बर्थ नम्बर जो बता रहें है कि, कब जागेगा आपका भाग्य

By: Ankita Mathur
Subscribe to Boldsky

इंसानी स्वभाव और उनके भाग्य के बारें में जानना उत्सुकता से भरा है। ऐसे बहुत से तरीके और माप है, जिन्हें आधार बनाकर किसी भी व्यक्ति के बारें में बहुत कुछ जाना जा सकता है। इन्हीं तरीको में से एक है न्यूमरोलॉजी यानी की अंक शास्त्र। जिसमें इंसान के बर्थ अंक यानी कि पैदा होने की तारीख का योग, को आधार बनाकर उनके व्यक्तिव के बहुत से रहस्य उजागर किए जाते है।

और जब बात हो भाग्य की तो सबसे पहले यह सवाल उठता है कि आखिर जिंदगी के किस साल में हमारा भाग्य जागेगा और हम कामयाब होंगे? अंक ज्योतिष की मानें तो इस उत्सुक सवाल का जवाब छिपा है आपके बर्थ अंक में। जो यह तय करता है कि आपका भाग्य कब जागेगा और कैसे आपको कामयाबी मिलेगी।

नम्बर 1

नम्बर 1

न्युमरोलॉजी के अनुसार जो लोग 1 तारीख को जन्में है, उनका बर्थ नम्बर 1 है। जिंदगी कर 22 वां साल इनके लिए बहुत कामयाबी वाला माना जाता है क्योंकि ऐसा विश्वास है कि इस साल इन्हें पैसों का बहुत लाभ होता है।

नम्बर 2

नम्बर 2

जो लोग 2, 11 और 20, को जन्में है, उनका बर्थ नम्बर 2 माना जाता है। इनके लिए 24 वां साल बहुत महत्वपूर्ण और उन्नती वाला माना जाता है। क्योंकि जिदंगी के इसी साल में उन्हें अपने परिश्रम का फल मिलने के साथ ही वित्तिय लाभ भी होता है।

नम्बर 3

नम्बर 3

न्यूमरोलॉजी की मानें तो नम्बर 3 वालें लोगों का लकी ईयर होता है 32 वां। क्योंकि इसी साल से उन्हें कामयाबी मिलती है और उनके कढ़े परिश्रम का परिणाम भी मिलता है।

नम्बर 4

नम्बर 4

जिनका जन्म अंक 4 है, उनके लिए अंक ज्योतिष का मानना है कि, 42 वां और 36 वां साल बहुत बढ़िया होता है। क्योंकि जिदंगी के इन्हीं सालों में कामयाबी, प्रमोशन और वित्तिय लाभ होते है।

नम्बर 5

नम्बर 5

5 नम्बर वालों के लिए जिदंगी का 32 वां साल अच्छा भाग्य और ख्याती में उन्नती का माना जाता है।

नम्बर 6

नम्बर 6

अंक ज्योति की मानें तो 6 अंक वालें लोगों का भाग्यउदय जिंदगी के 25 वें साल में होता है।

जीवन के इसी पड़ाव पर उन्हें अपनी ड्रिम जॉब मिलती है और वह इस काम में बहुत सफल होकर नाम भी कमाते है।

नम्बर 7

नम्बर 7

जो लोग 7 नम्बर के अंतर्गत आते है, उनका भाग्य बहुत देर से यानी कि 38 वें और 44 वें साल में जागता है। लेकिन इनका भाग्य बहुत अच्छा होता है और इन्हें मेहनत का फल जरूर मिलता है।

नम्बर 8

नम्बर 8

देखा जाए तो यह अंक 8 बहुत जटिल माना जाता है। इसलिए कहा जाता है कि जिनका नम्बर आठ है उनके लिए जिदंगी में बहुत उतार चढ़ाव आते है। साथ ही इनके जीवन का लकी साल होता है 36 वां और 42 वां।

नम्बर 9

नम्बर 9

ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों का बर्थ नम्बर 9 है, उनके लिए उनका 28वां साल लकी होता है। अंकशास्त्र के मुताबिक जीवन के इस साल में 9 अंक वालों के धन और ख्याती में बहुत बढ़ौतरी होती है।

Read more about: life, astrology, जिंदगी
English summary

Which Year Will Your Lady Luck Favour You Based On Your Birth Date

Ever wondered when your lucky time would start? Find out here…
Story first published: Saturday, October 21, 2017, 8:30 [IST]
Please Wait while comments are loading...