For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जवां-हसीन बनने के लिए पिएं चुकंदर का रस

By Super
|

जी हां दोस्तों, अगर आपको अपने अंदर जवान जैसे लोगों की तरह सुंदरता और ऊर्जा की इच्छा है तो आप आज से ही चुकंदर का रस पीना शुरू कर दीजिये। एक रिसर्च के मुताबिक चुंकदर में वो शक्ति होती है जो बूढ़ों का भी जवान बना देती है। जर्नल ऑफ एप्लाइड फिजियोलॉजी में ब्रिटेन के एक्जीटर विश्वविद्यालय के रिसर्च में कहा गया है कि चुंकदर के रस का सेवन करने से व्यक्ति में रक्त संचार काफी बढ़ जाता है।

चुकंदर का रस रक्त वाहिनियों को फैलने में मदद करता है जिसके चलते काम करते वक्त मांसेपेशियों में आक्सीजन की आवश्यकता कम हो जाती है। इसलिए उम्रदराज लोगों को चुकंदर का सेवन जरूर करना चाहिए क्योंकि अक्सर उन्हें आक्सीजन की कमी पड़ती है अगर वो चुंकदर का रस रोज पियेगें तो आक्सीजन की आवश्यकता कम हो जायेगी।

वैसे चुंकदर का रस उन लोगों को भी पीना चाहिए जो दिन भर दौड़ते -भागते रहते हैं और उन्हें आराम करने का मौका नहीं मिलता है। चुंकदर शरीर में हिमोग्लोबिन बढ़ाता है जिसके चलते शरीर में ऊर्जा और चमक उतपन्न हो जाती है। और व्यक्ति सुंदर और ऊर्जावान नजर आता है।

;

English summary

Beet juice Makes you Young And Energetic | जवां-हसीन बनने के लिए पिएं चुकंदर का रस

Beet juice Makes you Young And Energetic. The popular research surveys suggest with assurance that drinking beetroot juice is possible be a simple way to maintain a healthy cardiovascular system.