17 मार्च शनिवार को किन राशियों की खुलेगी किस्मत, किसकी बढ़ेगी मुश्किलें बताएगा आज का राशिफल

Posted By: Rupa Shah
Subscribe to Boldsky

क्या आज आप कोई नया काम करने वाले है? क्या आपको सफलता मिलेगी? बदलते हुए ग्रहों की चाल से किन राशियों की किस्मत चमकेगी और किन राशियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जानने के लिए पढ़े अपना आज का राशिफल।

मेष:

मेष:

बेवजह की चिंता करके अपना कीमती समय व्यर्थ न करें, मेहनत करें और आगे बढ़े।लम्बे समय से चली आ रही आपकी रोज़गार की खोज आज ख़त्म हो सकती है साथ ही आज आपको आय के नए स्रोत भी मिल सकते है। जीवनसाथी से किसी छोटी बात पर मतभेद हो सकता है, इसलिए बेहतर होगा की आप शांत रहे और बात को ज़्यादा आगे न बढ़ाएं। यात्रा के लिए आज का दिन काफी शुभ है।आज की यात्रा केवल आनंददायक नहीं बल्कि काफी लाभप्रद भी हो सकती है।आपके शत्रु आप को हानि पहुंचा सकते है इसलिए सावधान रहे।

वृष:

वृष:

आज का दिन वृष राशि के जातको के लिए काफी अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे रोमानी दिनों में से एक होगा। अगर आर्थिक तोर पर बात की जाए तो आज आपको कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। इसके अलावा निवेश का जो भी नया अवसर आपको मिले उसपर ठीक से विचार विमर्श करे ताकि भविष्य में आपको कोई नुकसान न हो।गाड़ी चलाते वक़्त सावधानी बरतें।

 मिथुन:

मिथुन:

लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से आज आपको छुटकारा मिल सकता है, साथ ही योग और ध्यान की मदद से आप मानसिक शांति भी प्राप्त कर सकते है। छोटी छोटी बातों पर जीवनसाथी से तकरार मुमकिन है। किसी भी तरह के वाद विवाद से बचें और अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।अगर पैसे के मामले में आप अपने निर्णय सोच समझ कर लेंगे तो आज आप अच्छा और थोड़ा एक्स्ट्रा पैसा कमा सकते है। शाम को आपको कोई दुखद समाचार मिल सकता है जिससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

कर्क:

कर्क:

आय के नए स्रोत आपको प्राप्त हो सकते हैं वहीं दूसरी ओर आपके खर्चे भी बढ़ सकते है। अगर आप किसी नए व्यापार में निवेश करना चाहते है तो बेहतर होगा कि आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें।आज आपके बॉस का मूड कुछ ख़राब हो सकता है इसलिए आलस्य त्याग कर अपने काम पर ध्यान दें।अपने सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह की गॉसिप करने से बचें, इससे आपकी छवि बिगड़ सकती है। जीवनसाथी से कितना भी झगड़ लें लेकिन आप यह बात भली भांति जानते है कि आप एक दूसरे से बहुत प्यार करते है। आज आपको कम प्रयास में ज्यादा सफलता मिल सकती है।

सिंह:

सिंह:

व्यापार में आज आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है इसलिए अपना धन लगाने से पहले नयी योजनाओं को अच्छी तरह समझ लें और उन पर अध्यन कर लें। घर और काम का दबाव आपको गुस्सैल बना सकता है बेहतर होगा कि आप अपने काम और निजी जीवन में बैलेंस बनाकर चलें। साथ ही अगर आप अपने घर में शान्ति बनाये रखना चाहते है तो ऑफिस की टेंशन घर पर न लाए। प्रेमी जोड़े के लिए आज का दिन कुछ ख़ास बीतेगा। आज आप अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ कुछ खुशनुमा पल बिताने के लिए अपनी पसंद के रेस्तंरा में कैंडललाइट डिनर प्लान कर सकते है। आपके प्रिय मित्र से आज आपकी अनबन हो सकती है लेकिन अंततः सब ठीक हो जाएगा। शाम को आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

 तुला:

तुला:

कोई भी अहम फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए भी तैयार रहे। आप अपना अच्छा बुरा बेहतर जानते है। लेन देन में आज आपको ख़ास सावधानी बरतनी होगी।अपने बिज़नेस पार्टनर पर आँख मूंद कर भरोसा करने की गलती न करें। पैसों से जुड़े किसी भी दस्तावेज़ पर अपने हस्ताक्षर करने से पहले उसे ठीक से पढ़ लें जल्दबाज़ी न करें वर्ना आपको भारी नुकसान हो सकता है। खर्चे में वृद्धि होने के कारण आप परेशान रहेंगे। आपके निजी जीवन की परेशानियां आपके काम काज को भी प्रभावित कर सकती है बेहतर होगा आप जल्द से जल्द अपनी परेशानियों का समाधान करें। जीवनसाथी से आपको कोई बड़ा सरप्राइज मिल सकता है जो आपके चेहरे पे मुस्कान लाएगा। संतान पक्ष से कष्ट होने की संभावना है।

 वृश्चिक:

वृश्चिक:

अपने जीवनसाथी की ईमानदारी पर बेवजह शक न करें इससे आपके रिश्ते में दरार आ जाएगी। याद रखें रिश्तों की नीव भरोसे पर ही टिकी होती है। आपके द्वारा किए हुए सारे प्रयास आज सफल होंगे साथ ही आपके मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी। व्यवसाय में भी आज आपको कोई बड़ा लाभ मिल सकता है जिससे आपका आर्थिक पक्ष और भी मजबूत हो जाएगा।अपने कार्यस्थल पर अपनी गोपनीय या व्यक्तिगत जानकारी को उजागर न करें। खाने पीने पर ध्यान दें। पेट से संबंधित बीमारी आपको परेशान कर सकती है। गर्भवती महिलाएं ख़ास तौर पर सावधानी बरतें।

धनु:

धनु:

आप किसी बड़ी दुर्घटना का शिकार हो सकतें है इसलिए घर के अंदर या बाहर सावधानी बरतें। आज आपको किसी बड़ी परेशानी से छुटकारा मिल सकता है और आप राहत की सांस लेंगे। निवेश के लिए आज का दिन बढ़िया है।आप किसी ज़रूरतमंद की मदद करेंगे जिससे आपका मान सम्मान बढ़ेगा। दफ्तर में हो रही राजनीति से दूर रहे आप मुश्किल में पड़ सकते है।बाहरी लोगों के दखलंदाज़ी से आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी आ सकती है। अपने व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा समय अपने जीवनसाथी के साथ व्यतीत करें और उन्हें महसूस करायें कि वो आपके लिए कितने ख़ास है।

मकर:

मकर:

आप को भविष्य की चिंता सताएगी और आप अकेलापन महसूस करेंगे। किन्तु पूजा पाठ में आप विशेष ध्यान देंगे जिससे आपको सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होगी। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफी सराहना मिलेगी। आज आप घरेलू सुख सुविधा की चीजों को खरीदने में काफी पैसा खर्च करेंगे। शेयर बाजार में निवेश करने से आपको लाभ हो सकता है। अगर आज आप यात्रा कर रहे है तो सावधान रहें क्योंकि आपका सामान चोरी हो सकता है। किसी भी नए कार्य को करने से पहले माता पिता का आशीर्वाद लेना न भूलें। कोट कचहरी के मामलों के लिए आज का दिन अच्छा है, फैसला आपके पक्ष में हो सकता है।

कुम्भ:

कुम्भ:

ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें जिन्हे लेकर आपके जीवनसाथी से वाद विवाद हो। साथ ही बात करते वक़्त अपने शब्दों पर ख़ास ध्यान दें क्योंकि आपके गलत शब्द आपके जीवनसाथी की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते है। बेवजह काम का बोझ न लें और खुद को आराम दें वर्ना शारीरिक थकावट मानसिक तनाव दे सकती है। आज मन में आपको अजीब सी बेचैनी महसूस होगी ।आपके फ़ैक्टरी या दुकान में कोई दुर्घटना हो सकती है इसलिए सावधान रहें। स्वस्थ के प्रति लापरवाही न बरतें। दोस्त आपका उत्साह बढ़ाएंगे और आप अपने सारे अधूरे काम पूरे कर पाएंगे। यात्रा करने के लिए आज का दिन शुभ नहीं है।

मीन:

मीन:

जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको मिलेगा और आपका रिश्ता और भी मज़बूत हो जाएगा। बच्चे पढाई पर ध्यान न देकर खेल कूद में ज़्यादा समय व्यतीत करेंगे जिससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है। प्रोफेशनल लाइफ में आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। किसी नयी जगह पर ट्रांसफर हो सकता है या फिर नौकरी छोड़ने की भी नौबत आ सकती है। आर्थिक तोर पर आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा है। काम की वजह से आज आपको यात्रा करनी पड़ सकती है।सेहत से जुड़ी परेशानियां असहजता का कारण बन सकती है।

English summary

horoscope for 17 Mar 2018 | daily horoscope | astrology

What does your 2018 horoscope have in store? Check out to know more on your daily horoscope for 17 march 2018.