For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

वेलेंटाइन डे पर निखरी त्वचा के लिए करें ट्रिपल क्लींजिंग, जानें फायदें

|

स्किन केयर के लिए क्लींजिंग बहुत ही जरुरी होती है। त्वचा की देखभाल के लिए सबसे पहले क्लींजिंग ही की जाती हैं। मेकअप को हटाने के लिए और रात को सोने से पहले चेहरे की क्लींजिंग की जाती है। वहीं इन दिनों महिलाएं स्किन केयर के लिए ट्रिपल क्लींजिंग करती हैं। आप भी स्किन केयर के लिए ट्रिपल क्लींजिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। ट्रिपल क्लीनिंग को आप रोज स्किन केयर के लिए कर सकते हैं।

चेहरे की क्लीनिंग करने के लिए सबसे पहले क्लींजिंग वाइप से चेहरे की गंदगी को साफ करें इसके बाद ऑयल लगाएं ताकि चेहरे की सारी गंदगी निकल जाए और स्किन साफ लग सकें। जिन महिलाओं की स्किन ऑयली है वह चेहरे पर ज्यादा तेल का इस्तेमाल ना करें। ऑयली स्किन वाली महिलाएं ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

क्या है ट्रिपल क्लींजिंग

क्या है ट्रिपल क्लींजिंग

स्किन केयर के लिए इन दिनों महिलाएं ट्रिपल क्लींजिंग का इस्तेमाल कर रही हैं। ऑयली टी जोन से छुटकारा पाने के लिए आप ट्रिपल क्लींजिग का इस्तेाल कर सकती हैं। क्लींजिंग करने के लिए आप दो फेशियल क्लींजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ट्रिपल क्लींजिंग करने से चेहरे की गंदगी दूर हो जाती है। सबसे पहले ऑयल बेस्ट क्लींजर का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे का मेकअप और गंदगी दोनों ही साफ हो जाते हैं। इसके बाद वाटर बेस्ट क्लींजर का इस्तेमाल करें। इसे आपका टी जोन ऑयल फ्री हो जाएगा। इसके बाद आप अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर या फिर ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वेलेंटाइन डे पर हैंडसम लुक के लड़के लास्ट मिनट करें ट्राई करें ग्रूमिंग टिप्स

रातों रात चेहरे पर आएगा निखार क्लीनिजिंग करते वक्त ध्यान रखें ये बाते | Boldsky
ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर का करें इस्तेमाल

ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर का करें इस्तेमाल

हेल्दी स्किन के लिए चेहरे पर ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। त्वचा को मॉइश्चराइज करने से स्किन का ऑयल संतुलित बना रहता है। इसलिए हमेशा ऑयल फ्री या फिर वॉटर बेस्ट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें।

जानें, क्या है मिस्लर वॉटर, इसके फायदें और इस्तेमाल का सही तरीका- स्किन केयर का सबसे शानदार नुस्खा

स्क्रब

स्क्रब

अगर आपकी स्किन टी जो ऑयली है तो आप ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स को हटाने के लिए हफ्ते में एक बार स्क्रब जरुर करें। स्क्रब करने से चेहरे में जमा ऑयल और गंदगी साफ हो जाती है। स्क्रब करने के लिए आप होममेड स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉफी और नरियल तेल का इस्तेमाल फेस स्क्रब के लिए किया जा सकता है।

उर्मिला मातोंडकर की जवां और ग्लोइंग स्किन का राज, इस्तेमाल करती हैं ये फेस पैक

टोनर

टोनर

स्किन की देखभाल के लिए टोनर का इस्तेमाल करना बहुत ही अच्छा माना जाता है। अधिकतर महिलाएं स्किन केयर में टोनर का इस्तेमाल नहीं करती या फिर इस्तेमाल करना भूल जाती है। टोनर का इस्तेमाल करने से चेहरे की जमा गंदगी बाहर निकलता है। इससे आपकी स्किन ऑयली नहीं रहती है ना ही चेहरे पर मुंहासे आते हैं।

वैलेंटाइन डे पर ग्लोइंग स्किन के लिए शहनाज हुसैन के इन टिप्स को करें फॉलो

English summary

Valentine's Day : What Is a Triple Cleansing and Is It Good for Your Skin?

Here We Share Valentine Day Skin Care Tips, Know What Is Triple Cleansing And How To Do It At Home