सकते हैं। बादाम ऑयल से चेहरे पर चमक और कसावट आती है।

कम खर्च में करें स्किन पैम्परिंग, ऐसे करें स्किन की सेल्फ केयर

English summary

Speak These Two English Alphabet For Tight And Glowing Skin In Hindi

Practice And Speak These Two English Alphabet For Tight And Glowing Skin In Hindi. Read On.
Story first published: Monday, September 20, 2021, 13:14 [IST]