For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जानें विंटर में स्किन के लिए क्यों जरुरी है विटामिन सी

|

इन दिनों विटामिन सी सीरम महिलाओं के बीच काफी पॉपुलर है। दरअसल विटामिन सी स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है। विटामिन सी सीरम को आप डल स्किन, ड्राई और नेचुरल किसी भी स्किन टाइप पर इस्तेमाल कर सकते हैं। विटामिन सी ना केवल त्वचा को ग्लोइंग बनाता है बल्कि चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल को भी ठीक करता है। खासकर विंटर सीजन में विटामिन सी सीरम त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। चलिए जानते हैं विटामिन सी के फायदे।

सर्दियों में स्किन हाइड्रेट के लिए फायदेमंद है विटामिन सी सीरम

सर्दियों में स्किन हाइड्रेट के लिए फायदेमंद है विटामिन सी सीरम

सर्दियों में स्किन रफ और डल हो जाती है। सर्दियों में स्किन को हाइड्रेट करने के लिए विटामिन सी काफी अच्छा होता है। विटामिन सी का इस्तेमाल कर स्किन को इंस्टेंट हाइड्रेट कर सकते हैं। विटामिन सी स्किन की नेचुरल नमी बनाएं रखता है। सर्दियों में स्किन का मॉइश्चराइज बनाने के लिए आप विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

चेहरे की फाइन लाइन्स से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें आंवला, 40 साल के बाद भी नजर आएंगी जवां

एंटी एजिंग

एंटी एजिंग

विटामिन सी एंटी एजिंग की तरह भी काम करता है। विटामिन सी का इस्तेमाल करने से बढ़ती उम्र के लक्षण को रोका जा सकता है। विटामिन सी सीरम प्री मैच्योर साइन को कम कर त्वचा पर झुर्रियों को रोकता है साथ ही स्किन को जवां और ग्लोइंग बनाता है।

हार्मोनल एक्ने से निजात पाने के लिए अपनाएं ये उपाय, पाएं बेदाग स्किन

स्किन ब्राइटनिंग के लिए बेस्ट है विटामिन सी सीरम

स्किन ब्राइटनिंग के लिए बेस्ट है विटामिन सी सीरम

सर्दियों में स्किन डल और काली हो जाती है। सर्दियों के मौसम में फ्रेश और ब्राइट स्किन के लिए आप विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं। विटामिन सी सीरम डार्क स्पॉट्स को कम करता है जिससे स्किन ब्राइट नजर आती हैं। आप खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन के लिए विंटर सीजन में विटामिन सी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हर तरह की स्किन प्रॉब्लम का इलाज है एलईडी लाइट थेरेपी, हाई टेक ब्यूटी फेशियल से पाएं ग्लोइंग और जवां स्किन

टाइट स्किन

टाइट स्किन

सर्दियों में स्किन डल और बेजान हो जाती है। सर्दियों में त्वचा की देखभाल ना कई जाए तो स्किन ढीली हो जाती है। त्वचा की देखभाल के लिए सर्दियों में आप विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं। विटामिन सी सीरम त्वचा को टाइट करने में मददगार है। त्वचा पर विटामिन सी सीरम लगाने से स्किन की फाइन लाइन्स और झुर्रियां कम हो जाती है जिससे स्किन टाइट और ब्राइट नजर आती है। विटामिन सी एंटी ऑक्सीडेंट की तरह काम करता है जो कि डैमेज स्किन को रिपेयर करता है।

क्यों सर्दियों में स्किन पड़ने लगती है काली, जानिए कारण- इस तरह से रखें त्वचा का ख्याल

English summary

Vitamin C Benefits In Winter For Dry Skin In Hindi

Skin Care Tips: Know Vitamin C Benefits In Winter For Skin In Hindi. Read On.
Story first published: Wednesday, November 17, 2021, 18:30 [IST]