राशियों की रैकिंग से जाने कि कौनसी राशी की मां होती है Best..

Posted By:
Subscribe to Boldsky

मां ऐसा शब्‍द है कि जिसमें एक बच्‍चें की सम्‍पूर्ण दुनिया बसती है। समपर्ण और ममता ये गुण मां को भगवान का दर्जा दिलाते हैं। लेकिन हर मां में अलग अलग गुण होते है जो उन्‍हें अलग बनाते है।

अगर कोई बच्‍चें के साथ फ्रैंडली होती है तो कोई थोड़ा सख्‍त होती है। आज हम आपको राशियों से बताएंगे कि कौनसी राशि की मां होती है सबसे अच्‍छी तो कौनसी मां होती है थोड़ी जी गर्ममिजाज की। आज हम आपको रैकिंक से बताएंगे कि कौनसी राशि की मां होती है सबसे अच्‍छी।

1. मीन (फरवरी 19- मार्च 20)

1. मीन (फरवरी 19- मार्च 20)

मीन राशि की मां हमेशा अपने बच्‍चों को क्रिएटिव बनने के लिए प्रेरित करती रहती है। मीन राशि की माएं अपने बच्‍चों के मामलों में थोड़ा सेंसेटिव, दूददर्शी और दयालु किस्‍म की होती है। इस राशि की माएं हमेशा अपने बच्‍चों को दूसरों की सहायता करना सीखाएंगी। इसके अलावा वो अपने बच्‍चों को स्‍पेस देने में विश्‍वास करती है। मीन राशि की माएं जानती है कि कैसे अपने बच्‍चों को सपनों की ह‍कीकत में बदला जाएं।

2. मेष ( मार्च 21-अप्रेल 19)

2. मेष ( मार्च 21-अप्रेल 19)

मेष राशि की माएं जानती है कि कैसे पढ़ाई के साथ दूसरे क्षेत्रों में बच्‍चों को अव्‍वल बनाए जाएं। वो खुद बच्‍चों के म्‍यूजिक क्‍लास से लेकर स्‍टडी तक का शेड्यूल बनाती है। वो अपने बच्‍चों को एडवेंचर्स बनाती है। वो उन्‍हें बचपन से ही स्थितियों का सामना करना सीखाती है। वो कभी कभी गुस्‍से में आ जाती है लेकिन जल्‍द ही उन्‍हें उसका पछतावा भी हो जाता है।

3. मिथुन (मई 21- जून 20 )

3. मिथुन (मई 21- जून 20 )

इस राशि की माएं अपने बच्‍चों से खुलकर बात करना पसंद करती है। वो अपने बच्‍चों से कुछ भी नहीं सीखाती है। इनके बच्‍चें हमेशा करंट अफेयर्स में अपडेट रहते हैं। इस राशि की मांओं को जो चीज अलग बनाती है वो है अपने बच्‍चों में उम्र और लिंगभेद नहीं करती है।

4. मकर ( दिसम्‍बर 22- जनवरी 19)

4. मकर ( दिसम्‍बर 22- जनवरी 19)

मकर राशि की माएं अपनी बच्‍चों के लिए ताउम्र लड़ती रहती है। वो हर सिचुएशन में अपने बच्‍चों का साथ नहीं छोड़ती है, चाहे वो सही हो या गलत हमेशा उनके साथ खड़ी रहेगी। वो हमेशा चाहती है कि उनके बच्‍चें सदाचार के साथ काम करें और अनुशसित र‍हें।

5. वृषभ ( अप्रेल-मई 20)

5. वृषभ ( अप्रेल-मई 20)

इस राशि की मांओं के पास गजब का धैर्य होता है। ये कभी कभी किसी संत की तरह प्रतीत होती है। लेकिन यह गलतियां नहीं करती है इस राशि की माएं धरातल से जुड़ी हुई होती है। लेकिन यह कभी कभी अपने बच्‍चों के लिए जिद पर आ जाती है तो फिर किसी की बात नहीं सुनती है। इस राशि की माएं अपने बच्‍चों के लुक और नेचर का पूरा ख्‍याल रखती है। वो अपने बच्‍चों की हर जरुरत का ध्‍यान रखती है लेकिन उन्‍हें जरुरत से ज्‍यादा नहीं देती है।

6. तुला ( सितम्‍बर 23-अक्‍टूबर 22 )

6. तुला ( सितम्‍बर 23-अक्‍टूबर 22 )

इस राशि के माएं बहुत ही बैलेंस और शांतिप्रिय होती है। यह हमेशा घर में सुख और शांति बनाए रखती है। य‍ह अपने बच्‍चों की हर छोटी बाते सुनती है और कोई मसला होने पर संयम से फैसला लेती हैं। तुला राशि की माएं अपने बच्‍चों को शेयर करना और लोगों से मिल जुलकर साथ लेकर चलना सीखाती है

7. कर्क ( जून 21-जुलाई 22)

7. कर्क ( जून 21-जुलाई 22)

कर्क राशि की मां बहुत ही प्रोटेक्टिव और अच्‍छे नेचर के होती है। कुछ भी मुसीबत होने पर कर्क राशि की मां अपने बच्‍चें को अच्‍छे से सुनती है और जानती है कि कैसे उसे उस मुसीबत से बाहर निकालें। इस राशि की मां अपने बच्‍चें को क्रिएटिव बनाने के लिए अपना हर योगदान देती है।

8. धनु ( नवम्‍बर 22- दिसम्‍बर 21)

8. धनु ( नवम्‍बर 22- दिसम्‍बर 21)

धनु राशि की मांओं के पास बहुत बड़ा दिल होता है। वो अपने बच्‍चों को छोटी उम्र में ही सेल्‍फ डिपेंड बनाना सीखाती है। वो छोटी उम्र में बच्‍चों के साथ ट्रेवल करना शुरु कर देती है। वो बच्‍चों की हर सवालों का जवाब देती है और उनके ज्ञान को बढ़ाने में अपना योगदान देती है। इस राशि की मांए बहुत ही फनी होती है वो बच्‍चों के साथ खूब हंसी मजाक करती है। ऐसी माएं अपने बच्‍चों के लिए कभी कोई नियम नहीं बनाती हैं वो उन्‍हें खुलकर जीने का मौका देती है।

9. कन्‍या ( अगस्‍त 23-सितम्‍बर 22)

9. कन्‍या ( अगस्‍त 23-सितम्‍बर 22)

चाहे कितनी भी बड़ी मुसीबत क्‍यों न हीं इस राशि की मांओं को मालूम है कि उन्‍हें क्‍या करना है। चाहे कोई टूटे हुए खिलौनों को जोड़ना हो या फिर दिल को। इन मांओं को अपने बच्‍चों से बहुत उम्‍मीदें होती है। वक्‍त वक्‍त पर वो अपने बच्‍चों के लिए आलोचक बनकर भी उभरती है। लेकिन वो उतना ही अपने बच्‍चों से प्‍यार करती है।

वो चाहती है कि उनका बच्‍चा अनुशासित रहने के साथ ही कठिन परिस्थितियों में हार न मानें।

10. वृश्चिक ( अगस्‍त 23- सितम्‍बर 22 )

10. वृश्चिक ( अगस्‍त 23- सितम्‍बर 22 )

इस राशि की माएं अपने बच्‍चें के लेकर हमेशा डरी हुई रहती है। वृश्चिक राशि की माएं बहुत ही समझदार और ईमानदार होती है। वो हमेशा अपने बच्‍चों को लेकर सुरक्षित रहना चाहती है। अगर कोई उनके बच्‍चों के साथ दुर्व्‍यवहार कर लेते तो वो उसके लिए अपने बच्‍चें का स्‍टैंड लेती है।

11. कुंभ ( जनवरी 20- फरवरी 18 )

11. कुंभ ( जनवरी 20- फरवरी 18 )

कुंभ राशि की माएं अपने बच्‍चों की पढ़ाई को लेकर बहुत ही चिंतित रहती है। इसके अलावा वो चाहती है कि उनके बच्‍चें हर चीज में अव्‍वल र‍हें और वो दुनिया से परिचित रहें। हालांकि कभी कभी उनका धैर्य टूट जाता है लेकिन ये अपनी भावनाएं व्‍य‍क्‍त करने में थोड़ी सी कमजोर होती है।

12. सिंह ( जुलाई 23 - अगस्‍त 22 )

12. सिंह ( जुलाई 23 - अगस्‍त 22 )

इस राशि की मांए खुद एक बच्‍चें के समान होती है। वो चाहती है कि वो हमेशा बच्‍चों के साथ खेलती कूदती रहें। वो लोगों को दिखाने के लिए बच्‍चों के लिए आए दिन पार्टी का आयोजन करती रहती हैं। ये अपने बच्‍चों को बहुत प्‍यार करती है साथ ही नजर रखती है कि कोई उनके बच्‍चों से फ्लर्ट जैसी हरकतें न करें।

English summary

Zodiac Signs Who Make Great Moms, Ranked From BEST To WORST

Check out the type of annoying mom each zodiac sign is most like: