31 मार्च :क्या है आज आपके भाग्य में, बताएगा आपका राशिफल

Posted By: Rupa Shah
Subscribe to Boldsky

आज किस्मत के पिटारे में किस राशि के लिए खुशियां है और किस राशि के जातकों पर टूटेगा मुसीबतों का पहाड़, ये सब जानने के लिए पढ़े अपना आज का राशिफल।

मेष :

मेष :

अगर आप ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च करेंगे तो आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते है।वैवाहिक जीवन में छोटे छोटे मतभेद आज बड़े झगड़े का रूप ले सकता है। आपको ज़रूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की।माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को ख़त्म कर सकता है। कार्यस्थल पर अपने सहकर्मी से अगर बातचीत और चर्चा आपके मुताबिक़ न हो, तो आप नाराज़गी में कड़वी बातें कह सकते है जिन्हें लेकर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है, इसलिए भली-भांति सोचकर ही बोलें। आज आप रोग चोट से परेशान रह सकतें है।

वृष :

वृष :

व्यसायिक मामलों में कुछ अड़चने आयेंगी। थोड़ी और कोशिश करें भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा।लम्बे समय से रुका हुआ आपका ज़रूरी कार्य आज पूरा होने से आप मानसिक शान्ति का अनुभव करेंगे। इसके अलावा अचानक नए स्रोतों से धन लाभ मिलेगा जो आपका दिन खुशनुमा बना देगा। आपकी मेहनत और लगन को देखकर आज आपके सहकर्मी और वरिष्ठ अधिकारी आपकी तारीफ़ करेंगे। योग्य कर्मियों को पदोन्नति मिल सकती है। व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा मुश्किल भरा है। सब कुछ भुला कर आपका जीवनसाथी आपके मुश्किल वक़्त में आपके साथ खड़ा रहेगा।

मिथुन:

मिथुन:

लम्बे समय से रुका हुआ आपका ज़रूरी कार्य आज पूरा होने से आप मानसिक शान्ति का अनुभव करेंगे। इसके अलावा अचानक नए स्रोतों से धन लाभ मिलेगा जो आपका दिन खुशनुमा बना देगा। आपकी मेहनत और लगन को देखकर आज आपके सहकर्मी और वरिष्ठ अधिकारी आपकी तारीफ़ करेंगे। योग्य कर्मियों को पदोन्नति मिल सकती है। व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा मुश्किल भरा है। व्यसायिक मामलों में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। थोड़ी और कोशिश करें भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा। सब कुछ भुला कर आपका जीवनसाथी आपके मुश्किल वक़्त में आपके साथ खड़ा रहेगा।

कर्क:

कर्क:

किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाक़ात संभव है, जिसके चलते पुरानी ख़ुशनुमा यादें फिर तरोताज़ा होंगी। भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। याद रखें कल की चिंता आपके आज को बिगाड़ सकती है इसलिए बेहतर होगा आप चिंता छोड़ें और अपने सार्थक कामों में अपनी ऊर्जा लगाएं। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। । पेट से सम्बंधित रोग आपको परेशान कर सकता है। अपने खाने पीने पर ख़ास ध्यान दें।

सिंह:

सिंह:

आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन कुछ ख़ास नहीं है। ख़र्चों में इजाफा होने के साथ अचानक धन हानि होने की संभावना है इसलिए पैसों से जुड़े मामलों में सोच समझ कर फैसला लें।आज अपने अधूरे कार्य को पूरा करें, न की उसे कल के लिए टालें।आपकी नकारात्मक सोच आपकी सफलता में सबसे बड़ी अड़चन है, अगर आप सफतलता का स्वाद चखना चाहते है तो इससे दूर रहें। अगर बात आपके वैवाहिक जीवन की करें तो अपने जीवनसाथी को थोड़ा ज़्यादा समय दें नहीं तो शादी शुदा ज़िन्दगी में आप उनकी दिलचस्पी कम होती महसूस करेंगे। काम काज के लिहाज से आज का दिन सामन्य है।

कन्या:

कन्या:

आज अचानक घर में मेहमानो का आना दिन को और खुशनुमा बना देगा। कोई शुभ समाचार प्राप्त होने से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। भवन संबधी कार्यों में लिए गए निर्णय लाभदायक साबित होंगे। बैंक से जुड़े लेन देन में सावधानी बरतने की ज़रुरत है। मानसिक शान्ति के लिए किसी दान पुण्य के काम में आप सहभागिता करेंगे इससे आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी। आज अचानक घर में मेहमानो का आना दिन को और खुशनुमा बना देगा। जीवनसाथी के मूड मे खुशदिली तथा रंगीनी रहेगी आप एक दूसरे के साथ कुछ रोमांटिक पल बिताएंगे। इस समय आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत है। आज आप किसी रोग या चोट से परेशान रह सकते है। शाम को आप मन में अजीब सी बेचैनी महसूस करेंगे।

तुला:

तुला:

आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिनको लेकर प्रियजनों से वाद-विवाद होने की संभावना हो । आज आपका सही रवैया ग़लत रवैये को हराने में क़ामयाब रहेगा। कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा है। लेकिन आज आप सामाजिक कार्यों पर ज़्यादा ध्यान देंगे और ज़रूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे। हो सकता है कि आपकी वजह से दफ़्तर में कुछ बड़ा नुक़सान हो जाए, इसलिए सोच-समझकर हर काम करें। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आपका जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज़्यादा ख़्याल रखेगा।

वृश्चिक:

वृश्चिक:

आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिएपारिवारिक मामलों को सुलझाने के लिए आज का दिन उत्तम है। कोई भी फैसला सोच समझ कर लें जल्दबाज़ी न करें। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। ।हो सके तो अपने जीवनसाथी से अपने गलत बर्ताव के लिए माफ़ी मांगकर पिछली सारी पुरानी बातें भूल जाएं और एक नयी शुरुआत करें। झूठ का सहारा बिलकुल ना लें नहीं तो आपका रिश्ता टूट भी सकता है । कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मुलाक़ात हो सकती है जो आपके लिए काफी लाभदायक हो सकती है।

धनु:

धनु:

किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपको धोखा दे सकता है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है ख़ास तोर पर उनके लिए जो किसी प्रतियोगी परीक्षा के परिणाम का इंतज़ार कर रहे है, आपको सफलता मिल सकती है।आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की ज़रूरत है और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताज़ा कर देगा। संतान पक्ष के कार्यों में अनुकूलता बनने वाली है।

मकर:

मकर:

आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके रिश्ते में दरार आ सकती हैं। समय का सदुपयोग करके आज आप सफलता प्राप्त कर सकतें है। आर्थिक तोर पर आज का दिन आपको मिला जुला परिणाम दे सकता है। आमदनी अच्छी रहेगी पर खर्चों में भी इजाफा होगा। पारिवारिक मामलों को सुलझाने का यह उचित समय है। अगर आपके मन में तनाव है तो किसी नज़दीकी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें, आपको ज़रूर राहत मिलेगी। शाम को किसी दूर के रिश्तेदार के माध्यम से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

कुम्भ:

कुम्भ:

आज लेन-देन में भी सावधानी बरतें । दोस्तों और परिवार का सहयोग मिलने से आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे।काम के अतिरिक्त बोझ के कारण आज आप थका हुआ महसूस करेंगे। सेहत सी जुड़ी परेशानियां आपके काम को भी प्रभावित करेंगी। अपनी सेहत सुधारें, क्योंकि कमज़ोर शरीर दिमाग़ को भी कमज़ोर बना देता है। अगर आप आय में वृद्धि चाहते हैं, तो आर्थिक मामलो में अपने फैसले सोच समझ कर लें। आज आप अपनी कड़ी मेहनत से अपने शत्रुओं को जवाब देंगे और अपने वरिष्ठ अधिकारियों का विश्वास और सहयोग हासिल करेंगे । अगर हाल में आप व आपका जीवनसाथी बहुत ख़ुश महसूस नहीं कर रहे थे, तो आज हालात बदल सकते हैं। आप दोनों आज कुछ बेहतरीन समय एक दूसरे के साथ बिताएंगे।

मीन:

मीन:

अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए गंभीर तौर पर प्रयास करें।रोमांचक दिन हैं, क्योंकि आप अपने प्रिय के साथ आज अपनी पसंद की जगह पर सैर सपाटे के लिए जा सकतें है।किसी बात को लेकर आप चिंतित रहेंगे और बेचैनी महसूस करेंगे। याद रहे बेकार की चिंता आपका वर्तमान ख़राब कर सकती है, इसलिए बेहतर होगा आप कल की कल पर ही छोड़ दें। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन सामान्य रहेगा लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। अगर बात आपकी सेहत की करें तो आज कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, खाने पीने का ख़ास ध्यान रखें।

English summary

horoscope for 31 Mar 2018 | daily horoscope | astrology

What does your 2018 horoscope have in store? Check out to know more on your daily horoscope for 31 march 2018.
Story first published: Saturday, March 31, 2018, 11:45 [IST]