2018 में इन राशियों की सास से कैसे रहेंगे बहुओं के संबंध..जानिए

Posted By:
Subscribe to Boldsky

हमारे भारतीय समाज में सास बहू का रिश्‍ता बहुत ही नाजुक और अहम होता है। टीवी सीरियल में भी सास बहू की तकरार देखने को मिलती है, कई सास बहु के नाम पर बना गए टीवी शोज टीआरपी के रिकॉर्ड ही तोड़ देते है। शादी के बाद हर बहु की पहली चुनौती ही ये होती है कि कैसे अपनी सास से बनाकर चलें।

आज हम आपको  राशि के हिसाब से जानें कैसी होगी आपकी सास! पति-पत्नी से ज्यादा सास और बहू का आपसी संबंध महत्वपूर्ण होता है। आज हम बात करेंगे राशि के मुताबिक आपकी सास कैसी होगी?

राशियों के अनुसार जाने 2018 में कैसी रहेगी आपकी लव और सेक्‍स लाइफ

 मेष–

मेष–

अगर किसी बहू की राशि मेष हो तो उसकी सास का स्वभाव काफी तेज होता है। उनको अपने शासन में किसी का दखल देना अच्छा नहीं लगता है। सास-बहू के बीच घर की सत्‍ता को लेकर आए दिन कहा सुनी होती रहती है।

वृषभ-

वृषभ-

आपकी सास का स्वभाव उतार-चढ़ाव वाला होता है। कभी तो आपकी सास प्यार-दुलार करेगी और कभी जबरदस्त क्रोध में आ जाएगी। सास-बहू का तालमेल मिलाजुला होता है।

2018 में जानिए कौनसा Month आपकी राशि के लिए होगा Super Lucky?

मिथुन -

मिथुन -

आपकी सास का स्वभाव आपके लिए अच्छा होता है। वैचारिक और बौद्धिक रुप से बहस होती रहती है। कुल मिलाकर यहां तालमेल ठीक बना रहता है।

 कर्क -

कर्क -

कर्क राशि की बहूओं की सास बहुत फैशनेबल होता है। इसी कारण सास-बहू में प्रतिस्पर्धा शुरु हो जाती है। सास-बहू के संबंध अक्सर गंभीर हो जाते हैं।

सिंह -

सिंह -

आपकी सास आमतौर पर शांत रहती है। लेकिन आपके साथ उनका मिजाज और स्टाइल मिल नहीं पाएगा। क्योंकि सिंह राशि की बहुएं थोड़ी स्टाइलिश होती है।

 कन्या -

कन्या -

आपसी सास और आप, दोनों ही खुद को बुद्धिमान समझते हैं। इस कारण दोनों ना तो किसी की बात सुनते हैं और ना मानते हैं। यहां पर संबंध सामने ठीक होते हैं पर पीठ पीछे खराब हो जाते हैं।

तुला -

तुला -

आपकी सास और आप दोनों ही अपने मामले में आजाद हैं। जब रोक टोक होती है तो दोनों के बीच समस्या पैदा हो जाती है। सास-बहू के बीच धन के खर्चे को लेकर तालमेल खराब होता रहता है।

वृश्चिक -

वृश्चिक -

आपकी सास बहुत ज्यादा शासन वाली होती है और घर पर से अपना आधिपत्य छोड़ना नहीं चाहती है। नई चीज को स्वीकार भी नहीं करना चाहती। है। समस्या आने के बाद घर में विभाजन तक की नौबत आ जाती है।

धनु -

धनु -

आपकी सास दिखावे के लिए ठीक होती है और अपने हिसाब से सबकुछ मैनेज करने की कोशिश करती है। ऐसी सासू मां का अपने बेटे को लेकर अधिक मोह होता है इसलिए अपने बेटे अधिकार जमाना नहीं छोड़ती है।

 मकर -

मकर -

आपकी सास आमतौर पर सरल स्वभाव की होती है लेकिन जब धन के लेनदेन की बात आती है तो थोड़ी बहुत मनमुटाव की स्थितियां बन जाती है।

कुंभ -

कुंभ -

आपकी सास राजनीति में तेज होती है। अक्सर आपको उनकी राजनीति में फंसना पड़ता है। आए दिन वो आपको किसी न किसी षडयंत्र का शिकार बनाती रहती है। अपने क्रोध से स्थितियां खराब कर देती हैं।

मीन -

मीन -

इस राशि आपकी सास और आपके बीच संबंध मधुर होते हैं या बहुत खराब होते हैं। यहां बहुओं को सास से दूर ही रहना पड़ता है। साथ रहने पर रोज बहसबाजी होती है।

बहुओं के लिए उपाय -

बहुओं के लिए उपाय -

इस साल अपनी सास से अपने रिश्‍तों में मधुरता घोलने के लिए नियमित रूप से सूर्य को जल अर्पित करें। शुक्रवार को खट्टी चीजों का सेवन ना करें। मंगलवार को मीठी चीज खुद पकाकर सास को खिलाएं। कभी भी सास को कांच की वस्तुएं उपहार में ना दें।

English summary

Astro View of Mother-in-law & Daughter-in-law Relations

The quality of relations between a mother-in-law and daughter-in-law carry great importance in having domestic peace and harmony in Indian society.