For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कोरोना ने कर दी है आपकी स्किन खराब तो रिकवरी के बाद चीनी-नमक के घोल के सेवन से दोबारा पाएं दमकती त्वचा

|

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस होने के बाद लाखों लोग ठीक भी हो रहे हैं। इस बीमारी से ठीक होने के बाद शरीर बहुत ही कमजोर हो जाता है, साथ ही त्वचा एकदम बेजान और फीकी पड़ जाती है। त्वचा की खास देखभाल के लिए आप नमक चीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं। नमक चीनी सेहत के साथ साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है। नमक चीन घोल के सेवन करने से शरीर की कमजोरी काफी हद तक दूह हो जाएगी। चलिए जानते हैं नमक चीनी के घोल बनाने का तरीका।

नमक चीनी घोल

नमक चीनी घोल

ग्लोइंग स्किन और शरीर की वीकनेस दूर करने के लिए आप चीनी नमक के घोल का इस्तेमाल कर सकते है। इस घोल को बनाने के लिए एक गिलास पानी, चुटकी भर काला नमक, चम्मच चीनी लें।

बर्थडे स्पेशल: अदा शर्मा जैसी खूबसूरत स्किन के लिए अपनाएं उनके ये स्किन केयर रूटीन

विधि

विधि

सबसे पहले एक गिलास पानी को मीडियम आंच पर गर्म कर लें। इसके बाद इसमें 3 चम्मच चीनी मिला दें। जब चीनी पानी में अच्छी तरह से घुल जाए और पानी उबलने लगे तो गैस बंद कर दें। इसके बाद पानी में 2 चुटकी काला नमक डालकर अच्छी तरह से मिला लें। पानी को को छान लें और चाय की तरह इसका सेवन करें।

कोरोना काल में खूब पिएं पानी, शरीर से टॉक्सिन्स होंगे बाहर- मिलेगी दमकती त्वचा

दिन में कितनी बार करें सेवन

दिन में कितनी बार करें सेवन

एक दिन में आप इस घोल का सेवन 3 से 4 बार कर सकती है। ऐसा करने चेहरे पर चमक देखने को मिलेगी साथ ही स्किन पर ग्लो आएगा। अगर आपको शुगर या हाई बीपी की परेशान ही तो इस घोल का सेवन बिना डॉक्टर की सलाह पर मत करें। पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें। क्योंकि शुगर और हाई बीपी बीमारी में यह घोल नुकसानदायक हो सकता है।

बर्थडे स्पेशल: एरिका फर्नांडिस अपनी फ्लॉलेस स्किन के लिए फॉलो करती हैं ये मॉर्निंग ब्यूटी टिप्स

ग्लोइंग स्किन

ग्लोइंग स्किन

नमक चीनी का घोल सेहत के साथ साथ त्वचा के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। चीनी और पानी मिलकर शरीर में ग्लूकोज की कमी को दूर करते हैं। काले नमक में कई तरह के मिनरल्स होते है। कोरोना बीमारी से ठीक होने के बाद शरीर में डिहाइड्रेशन का खतरा बना रहता है। इस घोल को पीने से आपके शरीर में पानी, ग्लूकोज और मिनरल्स की कमी पूरी होती है। जिससे चेहरे पर चमक देखने को मिलती है।

नमाज पढ़ने से स्किन को होते हैं ये जबरदस्त फायदे

English summary

Use Sugar And Salt water For Glowing Skin After Recovery Of Coronavirus In Hindi

Use Sugar And Salt water For Glowing Skin After Recovery Of Coronavirus In Hindi. Read On.
Story first published: Tuesday, May 11, 2021, 13:45 [IST]