जानें क्या है आपकी राशि का लकी चार्म

By: Gauri Shankar
Subscribe to Boldsky

हर राशि के अपने चिन्ह होते और आकर्षण होते हैं और साथ ही ये जीवन में भाग्य और अच्छी ऊर्जा लाते हैं। आपकी अपनी राशि के अनुसार इस लकी चार्म को जानना होगा और उसे अपनाने पर देखना, आपकी आस-पास की चीजों में कैसे बदलाव होता है। ध्यान रहे कि ये भाग्यशाली चीजें आपको खरीदने की ज़रूरत नहीं है। यह कोई ऐसी चीज हो सकती है जो आपका नजदीकी आपको दे! तो आइये देखते हैं आपकी राशि का लकी चार्म....

मेष

मेष

यह आग की निशानी है, इसका मतलब है कि चमकीले कलर शुभ हैं। इस राशि वालों के लकी चिन्ह सूर्य, चंद्रमा और तारे हैं। महिलाओं के लिए रूबी या मणिए का आभूषण भाग्यशाली है।

वृष

वृष

इस राशि का स्वामी शुक्र है, और इस देवी का पसंदीदा धातु तांबा है। इस राशि के लोगों के लिए तांबे के आभूषण भाग्यशाली हैं। दूसरी और किसी भी जवाहरात का आभूषण आपके जीवन में धन, स्वास्थ्य और प्यार ला सकता है। दरवाजे पर घोड़े की नाल लगाना भी आपके लिए सौभाग्य ला सकता है।

मिथुन

मिथुन

इसका चिन्ह हवा है, इसलिए पक्षी, तितली और ड्रेगनफ्लाई इस राशि के लिए शानदार हैं। पंखों वाला कोई भी चिन्ह आपके जीवन में प्रसिद्धि, कल्पनाशीलता, रचनात्मकता और स्वतन्त्रता ला सकता है। दूसरी तरफ, बुरे समय को दूर करने के लिए आपको अपने साथ सीसा या दर्पण रखना चाहिए।

कर्क

कर्क

इस राशि की निशानी पानी है, इसलिए मछली, स्टारफिश, डोल्फिन जैसे चिन्ह आपके लिए भाग्यशाली हैं। अपने जीवन में प्यार लाने के लिए आप मोती या सीप पहनें। अपने करियर में सौभाग्य लाने के लिए आपको चाँद के आकार का चांदी का आभूषण पहनना सही रहेगा।

सिंह

सिंह

सूर्य, चंद्रमा और तारे इस राशि के भाग्यशाली चिन्ह हैं। चूंकि आपका चिन्ह आग है, इसलिए आप सोने का आभूषण पहन सकते हैं, जो कि सूर्य या आग की आकार का हो। इसके अलावा ‘बिल्ली' का चिन्ह भी आपके करियर के लिए अच्छा है।

कन्या

कन्या

इस राशि का चिन्ह पृथ्वी है। इनके लिए प्राकृतिक रत्न का बना आभूषण शुभ रहेगा जिसके अंदर छेद हो। प्रसिद्धि के लिए आप सेव, बेर और आड़ू जैसे फलों का आभूषण पहन सकते हैं।

तुला

तुला

हवा के अन्य चिन्हों की तरह ही आपके लिए भी पक्षी का प्रतीक सही रहेगा। फड़फड़ाता हुआ हमिंगबर्ड आपको सामाजिक ऊँचाइयाँ दे सकता है। किस भी चेलेंज को पार कर यदि आप सफल होना चाह रहे हैं, तो जंबूमणि पहन सकते हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक

इस राशि का चिन्ह पानी है, चाँद इस राशि का भाग्यशाली प्रतीक है। स्टार के आकार का चाँदी का आभूषण आपके जीवन में सफलता लाएगा वहीं साँप और सेव का चिन्ह प्यार लेकर आयेगा।

धनु

धनु

किसी आग के प्रतीक चिन्ह की तरह, इस राशि का प्रतीक स्टार और सूर्य है। धनुष और तीर का चिन्ह आपके लिए अच्छा भाग्य ला सकता है। लव लाइफ की बेहतरी के लिए दिल और तीर की आकार का नेकलेस पहनें। लव लाइफ मीन खुशियों के लिए आप मोती का आभूषण पहन सकते हैं।

मकर

मकर

इसका प्रतीक पृथ्वी है। आपके लिए स्टोन पहनना भाग्यशाली हो सकता है। पिंक क्वार्ट्ज़ पहनना आपके सपनों को पूरा कर सकता है। इसले अलावा जंबूमणि पहनने से आप प्यार और बिजनेस की बाधाओं को दूर कर सकते हैं।

कुम्भ

कुम्भ

इसका प्रतीक भी हवा है, इसलिए पंखों के आकार के चीज आपके लिए शुभ है। दुर्घटनाओं को दूर रकने के लिए गुबरैला पहनें। दूसरी तरफ, वित्तीय समस्याओं को दूर करने के लिए मक्खी पहनें। अपनी रचनात्मकता बढ़ाने के लिए आप ड्रेगनफ्लाई भी पहन सकते हैं।

मीन

मीन

पानी इसका प्रतीक चिन्ह है, इसलिए लहरें, नदियां और झरने आपके लिए शुभ है। इसलिए अलावा, अन्य धातु भी आपके लिए सौभाग्य ला सकते हैं। चांदी के आभूषण में पन्ना पहनना शुभ रहेगा। लव लाइफ में सफल होने के लिए चांदी का डोल्फिन पेंडेंट पहनें।

English summary

Have You Wondered What The Lucky Charm For Your Zodiac Is?

Find out about your lucky charm and create some magic in your life.
Please Wait while comments are loading...