India
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

भाग्‍यश्री ने बताया कैसे बनाएं कुरकुरी भिंडी की सब्‍जी, शेयर क‍िए टिप्‍स ताक‍ि मैंटेन रहे पौष्टिक तत्‍व

|

भाग्यश्री सोशल मीडिया पर खाने से जुड़े ज्ञानवर्धक पोस्ट करती रहती हैं। हर मंगलवार भाग्यश्री अपने इंस्टाग्राम पेज पर वीकली क‍िचन टिप्‍स #tuesdaytipswithb से जुड़ा कोई न कोई पोस्‍ट जरुर देखते हैं। डाइट टिप्स और रसोई की सामग्री की जानकारी साझा करने से लेकर रोमांचक व्यंजनों को पोस्ट करने तक, भाग्यश्री हमें अपने साप्ताहिक अपडेट से रूबरू करवाती रहती है। इस बार, उन्होंने भिंडी को पकाते समय उसे कुरकुरा बनाने, भिंडी के प्राकृतिक रंग और उसके सभी पोषक तत्वों को बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका शेयर किया है। खाना पकाने के इस पोस्‍ट को शेयर करते हुए, भाग्‍यश्री ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है। अगर आप भी भिंडी खाने के बहुत बड़े शौकीन हैं, तो आपको ये पोस्‍ट जरुर देखना चाह‍िए।

भाग्यश्री ने भिंडी को सही तरीके से बनाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी बताए. यहां देखें:

1.भिंडी बनाते वक्त कभी भी नमक पहले न डालें क्योंकि इससे यह चिपचिपा हो जाएगा।
2. इसे सर्व करने से ठीक पहले नमक डालना चाहिए। (भिंडी के नरम होने पर आप इसमें प्याज और मसाले जैसी अन्य सामग्री के साथ नमक भी डाल सकते हैं.)
3. अगर आप हरा रंग बनाए रखना चाहते हैं, तो पैन या कड़ाही को ढक्कन से न ढकें। इसे पकाने में थोड़ा ज्यादा समय लग सकता है लेकिन यह निश्चित रूप से बेहतर दिखता है।
4. मुख्य रूप से, भिंडी के उच्च पोषण मूल्य को बनाए रखने के लिए कभी भी ज़्यादा नहीं पकाना चाहिए।

पोषण तत्‍वों से भरपूर

भिंडी एक उच्च पोषण मूल्य सब्जी है और कई तरीकों से स्वास्थ्य को फायदा पहुंचाती है। भाग्यश्री ने इस पोस्‍ट में बताया क‍ि भिंडी में "विटामिन ई, विटामिन सी, फोलेट, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, आयरन, कॉपर, मैंगनीज और डाइट्री फाइबर होता है। आंत के अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए भी यह एक अच्छा विकल्प है।"

English summary

How To Make The Perfect Bhindi Sabzi? Bhagyashree Shares Easy Tips in Hindi

Here're Some Cooking Tips shared by bollywood actress Bhagyashree on How To Make The Perfect Bhindi Sabzi in hindi. Read on.
Desktop Bottom Promotion