For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मास्क शीट का इस्तेमाल दिन में नही बल्कि रात में करें, त्वचा को मिलेगा दोगुना फायदा

|

स्किन को मॉइश्चराइज और हाइड्रेट करने के लिए शीट मास्क बहुत ही अच्छा माना जाता है। शीट मास्क का इस्तेमाल करने से त्वचा को विटामिन बूस्ट मिलता है। शीट मास्क का इस्तेमाल कर थकी और बेजान स्किन को फ्रेश और ग्लोइंग बनाया जा सकता है। त्वचा की देखभाल के लिए शीट मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। शीट मास्क का इस्तेमाल करने से स्किन हाइड्रेट और क्लीन रहती हैं। शीट मास्क महिलाएं अक्सर दिन के समय लगाती हैं। लेकिन क्या आप जाते हैं आप शीट मास्क का इस्तेमाल रात के समय कर सकते हैं। चलिए जानते हैं रात के समय शीट मास्क का इस्तेमाल करने का तरीका और इसके फायदे।

रात के समय कैसे इस्तेमाल करें मास्क शीट

रात के समय कैसे इस्तेमाल करें मास्क शीट

रात के समय शीट मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। रात के समय शीट मास्क का इस्तेमाल करने से स्किन को काफी फायदा होता है। रात के समय स्किन पर किसी भी तरह का मेकअप प्रोडक्ट नहीं है जिससे स्किन पर शीट मास्क अधिक असर करता है। रात के समय स्किन काफी साफ होती है ऐसे में शीट मास्क लगाने से त्वचा को काफी फायदा होता है। साफ स्किन पर मास्क शीट का इस्तेमाल करने से विटामिन और मिनरल्स स्किन पर आसानी से एब्जोर्ब हो जाते है। अगले दिन सुबह उठते ही स्किन हेल्दी और ग्लोइंग नजर आती हैं।

जानें क्या होती है डेड स्किन सेल्स, छुटकारा पाने के असरदार उपाय

रात के समय स्किन को मिलता है फायदा

रात के समय स्किन को मिलता है फायदा

शीट मास्क को नाइट केयर स्किन रुटीन में शामिल करना चाहिए। रात के समय मास्क शीट का इस्तेमाल करने से शीट में मौजूद इनग्रेडिएंट्स स्किन पर अच्छे से काम करते है। रात भर स्किन पर मास्क के इनग्रेडिएंट्स त्वचा की डीप नरिशिंग करते हैं। वहीं दिन के समय शीट मास्क लगाने के एक से दो घंटे बाद चेहरा धोद देते हैं। ऐसे में मास्क का असर चेहरे पर इतना नहीं आता है। त्वचा की खास देखभाल के लिए शीट मास्क का इस्तेमाल रात के समय करना चाहिए। रात के समय स्किन रिलैक्स रहती है जिससे चेहरे पर अच्छा ग्लो देखने को मिलता है। रात को शीट मास्क लगाने से स्किन रिपेयरिंग मोड में होती है जिससे स्किन को दोगुना फायदा होता है।

त्वचा की बेहतर देखभाल के लिए अजवाइन का इस तरह करें इस्तेमाल, पाएं जवां स्किन

सूर्य की रोशनी और स्किन को करता है रिलैक्स

सूर्य की रोशनी और स्किन को करता है रिलैक्स

दिन के मुकाबले मास्क शीट का इस्तेमाल रात के समय करना चाहिए। दिन के समय मास्क शीट का इस्तेमाल करने के दो से तीन घंटे बाद चेहरा धो लेते हैं। कई बार किसी काम से दिन के समय घर से बाहर जाना पड़ता है जिससे शीट मास्क का असर स्किन पर कुछ खास नहीं पड़ता है। फ्रेश और जवां स्किन के लिए रात के समय सीट मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। रात के समय शीट मास्क का इस्तेमाल करने से चेहरे पर काफी अधिक असर देखने को मिलता है। रात के समय शीट मास्क स्किन को काफी नरिश करता है जिससे स्किन सॉफ्ट और जवां हो जाती है।

इन खराब आदतों की वजह से होती है झाइयां, ऐसे करें त्वचा की देखभाल

English summary

Use Sheet Mask At Night For Glowing Skin In Hindi

Skin Care Tips: Use Sheet Mask At Night For Glowing Skin In Hindi. Read On.
Story first published: Saturday, January 22, 2022, 10:30 [IST]