ये राशि वाले इस साल हो सकते हैं दिवालिया या कर्जदार

Posted By:
Subscribe to Boldsky

हर नया साल किसी के लिए अगर कुछ अच्‍छी सौगाते लाता है तो किसी के लिए बुरी खबर भी लाता है। ये तो हर नए साल का लेखा जोखा है जो कि कभी किसी की किस्‍मत बनाता है तो किसी की बिगाड़ता है। आज हम आपको बताने जा रहा है ऐसी राशियों के बारे में जिन्‍हें 2018 में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते है वो कौनसी राशियां है किस तरह वो इस संकट का सामना कर सकते हैं।

मेष

मेष

आपको वित्तिय संबंधी हर विवरण पर धीरज के साथ ध्‍यान देने की जरुरत है। इस साल सम्‍भावना है कि इस साल आपको अपने उच्‍च अधिकारी या अपने ग्राहकों से ज्‍यादा लाभ नहीं मिलेगा। अगर आपको लगता है कि अगर आप कहीं और निवेश करके धन कमा सकते है तो पूरी खतरा लेने से पहले समझदारी के साथ आपको पूंजी निवेश करनी चाहिए।

वृषभ

वृषभ

इस साल आपको आपके परिश्रम का फल मिलने में थोड़ा समय लगेगा। इसलिए आप मौजूदा विकल्‍पों पर थोड़ा समय दे। जैसे कि आपके सहकर्मी, कॉलेज कोर्स या किसी विशेष विषय में महा‍रत हासिल करें। किसी भी कार्य को जल्‍दीबाजी से निपटाने की कोशिश न करें क्‍योंकि हो कहीं वित्तिय संकट में आप घिर सकते हैं जिस वजह कोर्ट कचहरी के चक्‍कर भी लगाने पड़ सकते है।

मिथुन

मिथुन

इस साल आपको ज्‍यादा सर्तक रहने की जरुरत है आप अपने विवेक से ही हर आर्थिक स्थिति से उबर सकते हैं। आपका इमोशनल होना आपके लिए भारी पड़ सकता है। आपको इस साल सम्‍भलकर रहने की जरुरत है क्‍योंकि हो सकता है आपका राज किसी के हाथ लग जाए और आपको ब्‍लैकमेल कर सकता है।

कन्‍या

कन्‍या

हो सकता है इस साल आपको कई बिना सोचे समझे कार्यों में हिस्‍सा लेना पड़ जाए, जिसके वजह से फिजूल खर्च होने वाले है इसलिए आपको सलाह है कि आप इस साल कोई स्‍पेशलाइजेशन कोर्स कर लें। ताकि आपके इनकम में व‍ृद्धि हो सकें।

वृश्चिक

वृश्चिक

अगर आप कोई व्‍यापार स्‍थापित करने का सोच रहे हैं और आपके पास पूंजी का संकट मंडरा रहा है तो आप किसी से उधार लेने की जगह किसी दोस्‍त से मदद ले सकते हैं। आपको समझना होगा कि कभी कभी सफलता पूंजी के अलावा लोगों पर निर्भर करती है कि आप किन लोगों के साथ व्‍यापार कर रहे हैं। कभी कभी सफलता के लिए सावधानी और बुद्धि के साथ काम करना जरुरी होता है।

English summary

Horoscope 2018: Zodiac signs who may undergo financial fluctuations in hindi

In 2018, people born in certain zodiac signs will face financial hurdles, just to learn to act wisely and grow as individuals.