वास्‍तु के अनुसार गर्भवती है तो दाएं हाथ में न पहनें सोना

By: Pooja Joshi
Subscribe to Boldsky

हम सभी को सोना पहनना पसंद है और हमारे देश में सोना पहनना शुभ और अच्छे भाग्य का प्रतीक माना जाता है। लेकिन शायद आपने कभी इस बारे में सोचा नहीं होगा कि सोने को कैसे पहनना चाहिए दरअसल कई बार इसकी जानकारी ना होने पर ये जिंदगी में परेशानी का कारण बन सकता है।

क्यूंकि जो भी धातु हम अपने शरीर पर धारण करते है वो सीधे हमारे ग्रहों की स्थिति पर प्रभाव ड़ालते है। ऐसे में इस बात का पूरा ध्यान रखें कि जो महंगी ज्वैलरी आप पहनते है वो आपको चिंताग्रस्त या अस्वस्थ ना बनाए। इन आम गलतियों के कारण घर में आती है गरीबी, वास्तु के अनुसार छोड़े दें ये काम

इस लेख में हम आपको कुछ उपयोगी टिप्स बताने जा रहे हैः

बायां हाथ

बायां हाथ

बाएं हाथ में सोना पहनना आपकी जिंदगी में मुश्किलें उत्पन्न कर सकता है। लेकिन अगर आप फिर भी इसे पहनना चाहते है तो ऐसा करने से पहले ज्योतिषी की सलाह लें।

पैर

पैर

सोने से बनी पायल या बिछुड़ी पैरों में ना पहने अन्यथा ये आपके लिए सेहत संबंधी मसलें उत्पन्न कर सकता है।

सोने को कहां रखे

सोने को कहां रखे

ये सुनिश्चित करें कि आप सोने को अपने घर की नॉर्थ-ईस्ट दिशा में अलमारी के किसी सुरक्षित स्थान में रखे।

गर्भवती महिला

गर्भवती महिला

वो महिला जो गर्भवती है उसे बहुत ज्यादा सोना नहीं धारण करना चाहिए क्यूंकि ये गर्भावस्था के दौरान कॉम्प्लीकेशंस का कारण हो सकता है।

अगर आप कंसीव करना चाहती है

अगर आप कंसीव करना चाहती है

अगर आप संतान सुख उठाना चाहते है लेकिन इसमें मुश्किलें आ रही तो आपको रिंग फिंगर में सोना पहनना चाहिए। ये आपके ग्रहों की स्थिति को सुधारकर धीरे-धीरे अपना असर दिखाएगा।

सोने का दान

सोने का दान

किसी संत या ऋषि को सोना दान में देने से विश्वव्यापी शक्तियां प्राप्त करने में मदद मिलती है। साथ ही ऐसे व्यक्तियों का सोना स्वीकार ना करें जो आपका करीबी ना हो।

सोना पाना और खोना

सोना पाना और खोना

ये दोनों ही स्थितियां अनलकी मानी जाती है। सोने की वस्तु खोने से सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती है और किसी से सोना प्राप्त करना अधिक खर्चो का कारण हो सकता है।

English summary

Here's How You Should Wear And Keep Gold, According To Vaastu

So to make sure the expensive jewelry is not making you anxious or unhealthy here are a few tips.
Please Wait while comments are loading...