इन राशियों को 2018 में होगा धनलाभ.. जाने किसकी लगेगी लॉटरी और कौन करेगा फिजूल खर्च..

Posted By:
Subscribe to Boldsky
राशि के अनुसार 2018 में करें ये उपाय, खुशियों से भर जायेगा घर | Astro remedy for 2018 | Boldsky

वैसे तो कुछ भी एक समान नहीं रहता है, चाहे वो धन हो या समय। समय के साथ साथ सब कुछ बदलता जाता है। आप माने या ना माने लेकिन आपकी जीत और हार कभी कभी ग्रहों की स्थितियों पर भी निर्भर करती है। आज हम आपको राशियों के अनुसार बता रहे है कि इस साल आप आर्थिक रुप से कितने मजबूत बनें रहेंगे और ये साल आपके लिए आर्थिक रुप से कितना बेहतर साबित‍ हो सकता है।

इस साल कई राशि वाले जहां निवेश पर ध्‍यान देंगे तो वहीं कई राशि वालों को सामाजिक कार्यो की वजह से बचत में से पूंजी निकालकर देने पड़ेगी, आइए जानते है कि इस साल कैसा रहेगी आपकी स्थिति। राशियों की रैकिंग से जाने कि कौन-कौनसी राशियां 2018 में रहेंगी सबसे ज्‍यादा खुश

मेष :

मेष :

इस साल अब वित्तिय स्थिति सुधारने के लिए काफी मेहनत करने वाले है। मेष राशि वाले धन के संबध में बहुत ही समझदार होते है, इस साल मेष राशि वाले बचत की तरफ ध्‍यान देंगे ताकि वो आगे चलकर स्‍वतंत्र रुप से निवेश कर सकें। मेष राशि वाले इस साल सीमित खर्च करेंगे और बैंक बैलेंस का ग्राफ नीचे नहीं गिरने देंगे।

वृषभ:

वृषभ:

इस साल तुला राशि वाले लग्‍जीरियस लाइफ जीने के लिए बचत करते हुए नजर आएंगे। इसलिए इस साल आपके निवेश करने की ज्‍यादा सम्‍भावनाएं बनती हुई नजर आएंगी। जैसा कि ये राशि वाले लग्‍जीरियस लाइफ जीना पसंद करते है इसलिए इस साल आप अपने प्रियजनों को महंगे उपहार भी दे सकते है। इस राशि के जातक किसी भी चीज को बांटने से खुशी ही महसूस करते है। इस साल तुला राशि वाले खर्च के साथ दोगुनी मेहनत भी करेंगे।

ये राशि वाले 30 की उम्र से पहले ही बन जाते है करोड़पति

मिथुन:

मिथुन:

मिथुन राशि ऐसी राशि है जिसके बारे में इस साल आर्थिक स्थिति के बारे में पूर्वानुमान नहीं कर सकते है। इस राशि के जातक अपने अतीत को पीछे छोड़कर हमेशा आगे बढ़ते हुए नजर आएंगे। इस राशि वालों के पास कभी कभी हद से ज्‍यादा ही पैसा होने की सम्‍भावना है तो कभी कभी ये बहुत खर्च भी करते हुए नजर आएंगे। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखने के लिए इस साल मिथुन राशि अपनी कमाई पर ध्‍यान देगी। मिथुन राशि वाले इस साल आर्थिक लाभ के लिए जुएं या स्‍टॉक मार्केट में पैसा फंसा सकते है।

कर्क

कर्क

कर्क राशि वाले पैसों के मामले में बहुत ही चतुर होते है। इस राशि के लिए लोग जमाखोर श्रेणी में आते है, ये लोग अपने आपको तब ही सुरक्षित महसूस करते है जब तक कि इन लोगों को इस बात की तसल्‍ली ना हो जाए कि उनके बैंक बैलेंस में बेशुमार पैसा है। ये लोग सिर्फ जरुरत के सामान में ही पैसा खर्च करते है। इस राशि के लोग अपनी जरुरत के अनुसार ही पर्स में पैसे लेकर घूमेंगे।

सिंह:

सिंह:

इस राशि के लोग बहुत ही ज्‍यादा महत्‍वकांक्षी होते है। इन्‍हें लगता है कि ये लोग जीवन के सभी अच्‍छी चीज के हकदार है इसलिए ये लोग बहुत मेहनत करते है। ये हमेशा जरुरत से ज्‍यादा खर्च करते है। जब बात वित्तिय कौशल की आती है तो ये लोग हमेशा अपने क्षमता के और ज्‍योतिषीय प्रभाव के कारण अलग ही खड़े हुए मिलेंगे। चाहे वो बात बजट, बचत या खर्च करने की हो।

कन्‍या :

कन्‍या :

इस राशि के लोग सेविंग और निवेश को लेकर बहुत ही खास लगाव सा होता है। इन लोगों को मालूम है कि जरुरतें और विपदा कभी बताकर नहीं आती है इसलिए ये हमेशा संकट से निपटने के लिए एक मोटी बचत जरुर रखते है। ये लोग मोल तोल के पक्‍के होते है। कन्‍या राशि रियल इस्‍टेट के मामले में बहुत ही अच्‍छी पकड़ रखने वाले होते है। चाहे वो जमीन बेचनी हो या निवेश करना हो। प्रोपर्टी के मामले में ये पूरा साल इनका बहुत अच्‍छा गुजरने वाला है।

तुला:

तुला:

इस राशि के जातक एक मापदंड के तहत ही बैलेंस बनाकर चलते है। चाहे वो बात खर्च करने की हो या बचत करने की। ये लोग बहुत मेहनती होते है और वक्‍त आने पर इनको अपने परिश्रम का फल चखने का मौका मिलेगा। लेकिन इस साल आपको सामाजिक कार्यो की वजह से बहुत खर्च करना पड़ सकता है। इस राशि के लोग इस साल लग्‍जीरियस लाइफ की तरफ अट्रेक्‍ट हो सकते हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक

इस राशि के दिमाग में हर समय पैसा ही घूमता रहता है। ये लोग बचत करे या न करें लेकिन इस राशि के जातेकों को मालूम है कि कैसे एक रुपए को 100 रुपए बनाया जा सकता है। इस साल ये लोग अपने विश्‍लेषण और वित्तिय संकटों के बारे में पूर्वानुमान करके भारी कर्ज या संकट से बच सकते है।

धनु:

धनु:

इस राशि के लोगों को पैसों के बारे में चिंता करने की जरुरत नहीं है। धनु राशि वाले जानते है कि इस साल पैसों को कैसे और कहां खर्च करने की जरुरत है। इस राशि का तत्‍व अग्नि है तो ये लोग बहुत ही जुनूनी होते हैं, इन्‍हें जो चाहिए होता है ये वो पाकर ही मानते है। ये लोग जानते है कि पैसों का निवेश कहां और किस वक्‍त करना चाहिए।

मकर

मकर

मकर राशि वाले स्‍मार्ट तरीके से इस साल बचत और खर्च करेंगे। मकर राशि वाले तत्‍काल खरीदारी पर विश्‍वास नहीं करते है। हालांकि ये लोग लग्‍जीरियस लाइफ जीना पसंद करते है इसलिए इस साल ये राशि वाले महंगा फर्नीचर आइटम या ड्रेस पर खर्च कर सकता है। मकर राशि वालों को अपनी जिम्‍मेदारियों का अहसास होता है इसलिए वो इस साल वो बहुत दान पुण्‍य में भी हिस्‍सा लेंगे।

कुंभ

कुंभ

इस राशि के जातक बहुत ही फोकस माइंड के होते है। लेकिन इस साल आपको पैसा कमाने के साधारण विकल्‍प कम ही रास आएंगे। इस साल आप उच्‍च गुणवत्‍ता की चीजों पर खूब खर्च करने वाले है। इस साल आपका बचत में कम ध्‍यान रहेगा। हालांकि पैसा आपको काम करने के लिए ज्‍यादा प्रेरित नहीं करेगा। कुंभ राशि वालों के उद्यमी और दूरदर्शी बनने की सम्‍भावना कम ही रहती है। कुंभ राशि वाले जानते है कि कैसे अपने जुनून को कॅरियर में तब्‍दील किया जाए कभी कभी उनके वजह से दूसरों को भी फायदा हो जाता है।

मीन

मीन

इस राशि वालों के दो पक्ष होते हैं, एक तो जिन्‍हें पैसों की बिल्‍कुल परवाह नहीं होती है और दूसरे लोग जो पैसा बनाने में व्‍यस्‍त ही रहते हैं। अगर आप एक बार फैसला ले लेंगे कि आपको मुनाफा चाहिए तो आप हर कीमत पर अपना लक्ष्‍य हासिल करके ही मानेंगे। आप अपने घर की जरुरतों का ध्‍यान रखेंगे।

English summary

This is how your wealth will be in 2018 according to your zodiac sign in hindi

Take a look at the top five zodiac signs that are most likely to get rich before turning 30!