17 अप्रैल को कैसा रहेगा आपका दिन, जानने के लिए पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Posted By: Rupa Singh
Subscribe to Boldsky

आज के इस नए दिन में कैसे रहेंगे आपके हालात और कैसे करें इसकी शरुआत, ये सब बताएगा आपका आज का राशिफल।

मेष:

मेष:

कुछ घरेलू दिक़्क़तों का बुरा असर आपके काम पर हो सकता है। हो सके तो इसे जल्द से जल्‍द सुलझाएं आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त मुहैया कराएगा। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। दफ़्तर के काम में व्यवधान पड़ने की काफ़ी सम्भावना है। वैवाहिक जीवन में बस थोड़े वक़्त के लिए मुश्किल हालात हैं, जिन्हें संभालने की कोशिश करें। अपने आपको तंदुरुस्त बनाए रखने के लिए खेल-कूद में हिस्सा लें।

वृषभ:

वृषभ:

भविष्य की चिंता छोड़कर सार्थक कामों में अपनी ऊर्जा लगाएं। किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाक़ात संभव है, जिसके चलते पुरानी ख़ुशनुमा यादें फिर तरोताज़ा होंगी। वे निवेश-योजनाएं जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जान लेना ही बेहतर होगा। कोई भी फैसला लेने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। पेट से सम्बंधित रोग आपको परेशान कर सकता है। अपने खाने पीने पर ख़ास ध्यान दें।

मिथुन:

मिथुन:

घरेलू जीवन में आज कुछ तनाव रह सकता है। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा और आप अपना काम और भी बेहतर तरीके से कर पाएंगे। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा जिसकी मदद से आप अपना पुराना क़र्ज़ चुका पाएंगे। किसी बाहरी व्यक्ति के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच मनमुटाव हो सकता है इसलिए सुनी सुनाई बातों पर आँख बंद करके भरोसा न करें। सेहत से जुड़ी परेशानियाँ असहजता का कारण बन सकती हैं।

कर्क:

कर्क:

आपकी लगन और मेहनत आज रंग लाएगी और आपको कुछ वित्तीय लाभ होगा। कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा है। लेकिन आज आप सामाजिक कार्यों पर ज़्यादा ध्यान देंगे। हो सकता है कि आपकी वजह से दफ़्तर में लापरवाही से कोई बड़ा नुक़सान हो जाए इसलिए सोच-समझकर हर काम करें। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आपका जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज़्यादा ख़्याल रखेगा। ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिनको लेकर प्रियजनों से वाद-विवाद होने की संभावना हो।

सिंह:

सिंह:

दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन अनुकूल है। जीवनसाथी का प्यार भरा व्यवहार आपका दिन खुशनुमा बना देगा और आप सुकून का अनुभव करेंगे। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। अपने कार्यस्थल पर गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें, ख़ास तौर पर अगर आप रात के समय यात्रा कर रहें हों।

कन्या:

कन्या:

आज सेहत के नज़रिये से दिन कुछ अच्छा नहीं है लापरवाही मुसीबत का कारण बन सकती है। लम्बे सफ़र पर जाने से बचें क्योंकि लम्बी यात्रा करने से आप थका हुआ महसूस करेंगे। रुका हुआ धन प्राप्त होने से आप को राहत मिलेगी। दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। वैवाहिक जीवन काफ़ी खीझ पैदा कर सकता है।

तुला:

तुला:

साझेदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपको धोखा दे सकता है। आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की ज़रूरत है। जल्दबाज़ी में फैसला न लें। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताज़ा कर देगा। संतान पक्ष के कार्यों में अनुकूलता बनने वाली है। यात्रा के लिए दिन अच्छा है।

वृश्चिक:

वृश्चिक:

पारिवारिक जीवन में कलह आपको मानसिक चिंता दे सकता है और इससे आपकी सेहत बिगड़ सकती है। दफ्तर में काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल और दिक़्क़त महसूस करेंगे। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। मुमकिन है कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें।

धनु:

धनु:

आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन सावधानी बरतने वाला है खर्चों में इजाफा होने के कारण आप परेशान रह सकते हैं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। नकारात्मक विचारों से दूर रहें और वे काम करें जिससे आपको सुकून मिले। घरेलू कामकाज में जीवनसाथी का हाथ बटाएं इससे आपको साथ काम करने का आनंद मिलेगा और आप जुड़ाव भी महसूस करेंगे।

मकर:

मकर:

पारिवारिक मामलों को सुलझाने के लिए आज का दिन उत्तम है। हो सके तो आज कुछ समय परिवार के साथ भी बिताएं। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मुलाक़ात हो सकती है जो आपके लिए काफी लाभदायक हो सकती है। अपने जीवनसाथी से अपने गलत बर्ताव के लिए माफ़ी मांगकर पिछली सारी पुरानी बातें भूल जाएं और एक नयी शुरुआत करें।

कुम्भ:

कुम्भ:

पारिवारिक जीवन में खुशियां और सुकून रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन अच्छा है। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो ख़ास सावधानी बरतें। आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है।

मीन:

मीन:

ईमानदारी से मेहनत करें, आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है। अपने कार्यस्थल पर सहकर्मियों से अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से बचें क्योंकि बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आप अपने जीवनसाथी से कितना भी झगड़ा क्यों न करें, लेकिन यह न भूलें कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें, आपका बजट गड़बड़ हो सकता है।

English summary

horoscope-for-17-apr-2018-daily-horoscope-astrology

horoscope-for-17-apr-2018-daily-horoscope-astrology
Story first published: Tuesday, April 17, 2018, 7:00 [IST]