6 अप्रैल शुक्रवार को कैसा रहेगा आपका दिन,जानने के लिए पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Posted By: Rupa Shah
Subscribe to Boldsky

किस राशि के जातकों का आज भाग्य साथ देगा और उनकी कड़ी मेहनत रंग लाएगी और कौन सी राशि वाले रह जायेंगे अपेक्षित फल से वंचित। ग्रहों की स्तिथि किस राशि पर कैसा प्रभाव डालेगी जानने के लिए पढ़े अपना दैनिक राशिफल।

मेष:

मेष:

पारिवारिक तनाव से मुक्ति मिलेगी और घर में ख़ुशी और शान्ति का माहौल बना रहेगा आज आप अपने क़रीबी दोस्तों कुछ मज़ेदार समय बिताएंगे जिससे आपको मानसिक प्रसन्नता का अनुभव होगा। कार्यक्षेत्र में आपका लाजवाब काम ख़ुद ही आपकी असली क़ीमत लोगों को बताएगा। वरिष्ठ अधिकारी और सहकर्मी भी आपकी मेहनत को सराहेंगे।आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। जीवनसाथी का प्यार और साथ आपका दिन और भी खुशनुमा बना देगा। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते है।

वृषभ:

वृषभ:

परिवार वालों के सहयोग से आज आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो जाएगा और आपके समबन्ध भी उनके साथ मधुर बने रहेंगे कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके काम को सराहेंगे और आपकी तारीफ़ करेंगे जिससे आपकी प्रसन्नता बढ़ेगी इतना ही नहीं प्रगतिशील और बड़े बदलाव करने में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे। बेहतर होगा आज आप अपने जीवनसाथी के मामले में टांग ना अड़ाएं और अपने काम से काम रखें। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन ख़र्चीली रहेगी। ईमानदारी से मेहनत करें जीवन में सफलता और सुकून दोनों ही आपको मिलेगा

मिथुन:

मिथुन:

नए प्रेम सम्बन्ध के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया है। अगर आप किसी को पसंद करते है तो आज उनके सामने अपने प्रेम का इज़हार करें, आपको हरी झंडी मिल सकती है। अपने दिन को और भी रोमांटिक बनाने के लिए आप अपनी पसंद की जगह पर सैर सपाटे के लिए भी जा सकतें है। फ़िजूल खर्च करने से बचें क्योंकि तंग आर्थिक हालात के चलते आपका कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। आज आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ी परेशानियां आ सकती है। वाद विवाद से बचें और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। आप अपने जीवनसाथी से कितना भी झगड़ा क्यों न करें, लेकिन यह न भूलें कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते है। वहीं दूसरी और आज किसी भी तरह का झूठ बोलने से बचें नहीं तो आप परेशानी में पड़ सकते है।

कर्क:

कर्क:

किसी भी तरह के वाद विवाद से बचें नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकतें है आज आलस्य का त्याग कर अपने ज़रूरी कामों को पूरा करने का दिन है। जल्दबाज़ी में कोई फैसला न लें क्योंकि बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को ख़त्म कर सकता है। अगर आप ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च करेंगे तो आर्थिक तौर पर कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। जीवनसाथी के साथ कुछ हसीन पल आपके रिश्ते को और भी मज़बूत कर देगा।

सिंह:

सिंह:

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल है। आज आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में चीज़ें बेहतर नज़र आ रही है। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा और आप अपने सहकर्मियों से सहयोग की उम्मीद कर सकते है। इतना ही नहीं नौकरी में आपको मान-सम्मान, प्रतिष्ठा व प्रमोशन की प्राप्ति हो सकती है।आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा, आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ हसीन पल बिताएंगे। आर्थिक मोर्चे पर आपका आज का दिन बहुत ही बढ़िया है। पुराने किए हुए निवेश से आपको कोई बड़ा फायदा मिल सकता हैं। दोस्तों के साथ आप बेहद मज़ेदार समय गुज़ार सकते है।

कन्या:

कन्या:

पुराने किए हुए निवेश से आपको कोई बड़ा फायदा मिल सकता है जिससे आपका आर्थिक पक्ष भी मज़बूत हो जाएगा।ख़ुद को किसी भी ग़लत और ग़ैर-ज़रूरी चीज़ से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फँस सकते है।पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन हैं। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा, आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ हसीन पल बिताएंगे। आपका ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा। अगर बात आपकी सेहत की करें तो समय पर भोजन करें नहीं आपकी लापरवाही से पेट सम्बंधित कोई रोग हो सकता है।

तुला:

तुला:

बच्चों के साथ आज सख्त व्यवहार करने से बचें नहीं तो वे आपसे नाराज़ हो सकतें है आपको ज़रुरत है उन्हें प्यार से सँभालने जकी और उनका मार्गदर्शन करने की गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें ख़ास तौर पर अपने कार्यालय में नहीं तो आपके वरिष्ठ अधिकारियों के सामने आपकी छवि ख़राब हो सकती है। वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें, ख़ास तौर पर अगर आप रात के समय यात्रा कर रहें हों। लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते है । आपके जीवनसाथी का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है।

वृश्चिक:

वृश्चिक:

बिना वजह अपनी आलोचना करते रहना आत्मविश्वास को कम कर सकता है। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। कुछ ऐसा करने से बचें जिसकी वजह से आपके अपने आपसे नाराज़ हो जाएं। आज आपको अपने परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा और घर में शान्ति का माहौल बना रहेगा। वहीं दूसरी और आप में अंधविश्वास बढ़ेगा हो सके तो इससे दूर ही रहे। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी और आपको अपने जीवनसाथी की अहमियत का पता चलेगा।

धनु:

धनु:

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है। आपके द्वारा किये हुए सभी प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी साथ ही आगे बढ़ने के कुछ अच्छे अवसर भी प्राप्त होंगे। नयी योजनाओं को शुरू करने के लिए बढ़िया दिन है। शेयर बाजार में निवेश आपके लिए लाभदायक रहेगा। मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी।आज सभी राजकीय बाधाएं दूर होंगी। पूजा पाठ में आपका ध्यान रहेगा।

मकर:

मकर:

आपके परिवार के किसी सदस्य के कारण आपको सफलता मिलने का योग है। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन कुछ अच्छे अवसर लाएगा साथ ही आपको अपने व्यवसाय में कोई बड़ा लाभ मिलने वाला है। आज आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। सेहत बढ़िया रहेगी। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। गलत वक्त पर गलत बात कहने से बचें नहीं तो आपको आलोचना का सामना करना पड़ेगा। वैवाहिक जीवन में आज आप खुशी का अनुभव करेंगे। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है।

कुम्भ:

कुम्भ:

सेहत को लेकर आपको सावधानी बरतने की ज़रुरत है ख़ास तौर पर अपने खाने पीने पर ख़ास ध्यान दें। सेहतमंद रहने के लिए संतुलित आहार लें, ताली भुनी चीज़ों से परहेज़ करें। अगर आपका जीवनसाथी कोई ऊटपटांग मांग करे तो उन्हें समझाने की कोशिश करें। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते है। अपने कामकाज में व्यस्तता के चलते आप अपने बच्चों के साथ ज़्यादा समय नहीं गुजार सकेंगे जो उन्हें नाराज़ कर सकता है। अपनी अहम योजनाओं पर रोशनी डालने के लिए ख़ास और बड़े लोगों से मिलेंगे। हवन/पूजा-पाठ का आयोजन घर मे हो सकता है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

मीन:

मीन:

आज पारिवारिक कलह तनाव की वजह बन सकता है। आप धैर्य से काम लें। कामकाज के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेजा फ़ायदा उठाने की कोशिश करें।व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। आज आप कुछ मजेदार समय अपने बच्चों के साथ बिताएंगे। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने का मौका आएगा, उसका भरपूर फायदा उठाएं। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और बचत कीजिये क्योंकि यह धन आने वाले वक़्त में आपके काम आएगा।

English summary

horoscope for 6 APR 2018 | daily horoscope | astrology

What does your 2018 horoscope have in store? Check out to know more on your daily horoscope for 6 April 2018.