For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अपनी कमर और रीढ़ को मजबूत रखने के ल‍िए सुहाना खान करती है कागासन, जानें इसके फायदे

|

बॉलीवुड अपनी नेक्‍स्‍ट जेनरेशन स्‍टार्स के लिए तैयार है क्योंकि जोया अख्तर 'द आर्चीज' लेकर आ रही है। जो की प्रसिद्ध कॉमिक सीरिज का रूपांतरण है, उनकी इस मूवी की स्‍टार कास्‍ट का खुलासा होने के बाद फैंस के बीच काफी एक्‍साइटमेंट हैं। फिल्म में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान के साथ ही सहित बी-टाउन के कुछ सबसे चर्चित चेहरों के स्‍टार क‍िड भी देखने को मिलेंगे। द आर्चीज के टीजर के बाद सबसे ज्‍यादा सुहाना खान डेब्‍यू की चर्चा हो रही हैं। इसी बीच, सोशल मीडिया में सुहाना खान की योगा करते हुए एक फोटो वायरल हो रही है।

सेलिब्रिटी योग ट्रेनर रूपल सिद्ध ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर सुहाना की तस्‍वीर को शेयर क‍िया है, इस फोटो में सुहाना 'काक आसन पोज' करती नजर आ रही हैं, जैसा कि ट्रेनर ने अपने कैप्शन में भी बताया है। वायरल हो रही तस्वीर में, सुहाना खान एक काले रंग की स्पोर्ट्स ब्रा में दिख रही हैं, इसके साथ ही मैचिंग हाई-वेस्ट शॉर्ट्स, रिस्ट सपोर्ट बैंड और एक हेडबैंड के साथ नजर आ रही है। तस्‍वीर में सुहाना कागासन को परफेक्‍शन के साथ करती हुई बहुत एकाग्र दिख रही है।

काकासन या क्रो पोज के फायदे:

काकासन या क्रो पोज से हमारे शरीर को कई फायदे होते हैं। यह हाथ की ताकत को बढ़ाता है और अधिक उन्नत संतुलन योग को आसान बनाता है, एब्स को टोन करने में मदद करने के लिए कोर ताकत में सुधार करता है, रीढ़ की ताकत बनाता है और शरीर को लचीला बनाने में मदद करता है। यह पेट की मांसपेशियों को भी मजबूत करता है, पाचन को बढ़ावा देता है, शारीरिक शक्ति को बढ़ाता है और समग्र लचीलेपन में सुधार करता है। इसके अलावा लिवर और किडनी का संचालन भी बेहतर होता है। पेट पर जमा चर्बी भी इससे काफी हद तक दूर हो जाती है। घुटने के रोगियों को यह आसन प्रशिक्षक के निर्देशन में ही करना चाहिए।

English summary

Suhana Khan performs Yoga's Kakasana (Crow Pose); Know Benefits in Hindi

Suhana Khan performed yoga's Kakasana or the Crow Pose for a workout session. Know Crow Pose (Kakasana) Sequences, Benefits, Variations in Hindi. Read on.
Desktop Bottom Promotion