ये राशि वाले होते बहुत Confused किस्‍म के प्राणी...

Posted By:
Subscribe to Boldsky

ऐसे कई लोग है जो बहुत ही कंफ्यूज पर्सनेलिटी के होते है, उनके काम से लेकर बातों तक वो कंफ्यूजन से भरे हुए होते हैं। ऐसे कंफ्यूज्‍ड लोग कुछ राशियों से संबंधित होते हैं।

zodiac signs in hindi

ज्‍योतिष के अनुसार, कुछ ऐसी राशियां होती है जो कि मिली जुली प्रतिक्रियाएं या संकेत देते है, ये संकेत अक्‍सर लोगों को कंफ्यूज करने के साथ ही भ्रामित करती हैं। आइए आज हम आपको कुछ ऐसे राशियों को रैकिंग के अनुसार बताने जा रहे है जिन्‍हें सबसे ज्‍यादा कंफ्यूज राशियां माना जाता है। आइए जानिए कौनसी है ये राशियां-

तुला (सितम्‍बर 23-अक्‍टूबर 22)

तुला (सितम्‍बर 23-अक्‍टूबर 22)

ये राशि सबसे ज्‍यादा भ्रामक स्थितियां उत्‍पन्‍न करती हैं। इनकी हिचकिचाने वाली अनिर्णायक स्थितियां और सच बोलकर लोगों को दुखी न करने की प्रकृति की वजह से अक्‍सर ये लोग दूसरों को विपत्ति में डाल देते हैं।

कुंभ ( जनवरी 20- फरवरी 18 )

कुंभ ( जनवरी 20- फरवरी 18 )

इस राशि के लोग अक्‍सर संकेत हीन होते है उन्‍हें तथ्‍यों के बारे में अच्‍छे से मालूम नहीं होता है। क्‍योंकि ये यथार्थ से हटकर आदर्श जीवन के कल्‍पना में गौते लगा रहे होते हैं। ये बहुत ही आदर्श जीवन जीते है साथ ही ये लोग कंफ्यूजन से बचने के लिए हर तरह के वादे से बचते हैं।

वृश्चिक ( अक्‍टूबर 23-नवम्‍बर 21)

वृश्चिक ( अक्‍टूबर 23-नवम्‍बर 21)

इस राशि के लोग बहुत ही रहस्‍यमयी प्रवृति के होते हैं, इनका ये नेचर ऐसा होता है कि ये अपने अंदर बड़ा सा बड़ा रहस्‍य छिपा लेते हैं। इनको जितना लगता है उतनी ही बात ये लोगों को बताते हैं। अगर कभी कुछ चीजें इनके हिसाब से सही नहीं चलती है तो ये लोग अपना काम निकालने के लिए लोगों को कंफ्यूज कर सकते हैं।

मिथुन (मई 21- जून 20 )

मिथुन (मई 21- जून 20 )

इस राशि के चिन्‍ह वाले लोगों के दो पहलू होते है दो तर‍ह की शख्‍सयित के होते है, अक्‍सर दुविधा पड़ने पर ये लोग समझ नहीं पाते है कि इन्‍हें क्‍या चाहिए। इनका एक पहलू जहां आपकी मदद करेगा वहीं इनका दूसरा पहलू आपके लिए मुसीबत भी बन सकता है। इसी गुणों की वजह से यह राशि के लोग कंफयूज पर्सनेलिटी के लोग कहलाते हैं।

कर्क राशि (जून 21-जुलाई 22)

कर्क राशि (जून 21-जुलाई 22)

ये राशि वाले केयरिंग और रोमांटिक नेचर के होते हैं, इस राशि के लोगों को अक्‍सर दूसरे लोगों से संवाद स्‍थापित करने में परेशानी होती है। अक्‍सर ऐसा होता है कि ये लोगों को अपनी बात समझाने में असफल हो जाते है

धनु (नवम्‍बर 22- दिसम्‍बर 21 )

धनु (नवम्‍बर 22- दिसम्‍बर 21 )

इस राशि के लोग बहुत ही लापरवाह किस्‍म के होते है और कोई भी कार्य करने से पहले एक दफा भी नहीं सोचते हैं। ये लोग अपनी आजादी एंजॉय करने के साथ ही घूमना पसंद करते हैं । लेकिन ये अपने सपनों को लेकर ज्‍यादात्‍तर समय कंफ्यूज्‍ड ही दिखाई देते हैं। क्‍या आप इन कंफ्यूज करने और होने वाली राशियों में से एक हैं।

English summary

People With These Zodiac Signs Can Torture You With Their Mixed Signals

According to astrology, there are a few zodiac signs, the individuals of which are known to give mixed signals. These signals are mostly confusing to the other person.
Story first published: Thursday, February 1, 2018, 8:30 [IST]