इन 5 राशि के लोंगो को कभी धन की कमी नहीं होती, होते हैं बहुत ज्‍यादा अमीर

Posted By:
Subscribe to Boldsky

हर इंसान अमीर बनने के लिये कड़ी से कड़ी महनत करता है। कई लोग महनत करने के बावजूद भी अमीर नहीं बन पाते तो, कई लोग ऐसे भी हैं, जो अपनी किसमत ऊपर से ही लिखा कर आते हैं। ऐेसे लोंगो को अमीर बनने के लिये महनत करने की जरुरत नहीं पड़ती क्‍योंकि इनके भाग्‍य में ही अमीर बनना लिखा हुआ होता है। राशियों का भी इसमें काफी अहम रोल होता है।

पार्टनर की राशि अनुसार जानें उनके शरीर का कामुक अंग और करें उन्‍हें इंप्रेस

कुछ राशियां ऐसी होती हैं, जो इंसान पर धन बरसाती हैं। कुछ राशियों के अंदर धन कमाने की तीव्र आकांक्षा होती है और इसी वजह से उनके अमीर बनने की संभावना ज्यादा रहती है। धन का संबंध दूसरे और आठवें घर से होता है जिस पर वृष और वृश्चिक का राज होता है। घर में आएगा धना-धन पैसा, अगर राशि अनुसार ऐसे खुश करेंगे मां लक्ष्‍मी को

These 4 Zodiac Signs are Most Likely to Get Rich

अगर आपको हमारी बात पर यकीन नहीं होता है तो उदाहरण के तौर पर माइक्रोसॉफ्ट की कम्पनी के को-फाउंडर बिल गेट्स को ही देख लीजिये, जिनकी राशि वृश्चिक हैं। जबकि मार्क जकरबर्ग की राशि वृषभ है। अब अगर आपको भी जानना है कि आपकी राशि अमीर बनने के योग्‍य है या नहीं तो, पढ़ें इस आर्टिकल को। इसमें हम बताएंगे कि वो कौन सी 5 राशियां हैं, जो कम उम्र में ही अमीर बन सकती हैं...

1- कन्या राशि (23 अगस्त से 22 सितंबर)

1- कन्या राशि (23 अगस्त से 22 सितंबर)

अगर आप कन्‍या राशि के जातक हैं तो खुश हो जाइये। कन्या राशि वाले बेहद दृढ़ निश्चयी होते हैं। ये बहुत ज्‍यादा महनती होते हैं, जो अपने लक्ष्‍य को पाने के लिये कुछ भी कर सकते हैं। ये लोग बड़े फैसले लेने से पहले बहुत सोच-समझकर आगे बढ़ते हैं। इस राशि वाले लोगों को पता होता है कि कठिन परिश्रम और धैर्य के साथ कोई भी सफल हो सकता है। कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी ये अपना धैर्य बनाए रखते हैं। ये पृथ्वी तत्व से जुड़े होते हैं इसलिये ये जमीन से ही जुड़े रहना पसंद करते हैं। ये अपने हर काम को बहुत ही परफेक्शन के साथ करते हैं। इनका व्यक्तित्व बहुत ही रचनात्मक प्रकृति का होता है और ये अपना कार्य बड़ी ही कुशलता से करते हैं।

कन्या राशि वाले हर पेशे में सफल होते हैं

कन्या राशि वाले हर पेशे में सफल होते हैं

कन्‍य राशि वाले हर पेशे में सफल होते हैं। जो काम कई बार लोगों को बोरिंग लगता है, कन्या राशि के लोग उसे भी दिल से करते हैं। ये हर काम में सफल होते हैं और बड़ी ही कम उम्र में सफल बन जाते हैं।

2-वृषभ ( 20 अप्रैल – 20 मई)

2-वृषभ ( 20 अप्रैल – 20 मई)

इन राशि के जातक जो ठान लेते हैं उसे कर के ही दम लेते हैं, कहने का मतलब है कि ये बड़े ही जिद्दी किस्‍म के होते हैं।

बहुत आगे तक जाते हैं ये वृषभ राशि वाले

बहुत आगे तक जाते हैं ये वृषभ राशि वाले

पृथ्वी तत्व से संबंधित होने के कारण इनके अंदर स्थिरता और दृढ़ता होती है। ये बहुत आगे तक जाते हैं। इस राशि के लोग बहुत ही अनुशासित होते हैं और अपने लक्ष्य को पाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं।

काफी प्रैक्‍टिक होते हैं ये

काफी प्रैक्‍टिक होते हैं ये

ये जो भी काम करते हैं, बहुत ही प्रैक्‍टिकल हो कर करते हैं। ये लोग कभी भी बेकार में अपना समय बर्बाद नहीं करते हैं। इन्हें अपनी जिंदगी में सबसे बेहतर चीजें ही चाहिए लेकिन इसके साथ ही ये बचत भी बहुत करते हैं।

3- वृश्चिक राशि (अक्‍टूबर 23 - नवंबर 21)

3- वृश्चिक राशि (अक्‍टूबर 23 - नवंबर 21)

ये धन कमाने के लिये खूब महनत करते हैं। साथ ही ये अपने दोस्‍तों तथा परिवार वालों से कहीं ज्‍यादा आगे निकलने की दौड़ करते हैं। ये अपनी आय बढ़ाने के लिए लगातार प्रयत्नशील रहते हैं। इन्हें भौतिक सुख-सुविधाओं की चाह होती है.।

4- सिंह (23 जुलाई-22 अगस्त)

4- सिंह (23 जुलाई-22 अगस्त)

इन जातकों को सभी के आकर्षण का क्रेंद बनना पसंद होता है। इनमें बहुत ज्‍यादा एनर्जी भरी होती है। तभी ये दूसरों पर हुक्‍म जमाते रहते हैं। ये बहुत जल्दी किसी को प्रभावित कर सकते हैं। सफलता की चाह में ये कई बार दूसरों का भी इस्तेमाल करने से नहीं हिचकते हैं।

हर कदम में मिलती है इन्‍हें सफलता

हर कदम में मिलती है इन्‍हें सफलता

ये जिस भी दिशा की ओर कदम रखते हैं, इन्‍हें सफलता मिलती है। ये अपनी क्षमताओं से भली-भांति परिचित होते हैं और उसका बखूबी लाभ उठाना जानते हैं।

5- मकर राशि (22 दिसंबर-19 जनवरी)

5- मकर राशि (22 दिसंबर-19 जनवरी)

मकर राशि के लोग कल्पनाओं से ज्यादा वास्तविकता में यकीन रखते हैं। ये दिल से नहीं बल्कि दिमाग से फैसले लेते हैं। ये अपने लक्ष्‍य को प्राप्‍त करने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

English summary

These 4 Zodiac Signs are Most Likely to Get Rich

Following are the 5 Zodiac signs that are most likely to make a fortune, based on their personality, behavior, and lifestyle.
Story first published: Wednesday, January 10, 2018, 10:30 [IST]