For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कान नाक छिदवाने के बाद इन बातों का रखें ध्यान

|

कान नाक छिदवाने की परंपरा काफी पुरानी है। हमारे देश में लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़कों के कान छिदवाने की भी परंपरा है। छोटी उम्र में ही बच्चों के नाक कान छिदवा देते है। छोटी उम्र में स्किन बहुत ही सॉफ्ट होती है जिससे ज्यादा दर्द नहीं होता है। वहीं अब नाक कान छिदवाना फैशन ट्रेंड है। पियर्सिंग इन दिनों फैशन हो गया है। युवा ईयर पियर्सिंग करवाना पसंद करती है। नाक कान छिदवाने की कोई उम्र नहीं होती है। नाक कान छिदवाने के बाद इन चीजों का ध्यान रखना चाहिए।

अनुभवी से छिदवाएं कान नाक

अनुभवी से छिदवाएं कान नाक

नाक कान छिदवाने के लिए आप गली वाले या फिर फेरी वाले से नाक ना छिदवाएं क्योंकि इससे इन्फेक्शन होने का खतरा बना रहता है। नाक कान छिदवाने के लिए आप गोल्डस्मिथ का सहारा लें जिससे नाक कान छिदवाने के समय दर्द भी कम होता है वहीं इन्फेक्शन का भी खतरा कम रहता है।

बैकलेस ड्रेस के लिए बेस्ट है स्टिक ऑन ब्रा, जानें यूज करने का तरीका और फायदेंबैकलेस ड्रेस के लिए बेस्ट है स्टिक ऑन ब्रा, जानें यूज करने का तरीका और फायदें

सही एक्सेसरीज का करें इस्तेमाल

सही एक्सेसरीज का करें इस्तेमाल

कई बार लोग नाक कान छिदवाने के बाद लड़किया ट्रेंडी, रिंग पहन लेते है जिससे घाव बन जाती है। वहीं नाक कान में पस और खून भी आने लगता है। इसलिए नाक कान छिदवाने के बाद आप चांदी या सोने की पिन का रिंग को पहनें।

बिकिनी पहनने में अगर आती है शर्म, तो हिना के स्वीम वियर से लें कुछ ट्रेंड टिप्स- उठाए वेकेशन का लुत्फबिकिनी पहनने में अगर आती है शर्म, तो हिना के स्वीम वियर से लें कुछ ट्रेंड टिप्स- उठाए वेकेशन का लुत्फ

एक्सेसरीज का मूवमेंट करते रहें

एक्सेसरीज का मूवमेंट करते रहें

नाक कान छिदवाने के बाद नाक कान में रिंग पहनने के बाद कानों में दर्द में दर्द होता है। वहीं दर्द की वजह से कान में रिंग मूवमेंट करने से डरते हैं जबिक रिंग का मूवमेंट करना बहुत जरुरी होता है। बार बार नहीं छेड़ना चाहिए लेकिन नाक कान छिदवाने के बाद तेल लगाकर पिन य रिंग को हल्के हाथ से घुमाते रहना चाहिए। इससे नाक कान पकने में दिक्कत कम होगी।

नथ के बिना अधूरा है दुल्हन का लुक, देखें लेटेस्ट और ट्रेंडी नथ डिजाइननथ के बिना अधूरा है दुल्हन का लुक, देखें लेटेस्ट और ट्रेंडी नथ डिजाइन

इन्फेक्शन से बचाव

इन्फेक्शन से बचाव

नाक कान छिदवाने के बाद काफी दर्द होता है, इस वजह से नाक कान छुने से घबराते हैं, गर्मियों के दिनों धूल मिट्टी और गंदगी जमा हो जाती है जिससे साफ ना करने से इंफेक्शन होने का डर बना रहता है।

अब वेगन डाइट या मेकअप नहीं, पहनिए वेगन गारमेंट भीअब वेगन डाइट या मेकअप नहीं, पहनिए वेगन गारमेंट भी

होममेड चीजों का करें इस्तेमाल

होममेड चीजों का करें इस्तेमाल

नाक कान छिदवाने के बाद दर्द और इन्फेक्शन से बचने के लिए हल्दी सरसो का तेल, टी ट्री ऑयल और लेवेंडर ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। एक चम्मच सरसो का तेल में चुटकी हल्दी डालकर पका लें। गुनगुना होने के बाद इसे लगाएं। इससे दर्द में राहत मिलता है साथ ही इंफेक्शन भी नहीं होता है।

बॉयफ्रेंड के वार्डरोब की इन एसेसरीज की मदद से अपने लुक को बनाएं स्टनिंगबॉयफ्रेंड के वार्डरोब की इन एसेसरीज की मदद से अपने लुक को बनाएं स्टनिंग

English summary

Keep These Things In Mind After Piercing Your Ears In Hindi

Here We Are Talking About Piercing, Keep These Things In Mind After Piercing Your Ears In Hindi. Read On.
Story first published: Friday, April 16, 2021, 15:15 [IST]