For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

नाइट पार्टी के बाद चेहरे की पफीनेस और डलनेस को दूर करने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

|

हमारे रुटीन का असर स्किन पर पड़ता है। तनाव और ज्यादा काम की वजह से नींद पूरी ना लेने की वजह से स्किन काफी डल और बेजान नजर आती है। देर रात तक फोन का इस्तेमाल और एल्कोहल का सेवन करने से भी स्किन डल और बेजान नजर आती है। सर्दियों का सीजन वेडिंग सीजन होता है। सर्दियों में लोग जमकर नाइट पार्टी करते हैं। नाइट पार्टी में लोग एल्कोहल का सेवन करते है।

लेकिन क्या आप जानते हैं, आपकी नाइट आउट पार्टी का आपकी स्किन पर क्या असर पड़ता है। रात भर पार्टी करने से स्किन पफी नजर आती हैं साथ ही चेहरे की रौनक भी कम हो जाती है। अगर आप भी नाइट पार्टी करती हैं तो आप इन स्किन केयर टिप्स की मदद से अपनी त्वचा की देखभाल कर सकते हैं। चलिए जानते हैं रातभर पार्टी करने के बाद त्वचा की देखभाल कैसे करें।

खूब पानी पिएं

खूब पानी पिएं

रात को पार्टी करने के बाद अगले दिन स्किन डल और बेजान नजर आती है। स्किन की फ्रेशनेस बनाएं रखने के लिए खूब सारा पानी पीना चाहिए। पानी पीने से स्किन हाइड्रेट रहती हैं। पानी से स्किन की फाइन लाइन्स और झुर्रियां नजर नहीं आती हैं। पानी से पीने से हैंगओवर भी कम होता है।

ग्लोइंग स्किन के लिए टमाटर जेल का करें इस्तेमाल, जानें जेल बनाने का तरीका

स्किन को करें मॉइश्चराइजर

स्किन को करें मॉइश्चराइजर

त्वचा की देखभाल के लिए स्किन को मॉइश्चराइज करना बहुत जरुरी होता है। रात को पार्टी करने से स्किन डल और बेजान नजर आती हैं। स्किन की देखभाल के लिए चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए। मॉइश्चराइजर लगाने से स्किन का नेचुरल ऑयल बना रहता है। मॉइश्चराइजर लगाने से स्किन हाइड्रेट रहती है साथ ही स्किन चमकदार दिखती हैं।

चेहरे की पफीनेस को दूर करने के लिए अलाया फर्नीचरवाला अपनाती हैं घरेलू टिप्स

डबल क्लींजिंग करें

डबल क्लींजिंग करें

नाइट आउट के बाद स्किन की देखभाल के लिए डबल क्लींजिंग की जरुरत होती है। डबल क्लींजिंग करने से त्वचा की जमी गंदगी और मेकअप हट जाता है। डबल क्लींजिंग करने के लिए सबसे पहले ऑयल बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल करें। इसके बाद स्किन की डेड सेल्स हटाने के लिए वॉटर बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल करें।

पिंपल और एक्ने हटाने के लिए इस्तेमाल करें क्ले मास्क, जानें फायदे

रोलर का इस्तेमाल करें

रोलर का इस्तेमाल करें

रात भर पार्टी करने से स्किन पफी और बेजान नजर आती हैं। स्किन की देखभाल के लिए आप रोलर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्किन की पफीनेस को कम करने के लिए चेहरे पर रोलर का इस्तेमाल करें। फेस रोलर का इस्तेमाल करने से स्किन सॉफ्ट और रिलैक्स रहती है।

क्रैश लैंडिंग ऑन यू फेम कोरियन एक्ट्रेस सन ये-जिन ने बताया अपनी ग्लोइंग स्किन का राज, जानें सीक्रेट्स

English summary

Use These Tips For Skin Care After A Night Out Party In Hindi

Skin Care Tips: Use These Tips For Skin Care After A Night Out Party In Hindi. Read On.
Story first published: Monday, January 17, 2022, 17:10 [IST]