2018 में चमक जाएगा इन राशियों के भाग्य का सितारा, जानिए कहीं आपकी राशि तो नहीं शामिल है

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

राशियों का खाल तो आपको कई तरह से प्रभावित करते है। आपके ग्रहों पर आपकी अच्छाई और बुराई टिकी होती है। वर्ष 2018 में ज्योतिषीय ग्रहों में तीन आश्चर्यजनक बदलाव देखने को मिलेगें।

मंगल, तुला को छोड़ देगा और शनि वृश्चिक से बाहर निकल आएगा। इसके अलावा मंगल और वृहस्पति दोनों वृश्चिक में प्रवेश करेंगे। लेकिन वृहस्पति के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से पहले ही 17 जनवरी को मंगल वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा जहां वह 7 मार्च तक रहेगा।

इस वजह से कुछ राशिफल वालों के लिए ये तीन महीने काफी महत्वपूर्ण होंगे और उनके जीवन में कई बड़े बदलाव भी होंगे। अधिकांश राशिफलों पर इन ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। लेकिन विशेषरूप से दो राशिफलों के लिए यह काफी आनंददायी होगा।

कैसा रहेगा आज आपका दिन, जरूर जानिए राशिफल में

वर्ष 2018 के शुरूआती महीने स्वास्थ्य, करियर, प्यार, शादी और धन संबंधी मामलों के लिए काफी अच्छा साबित होगा। आइए जानते है वो कौन सी राशियां जिनका भाग्योदय 2018 में होने वाला है।

मेष

मेष

मंगल मेष राशि के पक्ष में होगा। मंगल का अपना भी राशिफल है इस दशा में यह मेष राशि वालों के लिए काफी लाभकारी साबित होगा। यह साल विशेष रूप से धन संबंधी मामलों के निपटारे के लिए काफी फायदेमंद सिद्ध होगा।

इनको मिलेगी सफलता

इनको मिलेगी सफलता

जिन लोगों को लंबे समय से काम में सफलता नहीं मिली है, यह साल उन्हें उनकी मेहनत का फल देगा। करियर की दृष्टि से उन्नति के नए रास्ते खुलेंगे जो आगे बढ़ने में मदद करेंगे।

मकर

मकर

मकर राशि वालों के लिए भी मंगल अनुकूल दशा में होगा। इस कारण वर्ष के शुरूआती तीन महीनों में इस राशि पर वृश्चिक का प्रभाव पड़ेगा और धन की दृष्टि से यह काफी फायदेमंद साबित होगा। आपके लिए 2018 एक बहुत अच्छा समय लेकर आ रहा है।

व्यवसाय से जुड़े लोग

व्यवसाय से जुड़े लोग

व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा और उन्हें अपने व्यवसाय में उन्नति और सफलता मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिल सकती है। इस वर्ष शनि का वृश्चिक में प्रवेश होने के कारण इन दो राशिफल वाले लोगों के जीवन पर इसका प्रभाव पड़ सकता है।

सिंह

सिंह

आपके परिवार में लंबे समय से बनी अशांति इस साल समाप्त हो जाएगी। अगले साल के मध्य तक अपने घर में प्रवेश कर सकते हैं। आने वाले दिनों में खर्च बढ़ने के आसार हैं। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि आपको कोई बड़ी खुशखबरी भी मिलने वाली है।

दिक्कते दूर होगी

दिक्कते दूर होगी

लंबे समय से चली आ रही धन संबंधी दिक्कतें दूर होंगी। आपके बॉस और सीनियर आपके काम से काफी प्रभावित होंगे। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें, खुशियां आपके जीवन में दस्तक देंगी। इसके लिए आपको तैयार रहना है क्योंकि अच्छा समय आपके जीवन में आने वाला है।

तुला

तुला

तुला राशि वालों के लिए यह साल शांतिमय होगा। इस साल आपको नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है इसके अलावा आपकी निजी जिंदगी के संबंध भी प्रगाढ़ होगें। अपने साथी के साथ आपका समय अच्छा व्यतीत होगा। आपके आसपास के लोग आपके निर्णयों की प्रशंसा करेगें। इस साल नकदी खर्च की उम्मीद है लेकिन आप कई खास मौकों का पूरा आनंद उठाएंगे।

English summary

2018 is going to be lucky for these two zodiac signs!

The signs of the amounts influence you in many ways. Your goodness and evil are fixed on your planets. In 2018, there will be three amazing changes in astrological planets. Mars will leave Libra and Saturn will come out of Scorpio. Apart from this, both Mangal and Jupiter will enter Scorpio.