For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

वेटलॉस: अनुष्का शर्मा ब्रेकफास्‍ट में खाती है ये खास चीज, जानें इसे खाने के फायदे

|

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की सबसे फिट हस्तियों में से एक हैं, वो हमेशा ही अपने खाने को लेकर कॉन्शियस रहती है। अनुष्‍का 'घर का खाना' खाना बेहद पसंद करती है और वो अपने फैंस को भी ऐसा करने की सलाह देती है। एक साक्षात्कार में, 33 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा था कि वह "आप वही हैं जो आप खाते हैं" वो इस मंत्र में विश्वास करती हैं। अपने इंस्टाग्राम पेज पर वह अपने डाइट और वर्कआउट रूटीन की झलकियां शेयर करती रहती हैं, जो उनके फॉलोअर्स के लिए एक प्रेरणा का काम करता है। हाल ही में, उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम में एक स्‍टोरी की थी, जिसमें एक जार की फोटो दिखाई दे रही है। उसमें वह एक स्वस्थ और स्वादिष्ट दिखने वाले नाश्ते का स्वाद लेती हुई नजर आ रही है।

अनुष्का का सुबह का भोजन, जिसका शीर्षक था "एक जार में नाश्ता", रात भर भिगोए हुए फलों, अखरोट के दूध, चिया के बीज और ओट्स के मिश्रण की तरह लग रहा था। वजन कम करने और स्वस्थ खाने की कोशिश करने वाले सभी लोगों के लिए नाश्ता बनाना आसान है। स्वस्थ सामग्री से भरपूर, नाश्ते में इस चिया और जई का दलिया खाने से आपका पेट बाद तक भरा रहता है और आपको अनहेल्‍दी खाने की ललक भी नहीं होती है।

सामग्री

सामग्री

2/3 कप रोल्ड ओट्स

2 चम्मच चिया सीड्स

अपनी पसंद का 1 कप दूध

2 चम्मच शहद

तरीका

मुट्ठी भर मेवा और अपनी पसंद के बीज

मुट्ठी भर मेवा और अपनी पसंद के बीज

एक मेसन जार लें और उसमें रोल्ड ओट्स और चिया सीड्स डालें। दूध डालें और सारी सामग्री को एक साथ मिला लें। जार को अच्छी तरह से ढककर अच्छी तरह हिलाएं। जार को रात भर फ्रिज में रख दें। सुबह उसके ऊपर कुछ मेवे, बीज, सूखे मेवे या ताजे फल के टुकड़े और शहद डालें और अच्छी तरह मिलाएं। यदि आवश्यक हो तो आप थोड़ा और दूध भी डाल सकते हैं। आप स्वाद बढ़ाने के लिए शहद से परहेज करके और एक चम्मच वेनिला एक्सट्रेक्ट डालकर इसे सेहतमंद बना सकते हैं।

कैसे हो सकता है ये नाश्ता आपके लिए फायदेमंद?

कैसे हो सकता है ये नाश्ता आपके लिए फायदेमंद?

अनुष्का का नाश्ता उन सभी स्वस्थ सामग्री से बना है जो वजन कम करने और फिट रहने की कोशिश करते समय पसंद की जाती हैं। चिया सीड्स और ओट्स दोनों ही प्रोटीन से भरपूर होते हैं, जो एक मैक्रोन्यूट्रिएंट है जो मांसपेशियों के निर्माण और गहन कसरत सत्र के बाद ऊतकों की मरम्मत के लिए आवश्यक है। वे फाइबर से भी भरे हुए हैं जो आपको लंबे समय तक भरा हुआ रखने में मदद कर सकते हैं, भोजन के समय के बीच अस्वास्थ्यकर कुतरने से रोक सकते हैं।

दूध में या आपको कैल्शियम, मैग्नीशियम, विटामिन सी, बी 12 और डी जैसे आवश्यक विटामिन और खनिज प्रदान करते हैं। वे आपकी हड्डी को मजबूत करने, मांसपेशियों के निर्माण, चयापचय को बढ़ावा देने और भोजन के बाद परिपूर्णता को बढ़ावा देने में मदद करते हैं। आप अपनी पसंद का दूध जैसे साबुत दूध, कम वसा वाला, बादाम का दूध या सोया दूध मिला सकते हैं।

English summary

Anushka Sharma's Breakfast in a Jar meal for weight loss

Anushka's “Breakfast in a jar”, looked like a combination of fruits, nut milk, chia seeds and oats soaked overnight.