राशियों की रैंकिंग बताएगी कि कौन सी राशि की महिला होती है Best Wife

Posted By:
Subscribe to Boldsky

लड़का हो या लड़की सबके मन में यह ख्याल आता है कि मेरा होने वाला जीवन साथी ऐसा हो वैसा हो। हो सकता है कि आपकी लाइफ में कई लड़कियां आईं हों और आप उन्‍हीं में से किसी को अपनी लाइफ पार्टनर बनाने के बारे में सोंच रहे हों। दोस्‍तों, शादी करने से पहले ये जरुर सोंच लें कि जिससे आप शादी करने की सोंच रहे हैं, उसकी राशि क्‍या है।

आइए आज हम आपको राशियों की रैकिंग से बता रहे है कौन सी राशि की महिलाओं में पत्‍नी बनने के सबसे अच्‍छे गुण होते हैं।

1. कर्क (जून 21-जुलाई 22)

1. कर्क (जून 21-जुलाई 22)

अगर आप एक ईमान और मजबूत की नींव की होती है। इस राशि में की महिलाएं बहुत ही आदर्श साथी होती है। कर्क राशि की महिलाएं बहुत परिवार को बहुत तवज्‍जों देती है। इस राशि की महिलाएं कभी भी झूठ नहीं बोलती है। वो हर अच्‍छे बुरे हालातों में अपने पति का पूरा साथ देती है।

2. मीन (फरवरी 19 -मार्च 20)

2. मीन (फरवरी 19 -मार्च 20)

मीन राशि की महिलाएं का नेचर बहुत ही आत्‍मीयता से पूरा होता है। वो जानती है कि कैसे अपने प्रियजनों का ध्‍यान रखा जाता है। वो प्रेम के अटूट रिश्‍तों को निभाने में विश्‍वास रखती है। इस राशि की महिलाएं बहुत ही अंडरस्‍टेंडिंग होती है। यह ईमानदार होने के साथ समझदार भी होती है।

3. तुला (सितम्‍बर 23-अक्‍टूबर 22)

3. तुला (सितम्‍बर 23-अक्‍टूबर 22)

इस राशि की महिलाएं नेचर से बहुत ही अच्‍छी होती है। ये लोग गहरी चिंतन करने के साथ दिमाग में दूरदर्शिता लेकर चलती है। इस राशि की महिलाएं कभी भी अपने पार्टनर को धोखा नहीं देती हैं। तुला राशि की महिलाओं को लव, सेक्‍स और रोमांस में एक्‍सपैरिमेंट करना अच्‍छा लगता है।

4. वृषभ (अप्रेल 20-मई 20)

4. वृषभ (अप्रेल 20-मई 20)

अगर आप इस राशि की महिला के पति है तो आप महसूस करेंगे कि आप किसी भी मुसीबत में हो इस राशि की महिलाएं आपके साथ हर मुसीबत को डटकर सामना करेंगी। जो आपकी शादी के लिए सकारात्‍मक बात है। इस राशि की महिलाएं बहुत ही समझदार और बुद्धिमान होती है। आप न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक तौर पर भी इनसे जुड़े हुए रहते हैं। ये एक अच्‍छी बीवी होने के साथ एक अच्‍छी मां भी होती है।

5. कुंभ (जनवरी 20- फरवरी 18 )

5. कुंभ (जनवरी 20- फरवरी 18 )

इस राशि की महिलाएं बहुत ही मजबूत होने के साथ स्‍वतंत्र मिजाज की होती है। इस राशि की महिलाएं हमेशा अपने पार्टनर के साथ खड़ी रहती हैं। ये कभी भी अपने पार्टनर को बोर नहीं होने देती है। ये एक ऐसी पार्टनर है जो हमेशा आपके अच्‍छे बुरे में आपके साथ रहेंगी और आप इनसे कभी भी बोर नहीं होंगे।

6. मकर (दिसम्‍बर 22 -जनवरी 19)

6. मकर (दिसम्‍बर 22 -जनवरी 19)

चाहे घर का काम हो या बिजनस सम्‍भालना हो या फिर बच्‍चें को देखना हो। इन सारी चीजों में बिजी रहने के बाद भी मकर राशि की महिलाओं को मालूम है कि परिवार में खुशियों को कैसे मैंटेन रखना है। इस राशि की महिलाएं बहुत ही ऑर्गेनाइज्‍ड होती है। जब कभी ये दो राहों पर खड़ी होती है तो सोच समझकर अपने लिए नई राह बना ही लेती हैं।

7. मिथुन (मई 21-जून 20 )

7. मिथुन (मई 21-जून 20 )

अगर आप जैसे ही एक होनहार और आर्कषक महिला को अपनी लाइफ पार्टनर बनाने के बारे में सोचते हो तो मिथुन राशि की महिलाएं आपके लिए परफेक्‍ट मैच है। इस राशि की महिलाएं न सिर्फ बहुत लविंग नेचर की होती है बल्कि ये बहुत ही सर्पोटिव होती है।

इस राशि की महिलाएं बहुत ही सुंदर होती है लेकिन ये अंदर से बहुत बिखरी बिखरी रहती है। यह अपनी गलतियों को क्रिएटिव रुप से सुधारकर आपके सामने प्‍यार और ईमानदारी बनी रहती है। अपनी राशि के साइन की तरह ये टि्वन्‍स नेचर की होती है। और उसके नेचर का दूसरा पहलू आपने कभी देखा ही नहीं होगा।

8. वृश्चिक (अक्‍टूबर 23- नवम्‍बर 21 )

8. वृश्चिक (अक्‍टूबर 23- नवम्‍बर 21 )

इस राशि की महिलाएं जीवन साथी के रुप में आपके अंदर छिपी प्रतिभा ढूंढने की कोशिश करती हैं। हालांकि आप इन्‍हें कितना भी अपनी क्षमता से ज्‍यादा लाकर दे दे ये खुश नहीं होती है। इनकी कोशिश रहती है कि आप जितनी कोशिश कर रहे हैं आपको उससे ज्‍यादा मिलें।

इस राशि की महिलाएं सेक्‍स लाइफ में बहुत ही वाइल्‍ड होती हैं।

9. कन्‍या (अगस्‍त 23- सितम्‍बर 22 )

9. कन्‍या (अगस्‍त 23- सितम्‍बर 22 )

इस राशि की महिलाओं को सही और गलत में अंतर मालूम होता है। लेकिन जरुरी नहीं है कि हर समय उनका यह सेंस सही हो। कभी कभी आपको इनकी हां में हां मिलनी पड़ती है। अगर आपकी शादी अच्‍छी से चल रही है तो आपको मालूम है कि उनके साथ आपको कैसे निभाना है।

 10. सिंह ( जुलाई 23- अगस्‍त 22)

10. सिंह ( जुलाई 23- अगस्‍त 22)

इस राशि की महिला अपना सब कुछ आपको देने के लिए तैयार रहती है। इनमें बहुत ही आत्‍म सम्‍मान होता है लेकिन उतनी ही ये मूडी भी होती है। इन्‍हें नहीं मालूम होता है कि इन्‍हें क्‍या चाहिए और क्‍या इन्‍हें पसंद नहीं है। जब कभी ये गुस्‍सा होती है उसे ही दर्द पहुंचाएंगी जिन्‍हें ये सबसे ज्‍यादा प्‍यार करती है। इन्‍हें अगर कुछ चाहिए होता है तो वो इसके लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

11. मेष ( मार्च 21- अप्रेल 19 )

11. मेष ( मार्च 21- अप्रेल 19 )

इस राशि की महिलाएं सुंदर और लाजवाब होती है। इनसे प्‍यार हो जाना बहुत ही आसान है। पत्‍नी के तौर पर ये बहुत ही ईमानदार होती है। लेकिन इन्‍हें ईमानदारी के लिए हमेशा कुछ न कुछ ईनाम चाहिए होता है। ये अपने फायदे के लिए अपने पार्टनर को छोड़ भी सकती है।

 12. धनु (नवम्‍बर 22- दिसम्‍बर 21 )

12. धनु (नवम्‍बर 22- दिसम्‍बर 21 )

अगर आप शादी के बाद एक सीधी सपाट लाइफ जीना चाहते है तो इस राशि की पार्टनर आपके लिए परफेक्‍ट च्‍वॉइस है। ये महिलाएं जानती है कि उन्‍हें लाइफ में क्‍या चाहिए। इस राशि की महिलाए लाजवाब होने के साथ ही कुछ मामलों में विचित्र होती है। इस राशि की महिलाएं अपनी योजनाओं पर काम करना ज्‍यादा पसंद करती है। अगर आप इनकी छोटी छोटी बातों को नोटिस करेंगे तो आपको आपकी शादी में से एक परफेक्‍शन खत्‍म होता हुआ नजर आएगा।

English summary

Zodiac Signs That Make Good Wives, Ranked From Best To Worst

Check out the article below to find out which zodiac signs have the best compatibility:
Story first published: Wednesday, January 24, 2018, 8:30 [IST]