For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बानी जे की फिटनेस का राज है फाइव फैक्टर डाइट, ऐसे बनी ‘मस्क्यूलर क्वीन’

|

इन दिनों डीजे से मॉडल और एक्‍ट्रेस बनी गुरबानी जज और बानी जे 'फॉर मोर शॉट प्‍लीज' सीर‍िज नजर आ रही है। इस सीर‍ीज में वो रियल लाइफ की तरह फिटनेस फ्रीक के रोल में नजर आ रही हैं, जिसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। बानी जे की फिटनेस भारतीय महिलाओं के लिए एक इंस्पिरेशन बन गई है। बानी जे की फिटनेस के फोटोज और वीडियोज आप उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर देख सकते हैं। वे अक्सर यहां इन्हें शेयर करती रहती हैं। इन्हें देखकर कोई भी जिम जाने या वर्कआउट करने के लिए मोटिवेट हो सकता है। रोडीज से अपना सफर शुरु करने वाली बानी आज इंड्रस्‍ट्री का जाना माना चेहरा बन गया हैं।

बानी जे सिर्फ फिटनेस पर ही ध्यान नहीं देतीं बल्कि उन्होंने सारे स्टीरियोटाइप्स को तोड़ते हुए ये बात भी साबित कर दी है क‍ि एक लड़की भी मस्क्युलर बॉडी बना सकती है। आइए जानते हैं क‍ि एकदम फिट बानी का फिटनेस और वर्कआउट प्‍लान क्‍या हैं?

वर्कआउट प्‍लान

वर्कआउट प्‍लान

बानी जे के इंस्टाग्राम अकाउंट पर जाते ही आप देखेंगे कि वे जिम और अपने वर्कआउट को लेकर कितनी डेडिकेटेड हैं। बानी जे जिम में घंटों पसीना बहाती हैं। बानी को वेट लिफ्टिंग सेक्शन में ज्यादा समय बिताते देखा जा सकता है, जहां ज्यादातर महिलाएं जाना पसंद नहीं करतीं। यहीं कारण है कि बानी जे सोशल मीडिया पर ‘मस्क्यूलर क्वीन' के नाम से फेमस हैं। बानी जे ने इसी हार्ड वर्क के कारण कमाल के एब्स, बाइसेप्स और शोल्डर पाएं हैं। वहीं एक्सरसाइज के अलावा बानी अपनी डायट का भी खास ख्याल रखती हैं।

ऐसा है बानी जे का डाइट

ऐसा है बानी जे का डाइट

बानी जे की डाइट की बात करें तो वह चीजें रोजाना करती है। जिनका एक स्ट्रीक्ट डाइट प्लान है जिसमें ये 5 प्रमुख चीजें हैं।

प्रोटीन

बानी जे अधिक से अधिक प्रोटीन वाली चीजें लेना पसंद करती है। जिसमें चिकन, मछली अंडे खाना ज्यादा पसंद है। अगर आपको नॉनवेज नहीं पसंद है तो आप प्रोटीन के लिए पनीर और टोफू ले सकते है।

पानी

खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए वे पूरे दिन में अधिक से अधिक पानी पीती है। जिससे उन्हें होने वाले मसल्स पेन से आराम मिलता है।

कैफीन

कैफीन

वर्कआउट के पहले और बाद में कॉफी पीना बानी को अधिक पसंद है। इससे उनका मेटाबॉलिज्म अच्छा रहता है। इसके साथ ही कैलोरी बर्न करने में मदद करता है।

कॉम्प्लेक्स कार्ब्स

कॉम्प्लेक्स कार्ब्स जैसे ओटमील(दलिया) बानी का पसंदीदा नाश्ता है। कॉम्प्लेक्स कार्ब्स उनके कोलेस्ट्रोल पर भी काबू रखने में मदद करता है।

कार्ब्स

बानी जे खुद के कार्ब्स के लिए ब्राउन राइट और स्वीट पेटेटो खाना पसंद करती है। जिसे शकरकंद के नाम से जाना जाता है।

English summary

Breaking Stereotypes: Bani J Diet & Workout Routine

Four More shot please actress Bani J never misses her workout and is quite strict with her diet. She believes in giving 100 percent to the fitness despite her hectic schedule.