गुरुवार को करेंगे ये आसान उपाय तो दूर होंगी सभी परेशानियां

By: Shipra Tripathi
Subscribe to Boldsky

गुरुवार को धर्म और भाग्य का प्रतीक माना जाता है। जिसकी कुंडली में गुरु का प्रभाव अच्छा होता है उसके जीवन में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आती। लेकिन अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह का कोई दोष है तो इसके दुष्प्रभाव से आपके जीवन में धन, संपत्ति, शादी और भाग्य संबंधित प्रॉब्लम्स आने लगती हैं। इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसे सरल उपाय बताएंगे जिसे अगर आप कर लेंगे तो आपकी सभी समस्याएँ दूर हो जाएँगी।

1- बेसन के लड्डू

1- बेसन के लड्डू

अगर आप अपनी कुंडली से गुरू के दुष्प्रभाव को कम करना चाहते हैं। तो हर गुरुवार को आप भगवान शिवजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएँ। इससे ना सिर्फ आपकी सभी मनोकामनाएँ पूरी होंगी बल्कि आपके आसपास मौजूद नाकारात्मक उर्जा भी दूर भागेंगी।

2- भगवान विष्णु की करें पूजा

2- भगवान विष्णु की करें पूजा

गुरुवार को आप सूर्योदय से पहले उठें। और स्नान करने के बाद भगवान विष्णु के सामने घी का दीपक जलाएं। इसके बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ भी करें।

3- हल्दी है फायदेमंद

3- हल्दी है फायदेमंद

गुरुवार का दिन हिंदू धर्म के देवताओं के गुरु ब्रहस्पति देव का होता है। गुरुवार के दिन नहाते वक्त अपने नहाने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करे । इसके बाद "ऊं नमो भगवते वासुदेवाय" का जप करते हुए केसर का तिलक लगाए और केले के पेड़ में जल अर्पित करते हुए उसकी धूप- दीप से पूजा करें।

4- पीली वस्तु का दान

4- पीली वस्तु का दान

गुरू से जुड़ी पीली वस्तुओं का दान करें। जैसे कि चने की दाल, सोना, हल्दी, आम आदि। गुरु ब्रहस्पति की मूर्ति या तस्वीर को पीलें रंग के कपड़े पर विराजित करें। साथ ही विधि-विधान से पूजा करें। पूजा में केसरिया चंदन, पीले फूल और प्रसाद में गुडड और चनें की दाल चढ़ाएं या इस रंग का कोई पकवान चढ़ाएं।

5- पूजा-पाठ और कथा सुने

5- पूजा-पाठ और कथा सुने

अगर आपने व्रत रखा है तो आप गुरूवार के दिन केले के वृक्ष की पूजा करके सत्यनारायण भगवान की कथा सुनें। जिससे आपको फायदा मिलेगा।

Guru Purnima: Worship these gurus for GOOD LUCK | गुरु पूर्णिमा पर करें इन गुरुओं का पूजन | Boldsky
English summary

thursday remedies-follow these simple tips to get rid of problems in life

Through this article, we will tell you that you can reduce the defects of Jupiter by some simple measures
Story first published: Thursday, July 6, 2017, 13:30 [IST]
Please Wait while comments are loading...