31 जनवरी को है Blue Moon, देखिए राशियों पर इसका प्रभाव..

Posted By:
Subscribe to Boldsky

ज्योत‌िषशास्‍त्र में चन्द्रमा को ग्रहों की रानी और मन का कारक कहा गया है। यह एक शुभ ग्रह है जो कभी उलटी चाल नहीं चलता। प्रकृत‌ि के न‌ियम के अनुसार यह अमावस की रात आसमान में नजर नहीं आता और धीरे-धीरे बढ़ता हुआ पूर्णिमा की रात को पूरा नजर आता है। एक ही महीने में दूसरी बार जब पूरा चाँद उदय होता है तो उसे Blue Moon कहते हैं। प्रत्‍येक ढाई-पौने तीन वर्षों में एक बार आ ही जाता है।

इस बार जनवरी में ब्‍लूमून की स्थिति बन रही है मतबल इस बार जनवारी में दो बार पूर्णमासी की रात आएगी। इस बार 31 जनवरी को ब्‍लू मून की स्थिति बन रही है। अंग्रेजी कहावत में कहते हैं -'वन्स इन ए ब्‍लू मून।' यह संयोग अक्सर तीन साल में एक बार पड़ता है। लेकिन खगोलशास्‍त्री इस संयोग को ज्‍योतिषीय प्रभाव से भी देखते है।

पहला पूर्ण चंद्रमा एक जनवरी को निकला था। आइए जानते है कि जनवरी में दो बार पूर्णमासी यानी 31 जनवरी को आने वाले ब्‍लू मून के इस संयोग का राशियों पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा।

मेष

मेष

आपको कोई ऐसा प्रोजेक्‍ट मिल सकता है जिस पर आप काफी समय से काम करने की योजना बना रहे थे। इस महीनें आपको थोड़ा रचनात्‍मक ढंग से सोचना होगा और एक नए दिशा में काम करना होगा।

वृषभ

वृषभ

इस ब्‍लूमून का असर आपके कुंडली के चौथे भाव पर होने वाला है। तो आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ बदलाव आएंगे और आप सकारात्‍मक रुप से जिंदगी के बारे में कुछ बदलाव लाएंगे।

मिथुन

मिथुन

इस राशि के लिए लोगों को इस महीनें के बाद चाय की चुस्कियों लेने में मजा आने वाला है क्‍योंकि गरमागर्म चाय के साथ आपको गरमागर्म न्‍यूज और गॉसिप सुनने को मिलेगा।

कर्क

कर्क

इस राशि के लोगों को 31 जनवरी के आसपास अपना बचत बनाकर चलने की आवश्‍यकता है क्‍योंकि कभी भी अनावश्‍यक खर्च हो सकते हैं।

सिंह

सिंह

इस महीनें पर लोग आप पर ज्‍यादा फोकस करेंगे। इसलिए इस महीनें आप खुद पर खूब फोकस करने वाले हैं। आप बहुत जल्‍दी एक नया लुक ले सकते हैं।

कन्‍या

कन्‍या

ग्रहों की स्थिति के कारण इस महीनें आप थोड़ा आलस्‍य से घिरे रहेंगे। इसलिए आप कोई भी छोटा या बड़ा काम करने से बचते हुए नजर रहेंगे।

तुला

तुला

इस समय आपकी दोस्‍ती में नए बदलाव लाएगा। आप नए दोस्‍तों से मिलेंगे और अपने पुराने दोस्‍तों की मदद करते हुए दिखेंगी।

वृश्चिक

वृश्चिक

इस ब्‍लू मून का प्रभाव आपके कुंडली के दसवें भाव पर पड़ेगा। जिसका मतलब है कि प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में आपकी छवि सुधरेगी।

धनु

धनु

आप इस साल की शुरुआत में ही आपको नया कुछ करने को मिलेगा। इस महीनें के बाद आपको अपने काम से बोरियत महसूस होने लगेगी और आप कहीं न कहीं घूमने जाएंगे।

मकर

मकर

आपके कुंडली का आठवां भाव ब्‍लू मून से प्रभावित होगा। इसका मतलब आपकी सेक्‍स लाइफ तो अच्‍छी गुजरेगी ही साथ ही पुराने उधार भी चुकने वाले है।

कुंभ

कुंभ

इस महीनें के बाद आप दूसरों से अपने रिश्‍ते बेहतर बनाने में जुट जाएगें।

मीन

मीन

समय आ गया है कि आप अपनी दिनचर्या में थोड़ा बदलाव लाएं । आपको अपनी सुबह की रुटीन में थोड़े बहुत बदलाव लाने है ताकि आगे का समय अच्‍छा निकलें।

English summary

What Does A Super Blue Moon Mean For Your Sign? January 2018's Second Full

you might be wondering as the second full moon of Jan. 2018 approaches, what does the super blue blood moon mean for your sign?. Here's what you need to know based on where you fall on the zodiac.