For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

रेमो डिसूजा की पत्‍नी ल‍िजेल डिसूजा ने घटाया 40 क‍िलो वजन, बताया कैसे हुआ ये मुमकिन

|

फिल्म निर्माता और जाने-माने कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की पत्नी ल‍िजेल डिसूजा इन दिनों अपने वेटलॉस को लेकर खूब चर्चाओं में हैं। खुद रेमो ने अपनी पत्‍नी की ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर कीं। उन्होंने लिजेल की इस अद्भुत वजन घटाने की यात्रा के लिए एक प्रशंसा पोस्ट भी लिखी। कई फिल्‍मी हस्तियों ने भी पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और उनकी पत्नी लिजेल को इसे संभव बनाने के लिए बधाई दी। फिल्म निर्माता ने इस पोस्‍ट को शेयर करते हुए कहा है क‍ि यहां उन्हें उन पर गर्व है। खैर, अब लिजेल ने अपनी यात्रा पर खुल कर खुलासा किया है कि कैसे उन्‍होंने 40 किलो वजन कम क‍िया। यह एक लंबी यात्रा थी लेकिन उन्‍होंने इस बार इसे करने का मन बना लिया है।

इंटरमिटेंट फास्टिंग से कम क‍िया ये वजन

द टाइम ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्‍यू में, ल‍िजेल कहती हैं, "मैंने दिसंबर 2018 में फैसला किया कि मुझे अपना वजन कम करना है। मैंने अपने ट्रेनर प्रशांत को मैसेज किया और जनवरी 2019 में मैंने इंटरमिटेंट फास्टिंग से शुरुआत की। चूंकि मैं 'स्ट्रीट डांसर' की शूटिंग के लिए लंदन जा रही थी, मैं चलते-फिरते डाइटिंग कर रही थी और कार्ब्स भी खत्म हो गया था। मैंने 15 घंटे इसे फॉलो क‍िया और इसे 16 घंटे तक बढ़ा दिया। पहले साल में मैंने लगभग 15-20 किलो वजन कम किया। और फिर लॉकडाउन के दौरान, मैंने इस फास्टिंग को 18-20 घंटे तक बढ़ा दिया और एक दिन में एक बार भोजन किया करती। "

सिंधी कढ़ी और पानी पूरी खाया चीट डे पर

लोगों ने मुझमें एक बड़ा बदलाव देखना शुरू कर दिया है। चीट डेज में भी मैं पानी पूरी या सिंधी कढ़ी खाती थी। उन्‍होंने बताया क‍ि रेमो के बीमार होने के बाद मेरा छह किलो वजन बढ़ गया और मैं डाइटिंग कर रही थी। लेकिन लोगों ने और मुझे बाकी सभी चीजों से डरा दिया। इसलिए, मैंने फास्टिंग को थोड़ा धीमी गति पर ले आई। इसके बाद मैंने कामयाबी हासिल की।

वेटलॉस के ल‍िए करवाना चाहती थी सर्जरी

लिजेल ने ये भी बताया क‍ि उसने वजन घटाने के लिए सर्जरी कराने के बारे में सोचा था लेकिन फिर डॉक्टर ने कहा कि मैं वापिस शेप में आ सकती हूं। "रेमो और मेरे बच्चों ने इस यात्रा के दौरान मुझे बहुत सर्पोट किया और उनके सर्पोट से, मैं इसे हासिल करने में कामयाब रही।

English summary

Lizelle D'Souza loses 40 kilos; Shares Her Drastic Weight Loss Journey in Hindi

Filmmaker and ace choreographer Remo D’Souza wife Lizelle D’Souza opens up on her inspiring weight loss journey; Reveals how she lost 40 kilos