अपनी राशि से जाने कि आपको है किस चीज की लत.. पैसे की या इश्‍क फरमाने की..

Posted By:
Subscribe to Boldsky

अच्‍छी या बुरी हर आदमी को किसी न किसी चीज की लत या नशा जरुर होता है। कभी कभी उनका ये नशा ही जुनून में बदल जाता है तो कभी अपने लत की वजह से वो बुरी स्थितियों में फंस जाते हैं।

How Each Zodiac Sign Deals With Sadness

जैसे कुछ राशियों के जातकों को घूमने की लत होती है तो वहीं कुछ को शॉपिंग की ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में हम आपको राशियों के अनुसार बताएंगे कि किस रााशि में कौनसी लत होती है जिसके वो आदी हो चुके हैं।

मेष: 100 मील / घंटा पर सब करना है

मेष: 100 मील / घंटा पर सब करना है

मेष राशि को हर चीज जल्‍दी और समय पर चाहिए होती है, जब वो किसी चीज को करने मे आ जाते है तो वो उसमें खुद को भी झौंक देता है। ऐसे लोग कैफीन के आदी होते है खुद को डिप्रेशन से निकालने के लिए या एकाग्रता बढ़ाने के लिए कैफीन का ज्‍यादा सेवन करते है जैसे स्‍ट्रॉन्‍ग कॉफी। एक एक्‍सप्रेसो पीकर भी ये लोग तीन गुना ज्‍यादा मेहनत कर सकते है।

वृषभ : बेहिसाब कैलोरी

वृषभ : बेहिसाब कैलोरी

इस राशि के लोग खाने के मामले में बहुत ही शौकिन होते है। ये लोग खाने के किसी भी मौके को हाथ से नहीं जाने देते है। ये लोग फ्राइड जंक फूड, चायनीज, फ्रैंच चीज हर डिलीसियस फूड के दीवाने होते है। हां जब तक कि उनके लव हैंडल न निकल जाएं तब तक बिना दोस्‍त के सलाह के ये जिम जाना भी पसंद नहीं करते है।

मिथुन : ज्ञान और दिमाग का विस्‍तार

मिथुन : ज्ञान और दिमाग का विस्‍तार

अंकशास्‍त्र की माने तो मिथुन राशि वाले गहन विचारक होते है इन्‍हें हमेशा कुछ न कुछ नया पढ़ने और जानने की जिज्ञासु जरुर रहती है। इनके अंदर दिमाग की भूख कभी भी खत्‍म नहीं होती है इसलिए हमेशा नई नई बातें सीखने के इच्‍छुक रहते हैं। ये लोग ज्‍यादा सोचने के साथ दिमाग का ज्ञान बढ़ाने के प्रति लालयित रहते हैं।

कर्क: ज्‍यादा सोचने वाले

कर्क: ज्‍यादा सोचने वाले

ये राशि वाले ज्‍यादा से ज्‍यादा समय सोचने में ही गंवा देते हैं, यह आदत उनके लिए किसी नशे से कम नहीं है। कभी कभी बुरी स्थिति में यह आदत उनके खुद के लिए घातक बन जाती है। ज्‍यादा सोचने से यह लोग खुद भी आलोचना करने से नहीं बच पाते है।

सिंह: खुद में रहने वाले

सिंह: खुद में रहने वाले

सिंह राशि में ईगो की समस्‍या बहुत ही ज्‍यादा होती है, जिस वजह से वो लोग बहुत ही ज्‍यादा खुद को लेकर ही जुनूनी हो जाते है। खुद को हमेशा परफेक्‍ट दिखाने के लिए ये लोग किसी भी हद तक जा सकते है। खुद के पब्लिक अपीरियंस का इन लोगों को इतना जुनून सवार होता है कि ये लोग एक्‍सरसाइज करने और प्‍लास्टिक सर्जरी का सहारा लेने से भी नहीं डरते है।

कन्‍या: साफ सफाई को लेकर पागलपन

कन्‍या: साफ सफाई को लेकर पागलपन

कन्‍या राशि के लोग साफ सफाई को लेकर बहुत ही सिरफिरे होते है। अगर ये लोग घर के किसी भी कोने में बैठे हो और धुल का एक कण भी इनके पांव में लग जाए तो ये लोग फिर से सफाई करने में उतारु हो जाते है। इन्‍हें Obsessive-compulsive disorder (OCD) होने की ज्‍यादा सम्‍भावना रहती है। अगर अगली बार आप इनके यहां जाएं तो सफाई का पूरा ध्‍यान रखिए।

तुला : शॉपिंग एडिक्‍ट

तुला : शॉपिंग एडिक्‍ट

तुला जातकों को शॉपिंग का बहुत ज्‍यादा क्रेज होता है। जब कभी ये लोग थोड़े से भी मायूस होते है सीधे शॉपिंग के लिए जाते है ये इन लोगों के लिए एक थैरेपी की तरह काम करता है।

वृश्चिक : सेक्‍स और अय्याश

वृश्चिक : सेक्‍स और अय्याश

वृश्चिक लोगों के लिए शारीरिक संबध बनाना या सेक्‍स करना उन्‍हें एक खुशी देता है। इन लोगों में गजब की सेक्‍स ड्राइव होती है। इन्‍हें बेडरुम में एक्‍सपैरिमेंट करना बहुत ही पसंद है। इन लोगों में वासना की भावना कूट कूटकर भरी होती है। लेकिन एक बात तो निश्चित है कि वृश्चिक राशि वालों को डेट करना कभी भी बोरिंग नहीं हो सकता है।

धनु: जुआरी और चुनौती लेने वाले

धनु: जुआरी और चुनौती लेने वाले

धनु राशि वालों को जुआरी की तरह देखा जाता है, चाहे बात जिंदगी की हो या फिर जुएं की ये लोग बिना सोचे समझे ही चुनौती ले लेते है। ये लोग सट्टेबाजी में पैसे लगाने में माहिर होते है।

मकर : वर्कहॉलिक

मकर : वर्कहॉलिक

मकर राशि के लोग बहुत ही मेहनती होते है। ये लोग अपने काम को लेकर क्रिए‍टिव और फोकस होते है। लेकिन कभी इनकी ये खूबी हद से ज्‍यादा ही बढ़ जाती है। ये लोग अपनी जॉब में इतने तल्‍लीन हो जाते है कि ऑफिस को भी घर में ले जाएंगे।

कुंभ: पार्टी एनिमल

कुंभ: पार्टी एनिमल

कुंभ राशि वालों को पार्टी करना बहुत पसंद है। इन्‍हें पीना का बहुत शौक होता है इसलिए यह जब भी पार्टी करते है अपनी खुराक लेना भूलते नहीं है। ये एकदम मस्‍त मौला होकर पार्टी एंजॉय करते है।

मीन राशि: सब कुछ करते है

मीन राशि: सब कुछ करते है

मीन राशि को वैसे किसी भी खास चीज का नशा नहीं है ये लोग मन बहला लेने के लिए कुछ भी कर लिया करते है। ये बाहर जाकर खाना पीना, लोगो से मिलना जुलना और जो भी इन्‍हें पसंद आता है कर लेते है। इनकी बुरी आदत होती है कि ये लोग बहुत ही ज्‍यादा हिलते है। इन्‍हें भी नहीं मालूम कैसे इस आदत में काबू करें।

English summary

Biggest Addiction Of Each Zodiac Sign Revealed…

every zodiac sign has at least one or two addictions that they come back to time and time again.