14 अप्रैल शनिवार का दिन किस राशि पर पड़ेगा भारी, बताएगा आपका दैनिक राशिफल

Posted By: Rupa Singh
Subscribe to Boldsky

हर दिन बदलते हुए ग्रहों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पर कभी सकारात्मक तो अभी नकारात्मक रूप से पड़ता है। आइए अपने दैनिक राशिफल के माध्यम से जानते हैं कि आज का यह नया दिन हमारे जीवन में कौन सा मोड़ लेकर आएगा।

मेष:

मेष:

दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन मिलाजुला रह सकता है। ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें जिससे जीवनसाथी से आपकी तकरार हो जाए नहीं तो छोटी सी बात किसी बड़े झगडे का रूप ले सकती है। प्रेमियों के लिए यह समय अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी सफलता मिलने के साफ़ आसार नजर आ रहे हैं। आर्थिक मोर्चे पर आज आपको कोई सुनहरा अवसर मिल सकता है। आपको ज़बरदस्त धन लाभ होने की सम्भावना है। आज आपके प्रभाव और स्वभाव दोनों में ही वृद्धि होगी। यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो उसके सामने अपने प्रेम का इज़हार करने का यह उचित समय है। मगर पहले आप यह अवश्य तय कर लें कि क्या आप वाकई में अपने रिश्ते को किसी मुकाम तक पहुँचाना चाहते हैं या केवल टाइम पास तक ही सीमित है।

वृषभ:

वृषभ:

आपके प्रिय का मिज़ाज थोड़ा रहस्यमय व चिड़चिड़ेपन से युक्त हो सकता है। किसी भी प्रकार के मनमुटाव से बचने के लिए आपको अपने साथी की भावनाओं को समझना होगा। पारिवारिक माहौल अच्छा रहने से आपकी मानसिक अशांति दूर रहेगी। ख़र्चों में बढ़ोतरी होने की सम्भावना है। वहीं दूसरी ओर आपको अपने पुराने व्यावसायिक सम्बन्धों से लाभ प्राप्त हो सकता है। आपका जिद्दी व क्रोधी स्वभाव आपके व्यवसाय, परिवार, मित्रों से रिश्ते के लिए सही नहीं है। आपको खुद में बदलाव लाने की ज़रूरत है। सेहत को लेकर आज आपको बेहद सतर्क रहना होगा। किसी भी तरह की लापरवाही आपके लिए मुसीबत का कारण बन सकती है।

मिथुन:

मिथुन:

आर्थिक स्थिति के लिए आज का दिन काफी अच्छा साबित हो सकता है। अगर आप अपने पिता के बिज़नेस से जुड़े हुए है तो उनके सहयोग या सलाह से आपको जबरदस्त धन लाभ हो सकता है। काम-धंधे में बढ़ोतरी होने से भी आमदनी में इजाफ़ा हो सकता है। वैवाहिक सम्बन्ध में प्रेम बढ़ेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ अपनी पसंद की जगह पर सैर सपाटे के लिए जा सकते हैं। दफ्तर में उच्च अधिकारियों व सहयोगियों से आपको तालमेल बिठाकर चलना होगा। किसी पारिवारिक सदस्य के खराब सेहत के कारण आपकी चिंताएं बढ़ सकती है।

कर्क:

कर्क:

घरेलू जीवन के लिए आज का दिन थोड़ा संघर्षमय रह सकता है। परिवार में सदस्यों के बीच मनमुटाव व तनाव रहने की सम्भावना है। जीवनसाथी की ख़राब सेहत आज आपकी चिंता का विषय बन सकती है। बेहतर होगा आज आप किसी अच्छे चिकित्सक से सलाह लें । आज आप किसी विशेष व्यक्ति की तरफ आकर्षित होंगे। अगर आप अपने प्रियजन के सामने प्रेम प्रस्ताव रखने की सोच रहे हैं तो आपको सफलता मिलने की सम्भावना है। प्रॉपर्टी डीलिंग या आयात-निर्यात से सम्बंधित कार्य करने वाले जातकों को कोई बड़ा धन वित्तीय फायदा हो सकता है। भाई-बहनों व मित्रों के सहयोग से आप अपना अधूरा कार्य पूरा कर पाएंगे।

सिंह:

सिंह:

आज आपमें उमंग, उत्साह और स्फूर्ति की मात्रा अच्छी रहेगी। परिवार में प्यार और शान्ति का माहौल रहने से आपको मानसिक प्रसन्नता का अनुभव होगा। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन सामान्य रहने वाला है। खर्चों में वृद्धि होने के कारण आपका बजट गड़बड़ हो सकता है। जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्ध काफी अच्छे रहेंगे। आप एक-दूसरे की जिम्मेदारियों को निभाने में पूरा-पूरा सहयोग देंगे। इसके कारण आपकी आपसी समझ में वृद्धि होगी। वाहन चलाने में जल्दबाजी से आपको परहेज करना होगा।

कन्या:

कन्या:

उच्च रक्तचाप के शिकार लोगों को आज अपना ख़ास ख़याल रखने की जरुरत होगी। आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना ही आपके लिए सही रहेगा ख़ास तौर पर अपने कार्यस्थल पर। वैवाहिक जीवन के लिए आज का दिन उमंग भरा हो सकता है। वहीं दूसरी ओर आप अपने जीवनसाथी के प्रति कुछ अधिक भावुकता महसूस कर सकते हैं। आय के नए स्रोत मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। साथ ही पैसों को लेकर की गई छोटी यात्रा आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी।

तुला:

तुला:

बिज़नेस में अपने प्रतियोगियों को परास्त करते हुए आज आप अच्छा धन लाभ कमाएंगे। सरकारी विभागों में कार्यरत जातकों को भी अच्छा धन लाभ मिलने के संकेत हैं। वैवाहिक जीवन के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार हो सकता है। जीवनसाथी से भरपूर प्रेम व सहयोग की आशा आप कर सकते हैं।अचानक पैतृक सम्पति से जुड़ा कोई विवाद खड़ा हो सकता है जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं। आज आपको वाणी पर बहुत अधिक नियंत्रण रखने की जरुरत होगी वर्ना बेवजह परेशानी में पड़ सकते हैं।

वृश्चिक:

वृश्चिक:

वैवाहिक जीवन के लिए आज का दिन बहुत ही उत्तम रहेगा। जीवनसाथी से आपका भावनात्मक लगाव बढ़ेगा और आपके बीच पारस्परिक तालमेल खूब अच्छा रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर आज आपको सावधानी बरतने की ज़रुरत है। आपका ख़र्चा अधिक रहने के कारण ऋण लेने की सम्भावना भी बन रही है। आँख बंद कर किसी पर भरोसा न करें क्योंकि आज आपके किसी ख़ास से आपको धोखा मिल सकता है। यात्रा के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है।

धनु:

धनु:

क्रोध की अधिकता व चिड़चिड़ापन आज आपको परेशान कर सकता है। जहाँ तक हो सके शांत रहने का प्रयास करें। आज काम को अलग रख कर आप आराम पर ज़्यादा ध्यान दें, आपके लिए बेहतर होगा। आर्थिक तौर पर आज का दिन आपको मिलाजुला परिणाम दे सकता है। आपको अपने खर्चों पर लगाम लगाने की ज़रुरत है। मुमकिन है जीवनसाथी से किसी बात पर आपका झगड़ा हो। आपको अपने शब्दों पर ध्यान देने की ज़रूरत है क्योंकि आपके गलत शब्द आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकते हैं। कोट कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिल सकती है।

मकर:

मकर:

सेहत की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए नाजुक रह सकता है इसलिए लापरवाही न बरतें और अपना ख़ास ख्याल रखें। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपको धोखा दे सकता है। दांपत्य जीवन सामान्य रहने वाला है आज आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की ज़रूरत है और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। अपनी ऊर्जा और उत्साह को तरोताज़ा करने के लिए सैर सपाटे पर जाने के लिए दिन अच्छा है।

कुम्भ :

कुम्भ :

नकारात्मक विचारों को अपने मन में घर करने न दें क्योंकि आपकी सफलता के रास्ते में यह सबसे बड़ी अड़चन है। अपने कीमती समय का सदुपयोग करके आप सफलता प्राप्त कर सकतें है। आर्थिक मामलों को लेकर आपको थोड़ा सचेत रहना चाहिए। अचानक धन हानि के साथ-साथ पैसा कमाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक मामलों को सुलझाने का यह उचित समय है। जीवनसाथी को अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा और किसी भी सूरत में विवादास्पद स्थिति से बचना ही आपके सम्बन्धों के लिए बेहतर होगा।

मीन:

मीन:

काम का अत्यधिक बोझ आपकी शारीरिक मुश्किलें बढ़ा सकता है। बेहतर होगा आप छुट्टी लेकर परिवार के साथ कहीं बाहर घूम आएं। आज आपका जीवनसाथी पुराने सारे गिले शिकवे भूलकर आपके पास वापस लौट आएगा। व्यापर से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही लाभदायक है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन शांति और प्यार से भरा होगा। रोज की उलझनों व मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए आध्यात्मिक गतिविधियों में लिप्त रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

English summary

horoscope-for-14-apr-2018-daily-horoscope-astrology

What does your 2018 horoscope have in store? Check out to know more on your daily horoscope for 14 April 2018.