प्रपोज करने से पहले..मूलांक बताएगा.. भविष्य में आपकी जोड़ी Hit रहेगी या Flop

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आजकल रिलेशनशिप को चलाने के लिए जरुरी है कि दो लोगों की आपसी तालमेल, एक जैसी सोच और आपसी समझ। लेकिन एक रिश्‍ते की शुरुआत में ये सब चीजों के बारे में मालूम करना इतना आसान नहीं होता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि अंकशास्‍त्र पर टिका होता है आपके पार्टनर का स्‍वभाव।

numerology birth date

अगर आप किसी को प्रपोज करने जा रहे हैं तो कुंडली मिले या ना मिले लेकिन अंकशास्‍त्र के हिसाब से मूलांक जरुर मिला लें। आइए जानते है कि कौनसे मूलांक वाले से आपकी पूरी जिंदगी पटेगी और ऐसे लोगों को प्रपोज करने में देर न लगाएं।

मूलांक 1

मूलांक 1

अगर आपका मूलांक 1 है तो आपके लिए 4 का अंक मित्र अंक कहलाएगा। अगर प्रपोज करना है तो किसी ऐसे व्यक्ति को करें जिनका मूलांक 2,3,7 या 9 है। जिन लोगों का मूलांक 5 या 6 हैं उनसे यो दूरी ही भली।

मूलांक 2

मूलांक 2

मूलांक 2 के लोगों का मित्र अंक 7 है। आपके लिए 1,3,4 और 6 मूलांक के लोगों को प्रपोज करना बहुत फायदा पहुंचाएगा। भूलकर भी अपने शत्रु अंक 5 और 8 के समक्ष प्रेम प्रस्ताव ना रखें।

मूलांक 3

मूलांक 3

मूलांक 3 के लोगों का शत्रु अंक 4 और 8 हैं, इनसे तो आपको दूर ही रहना चाहिए। वहीं अगर मित्र अंक की बात करें तो आपके लिए 1,2,5 और 7 के लोग बहुत सूट करेंगे।

मूंलाक 4

मूंलाक 4

मूंलाक 4 के जातक 3 और 5 मूलांक के लोगों के समक्ष कभी प्रेम प्रस्ताव ना रखें, ये आपको भारी पड़ सकता है। आपके लिए 1,2,7 और 9 ही सही रहेंगे।

मूलांक 5

मूलांक 5

अगर आप भी मूलांक 5 के जातकों की श्रेणी में आते हैं तो आपको 2 और 4 मूलांक के जातकों से दूर ही रहना चाहिए। आपके मित्र अंक 3, 9, 1, 6, 7, 8 हैं, आप इनके समक्ष प्रेम प्रस्ताव रख सकते हैं।

मूंलाक 6

मूंलाक 6

मूंलाक 6 के जातकों को 1 और 8 मूलांक के लोगों के समक्ष कभी प्रेम प्रस्ताव नहीं रखना चाहिए। आपके लिए 3,2, 4, 5, 6 वाले जातक सही हैं। इनसे प्रेम संबंध आपको फायदा पहुंचाएंगे।

मूलांक 7

मूलांक 7

जिन जातकों का मूलांक 7 है उनके लिए 2,6,3,5 और 8 मूलांक के जातक शुभ फलदायी रहेंगे। आपको 1 और 9 मूलांक के लोगों से बचकर ही रहना चाहिए।

मूलांक 8

मूलांक 8

मूलांक 8 के लोग अगर 3 और 6 मूलांक के लोगों के समक्ष प्रेम प्रस्ताव रखने की योजना बना रहे हैं तो उन्हें संभलना चाहिए। आपके लिए 4,2,57 और 9 मूलांक के जातक ही उचित हैं।

मूलांक 9

मूलांक 9

मूलांक 9 के जातकों को 1 और 7 मूलांक के जातकों पर कदापि भरोसा नहीं करना चाहिए। प्रेम संबंधों की बात करें तो आपके लिए 3,6,2,4,5 और 8 मूलांक से संबंधित जातक ही उचित रहेंगे।

English summary

What are the lucky Numbers for Love Proposal ?

In this post we will see those vital online numerology tips for person born on number 1 to 9 in numerology destiny.
Story first published: Wednesday, January 31, 2018, 8:30 [IST]