क्या आपकी हथेली पर त्रिशूल का निशान है?

By: Gauri Shankar
Subscribe to Boldsky

अपनी हथेली को ध्यान से देखने से आपको कुछ रेखाएँ और निशान दिखाई देंगे। हालांकि ये पूरी तरह सही नहीं हैं, लेकिन कुछ लोगों की हथेलियों में कुछ खास निशान या रेखाएँ होती हैं। वैदिक साहित्य के अनुसार हथेलियों पर ये रेखाएँ व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताती हैं और व्यक्ति के वास्तविक और अच्छे भविष्य के बारे में बताती हैं।

इसलिए, यदि आपकी हथेली पर ट्राइडेंट या त्रिशूल का निशान है तो इसका मतलब है कि आपके साथ कुछ अच्छा है। चूंकि यह त्रिशूल का निशान सभी की हथेलियों पर नहीं होता है, लेकिन जिनकी हथेलियों पर यह निशान होता है वे भाग्यशाली होते हैं क्यों कि इसका खास महत्व होता है।

त्रिशूल का निशान ऊपर की ओर या नीचे की ओर हो सकता है। यह माना जाता है कि त्रिशूल का मुंह ऊपर की ओर होता है तो यह एक खास दृष्टिकोण और ऊर्जा प्रदान करता है, जब कि नीचे की ओर मुंह किया हुआ त्रिशूल कम प्रभावी होता है।

इसलिए, हथेली पर त्रिशूल के महत्व को जानने के लिए आगे और पढ़ें।

शुक्र के ऊपर त्रिशूल –

शुक्र के ऊपर त्रिशूल –

यदि त्रिशूल शुक्र पर्वत के ऊपर है तो इसका मतलब है कि वह व्यक्ति जीवन में सच्चा प्यार प्राप्त करता है। ऐसा व्यक्ति दूसरों की भावनाओं को समझता है और सकारात्मकता की प्रशंसा करता है।

मंगल पर त्रिशूल –

मंगल पर त्रिशूल –

यदि किसी की हथेली पर मंगल के निचले पर्वत की ओर त्रिशूल होता है तो इसका मतलब है कि व्यक्ति की बहुत देर से और कड़ी मेहनत के बाद उसे बहुत सारा धन मिलेगा। इसी तरह यदि मंगल के ऊपरी पर्वत पर त्रिशूल होता है तो व्यक्ति सफल एथलीट/पुलिस अधिकारी या स्पोर्ट पर्सन होता है।

मस्तिष्क रेखा पर त्रिशूल –

मस्तिष्क रेखा पर त्रिशूल –

यदि मस्तिष्क रेखा पर त्रिशूल होता है और दूसरा बुध पर्वत पर होता है (जैसा तस्वीर में दिखाया गया है), तो यह दर्शाता है कि व्यक्ति का कैरियर सफल होगा। यह दर्शाता है कि व्यक्ति की कम्यूनिकेशन और बिजनेस की स्किल्स शानदार हैं।

चंद्र पर्वत पर त्रिशूल –

चंद्र पर्वत पर त्रिशूल –

चंद्र पर्वत पर त्रिशूल व्यक्ति को कल्पनाशील और रचनात्मक बनाता है। ऐसे व्यक्ति रोमांटिक प्रकृति के होते हैं।

दिल की रेखा के अंत में त्रिशूल –

दिल की रेखा के अंत में त्रिशूल –

दिल की रेखा के अंत में त्रिशूल का होना भी भाग्य की निशानी है, खास तौर पर यदि यह वृहस्पति पर्वत के नीचे है (जैसा तस्वीर में दिखाया गया है)। ऐसे लोग अन्य लोगों की तुलना में शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से ज़्यादा मज़बूत होते हैं। पैसे वाले लोगों के हाथों में यह निशान देखा जा सकता है।

भाग्य रेखा के अंत में त्रिशूल –

भाग्य रेखा के अंत में त्रिशूल –

यदि त्रिशूल भाग्य रेखा के अंत में सही तरह बना हुआ है तो इसका मतलब है कि व्यक्ति बहुत सफल और धनवान होगा। यदि यह त्रिशूल शनि पर्वत पर खत्म हो रहा है, तो व्यक्ति प्रॉपर्टी डीलिंग या अन्य बिजनेस से पैसे कमाएगा।

बुध पर्वत पर त्रिशूल –

बुध पर्वत पर त्रिशूल –

बुध पर्वत पर त्रिशूल जातक को धनवान बनाता है। अपनी बिजनेस और कम्यूनिकेशन स्किल के कारण व्यक्ति ऑफिस में और अन्य काम में अच्छा स्थान पाता है। अपनी बोलने और मोहित करने की क्षमता से ऐसे लोग अन्य लोगों का ध्यान अपनी ओर खीचते हैं और प्रसिद्धि प्राप्त करते हैं।

वृहस्पति पर्वत पर त्रिशूल -

वृहस्पति पर्वत पर त्रिशूल -

वृहस्पति पर्वत पर त्रिशूल होना सफलता और पहचान की निशानी है। ऐसे लोग महत्वाकांक्षी होते हैं और अन्य लोगों का नेतृत्व करते हैं। ऐसा निशान नेताओं के हाथों में देखा जा सकता है।

शनि पर्वत पर त्रिशूल -

शनि पर्वत पर त्रिशूल -

शनि पर्वत पर त्रिशूल जिसके हाथ में होता है वह ज्ञानी और अपार धन संपदा का मालिक होता है। कड़ी मेहनत के बाद ऐसे लोग पैसे वाले बनते हैं और इनका करियर सफल होता है।

सूर्य पर्वत पर त्रिशूल –

सूर्य पर्वत पर त्रिशूल –

यदि शनि पर्वत पर त्रिशूल होता है तो यह स्टार की भांति होता है। ऐसा व्यक्ति प्रसिद्ध, धनवान, सफल और अच्छे करियर वाला होता है।

English summary

Do You Have A Trident Sign On Your Palm?

These tridents lines on the palm give answers about a persons personality and these also help reveal a persons real and best feature.
Story first published: Friday, November 10, 2017, 11:15 [IST]
Please Wait while comments are loading...