For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सर्दियों में स्किन टाइप और टाइम के अनुसार लगाएं कोल्ड क्रीम

|

ठंड का मौसम शुरु होते ही हमारी स्किन ड्राई होना शुरु हो जाती है। त्वचा की देखभाल के लिए हम कोल्ड क्रीम और बॉडी लोशन का इस्तेमाल करते है। सर्दियों के मौसम में कोल्ड क्रीम लगाने से त्वचा काफी ऑयली बन जाती है साथ ही त्वचा का निखार कम हो जाता है और स्किन काली नजर आती है।

बता दें कि कोल्ड क्रीम की वजह से त्वचा का रंग काला नहीं पड़ता है। सर्दियों के मौसम में कोल्ड क्रीम त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है। सर्दियों में धूप में बैठने की वजह से स्किन काली पड़ती है। त्वचा की बेहतर देखभाल के लिए स्किन टाइप के अनुसार कोल्ड क्रीम लगाना चाहिए। चलिए जानते हैं स्किन टाइप कैसे लगाएं कोल्ड क्रीम।

ऑयली स्किन

ऑयली स्किन

सर्दियों में ऑयली स्किन की देखभाल करना बहुत मुश्किल होता है। सर्दियों के मौसम में ड्राई स्किन पर कोल्ड क्रीम लगाने से स्किन ज्यादा ऑयली हो जाती है। ज्यादा ऑयली स्किन पर पिंपल और ब्लैकहेड्स जैसी परेशानी देखने को मिलती है। सर्दियों में ऑयली स्किन पर वाटर बेस्ट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। ऑयली स्किन वाली महिला को सर्दियों के दिनों केवल एक समय ही कोल्ड क्रीम लगाना चाहिए। ऑयली स्किन वालों को सुबह कोल्ड क्रीम लगानी चाहिए।

सर्दियों में स्किन की देखभाल के लिए इस्तेमाल करें बाजरे का फेस पैक, चेहरे पर आएगा जादुई निखार

ड्राई स्किन के लिए कोल्ड क्रीम

ड्राई स्किन के लिए कोल्ड क्रीम

सर्दियों के मौसम में ड्राई स्किन बेहद ड्राई हो जाती है। त्वचा की नमी बनाएं रखने के लिए कोल्ड क्रीम काफी मददगार है। ड्राई स्किन पर कोल्ड क्रीम ज्यादा देर तक काम नहीं करती हैं। ड्राई स्किन वालों को सर्दियों में तीन टाइम या फिर दो टाइम कोल्ड क्रीम लगाना चाहिए। कोल्ड क्रीम लगाने से त्वचा हाइड्रेट रहेगी जिससे चेहरे पर ग्लो नजर आएगा। ड्राई स्किन की महिलाओं को दिन में तीन टाइम खासकर रात के समय कोल्ड क्रीम लगाना चाहिए।

25 साल की उम्र में बोटॉक्स ट्रीटमेंट लेने के फायदे और नुकसान

सेंसिटिव स्किन के लिए कोल्ड क्रीम

सेंसिटिव स्किन के लिए कोल्ड क्रीम

सर्दियों के मौसम में सेंसिटिव स्किन काफी सेंसिटिव हो जाती है। सर्दियों में अक्सर स्किन पर जलन, रुखापन और रेडनेस की परेशानी होती रहती है। सेंसिटिव स्किन को नेचुरल कोल्ड क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। आप कोल्ड क्रीम की जगह नारियल तेल का इस्तेमाल भी कर सकती है। सेंसिटिव स्किन वालों को एक्सपर्ट के अनुसार नेचुरल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। सेंसिटिव स्किन को सुबह के समय कोल्ड क्रीम लगाना चाहिए।

रातों रात पिंपल से छुटकारा पाने के लिए इन टिप्स का करें इस्तेमाल

English summary

Use Cold Cream For Your Skin Type In Winter In Hindi

Winter Skin Care: Use Cold Cream For Your Skin Type In Hindi. Read On.
Story first published: Thursday, November 25, 2021, 11:47 [IST]