5 अप्रैल राशिफल: इस राशि की गर्भवति महिलाएं आज रहें सावधान

Posted By: Rupa Shah
Subscribe to Boldsky
Horoscope 05 April 2018 | 05 अप्रैल 2018 दैनिक राशिफल | Daily Horoscope Astrology | Boldsky

कैसा रहेगा आपका आज का दिन, क्या जीवनसाथी से बढ़ेगी अनबन या फिर बनेगी बात, व्यापार से जुड़े जातकों को क्या मिलेगा आज कोई बड़ा वित्तीय लाभ, ऐसी कई छोटी बड़ी जानकारी देगा आपका दैनिक राशिफल। आइए जानते है क्या है आज आपके भाग्य में।

मेष:

मेष:

पुरानी बातों को भूलकर एक नयी शुरुआत करें। अतीत को लेकर दुखी होने से कोई फायदा नहीं, इससे केवल आपको मानसिक तनाव मिलेगा। अपना रवैया सकारात्मक रखें, आप सभी मुश्किलों को आसानी से पार कर सकेंगे। आपके जीवनसाथी का प्रोत्साहन निश्चित तौर पर आपका आत्मविश्वास बढ़ाएगा। अतिरिक्त काम का बोझ लेकर खुद को न थकाएं आप बीमार पड़ सकतें है। बच्चों के से बेरुखी से पेश न आएं बल्कि उन्हें प्यार से समझाएं। इस बात में सावधानी बरतें की आप किसके साथ लेन देन कर रहे है, हो सके तो आज उधार लेने और देने दोनों से बचें। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। मनोरंजन और घूमने फिरने के लिए आज का दिन अच्छा है।

वृष:

वृष:

आज आप किसी सामाजिक या धार्मिक समारोह में हिस्सा ले सकतें है। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, आपके गलत शब्द आपके अपनों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकतें है।आर्थिक मोर्चे पर आज दिन सामान्य रहने वाला है। निवेश से जुड़े फैसले सोच समझकर लें। रिश्तेदारों से कुछ तनाव मिल सकता है। आप संयम से काम लें नहीं तो बात हाथ से निकल सकती है। आप अपनी परेशानी अपने जीवनसाथी के साथ बांटे, इससे आपको राहत महसूस होगी और हो सकता हैं आपको आपकी परेशानी का हल मिल जाए। काम काज के दवाब से खुद को शांत करने के लिए आज आपको पर्याप्त समय न मिले। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।सेहत की तरफ़ ज़रा ज़्यादा ग़ौर करने की ज़रूरत है।

मिथुन:

मिथुन:

लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। बेहतर भविष्य की योजना बनाना बुरा नहीं होता लेकिन व्यर्थ की चिंता करके आप अपना कीमती समय न बर्बाद करें । सकारात्मक सोच के साथ कड़ा परिश्रम करिए, आपको सफलता जरूर मिलेगी। किसी दोस्त का ईर्ष्यालु स्वभाव आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकती है। कोई बड़ा आर्थिक लाभ मिलने से वित्तीय तोर पर सुधार तो आएगा लेकिन खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। विवादित मुद्दों पर बात करने से बचें। यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

कर्क:

कर्क:

भावुक फ़ैसला लेते वक़्त अपनी तार्किकता न छोड़ें। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन कुछ ख़ास नहीं है। ख़र्चों में इजाफा होने के साथ अचानक धन हानि होने की संभावना है इसलिए पैसों से जुड़े मामलों में सोच समझ कर फैसला लें।आज अपने अधूरे कार्य को पूरा करें, न की उसे कल के लिए टालें। आपकी नकारात्मक सोच आपकी सफलता में सबसे बड़ी अड़चन है अगर आप सफतलता का स्वाद चखना चाहते है तो इससे दूर रहें। अगर बात आपके वैवाहिक जीवन की करें तो अपने जीवनसाथी को थोड़ा ज़्यादा समय दें नहीं तो शादी शुदा ज़िन्दगी में आप उनकी दिलचस्पी कम होती महसूस करेंगे। काम काज के लिहाज से आज का दिन सामन्य है।किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से अचानक आया कोई शुभ संदेश आपको मानसिक प्रसन्नता देगा। आज गर्भवती महिलाओं को भी आज ख़ास सावधानी बरतने की ज़रुरत है।

सिंह:

सिंह:

साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को कोई बड़ा मुनाफ़ा होगा। अपने छुपे हुए दुश्मनों से सावधान रहें क्योंकि वे आपके बारे में अफ़वाह फ़ैलाने के लिए अधीर रहेंगे। आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आज आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी और एक दूसरे के साथ प्यार मोहब्बत की बातें करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। आप अपने वज़न पर क़ाबू करें और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें। कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नज़रअंदाज़ करें। ज़रूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है।

कन्या:

कन्या:

अपने जीवनसाथी के मामलों में दखल देने से बचें नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकतें है। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे और वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। दूसरों की खामियां को ढूंढने में समय बर्बाद न करें और अपने काम पर ध्यान दें । आपके आक्रामक मिज़ाज के चलते आज आपको आलोचनाओं का सामना करना पड़ सकता है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते है। नियमित व्यायाम के द्वारा अपने वज़न को क़ाबू में रखने की ज़रूरत है। तली-भुनी चीज़ों से परहेज़ करें।

तुला:

तुला:

काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल और दिक़्क़त महसूस करेंगे। बेहतर होगा आप कुछ दिनों के लिए अपने काम से छुट्टी ले लें और परिवार या दोस्तों के साथ समय बिताएं हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे,आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। मुमकिन है कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती है।आर्थिक मोर्चे पर आज के दिन आपको मिला जुला परिणाम मिल सकता है। योग और ध्यान आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

वृश्चिक:

वृश्चिक:

आज आपके प्रिय का मूड कुछ ठीक नहीं रहेगा। मुमकिन है किसी बात पर आपका उनसे मतभेद हो। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आपको धन कमाने के कुछ बढ़िया अवसर मिलेंगे। अगर आप अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज़ हो सकते है। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। अपने सहकर्मियों के सामने ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आपकी माता की सेहत चिंता का सबब बन सकती है।

धनु:

धनु:

ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा,लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते है। आज आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। आज आपका जीवनसाथी आपको महसूस कराएगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण है। इससे आप दोनों के बीच की समझ में भी इज़ाफ़ा होगा। प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है। कार्यक्षेत्र में अचानक से आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी नीचे जा सकता है, जिसके चलते आपको कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। लगातार काम करने से बचें और खुद को पर्याप्त आराम दें।यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

मकर:

मकर:

आज बोलने से पहले दो बार सोचें, क्योंकि आपका कहा आपके ख़िलाफ़ जा सकता है। दौड़ धूप के कारण आज आप तनावग्रस्त रह सकतें है। आप ख़ुद को रोज़ाना की अपेक्षा कम ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वयं को ज़रूरत से ज़्यादा काम के नीचे न दबाएँ, थोड़ा आराम करें और आज के कामों को कल तक के लिए टाल दें। पैसों के मामलों में जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें।आपको भारी नुकसान हो सकता है। आपकी लापरवाही के कारण परिवार की लोग आपसे बहुत ख़ुश नहीं रहेंगे। जीवनसाथी के साथ मतभेद घर की शांति को नष्ट कर देंगे।आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र रही है।

कुम्भ:

कुम्भ:

मानसिक शान्ति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। कोई भी अहम फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए भी तैयार रहे। आप अपना अच्छा बुरा बेहतर जानते है। लेन देन में आज आपको ख़ास सावधानी बरतनी होगी।अपने बिज़नेस पार्टनर पर आँख मूंद कर भरोसा करने की गलती न करें। पैसों से जुड़े किसी भी दस्तावेज़ पर अपने हस्ताक्षर करने से पहले उसे ठीक से पढ़ लें जल्दबाज़ी न करें वर्ना आपको भारी नुकसान हो सकता है। खर्चे में वृद्धि होने के कारण आप परेशान रहेंगे। आपके निजी जीवन की परेशानियां आपके काम काज को भी प्रभावित कर सकती है बेहतर होगा आप जल्द से जल्द अपनी परेशानियों का समाधान करें।

मीन:

मीन:

अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। आज आप कुछ सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे और नए दोस्त भी बनाएँगे। किसी खास व्यक्ति से मुलाक़ात आपके लिए लाभकारी होगी। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चखेंगे। आपके जीवनसाथी की एक हलकी सी मुस्कान आपकी सभी परेशानियों के बीच राहत महसूस कराएगी। अपने जरूरी कार्य सावधानी से करें लापरवाही आपकी मुश्किलें बढ़ा सकती है। आज की गई यात्रा लाभदायक होगी।

English summary

horoscope for 5 April 2018 | daily horoscope | astrology

What does your 2018 horoscope have in store? Check out to know more on your daily horoscope for 5 April 2018.