रोज सुबह उठते ही लें प्रभु का नाम और दिन बनाएं आसान

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आध्यात्मिक जागृति हमेशा अपने शरीर, मन और आत्मा को ठीक तरह से समझने का एक रास्ता होती है। अभी नहीं तो कल को हम सभी आध्यात्मिक रास्‍ते पर जरुर चलना शुरु कर देगें। बुजुर्ग हमेशा से बोलते आए हैं, कि हम सभी को सुबह उठते ही भगवान का नाम लेना चाहिये जिससे हमारे दिन की शुरुआत अच्‍छी हो और हमारा बिगड़ा काम भी असानी से बन जाए। जब आप अपने बड़ों को सुबहा पूजा करते हुए देखते हैं तो आपके मन में भी यह सवाल जरुर आता होगा कि वे इतनी सुबहा-सुबहा किस लिये पूजा कर रहे हैं? सुबह उठ कर आप कौन सा काम सबसे पहले करते हैं, यह बहुत मायने रखता है। "ॐ" के जाप से होता है शारीरिक लाभ

कई लोग सुबह बुरा सपना देख कर या फिर अपने पार्टनर से लड़ाई-झगड़ा करते हुए उठते हैं, जिससे उनका पूरा दिन बेकार ही बीतता है। हर सुबह मन की शांति के लिये कुछ चीजों का करना बहुत जरुरी है, जो कि इस लेख में दी गई है। तो ध्‍यान से पढे़।

Spiritual Things To Do In Morning

रोज सुबह उठते ही लें प्रभु का नाम और दिन बनाएं आसान

1. अपनी हथेलियों को चूमें: सुबह उठते ही अपनी हाथों की हथेलियों को जरुर चूमें क्‍योंकि ऐसा करने से आपका दिल अच्‍छा बनेगा और आपकी किसमत आपके साथ होगी। दिन भर की जो भी बाधाएं और परेशानियां आपके रास्‍ते में आने वाली होगीं वह सब अपने आप ही खतम हो जाएंगी।

CLICK HERE: हनुमान चालीसा पढ़ने का लाभ

2. गणेश का नाम रटें: बोला जाता है कि अगर सुबह सुबह गणेश भगवान का नाम मन में कई बार लिया जाए तो आप जो भी काम करने जा रहे होंगे वह अच्‍छे ढंग से पूरा हो जाएगा। अच्‍छा दिन बीते इस‍के लिये गणेश जी का नाम जरुर लें।

3. योगा: योगा करने से शरीर स्‍वस्‍थ रहता है। योगा से केवल शरीर लचीला बनता है बल्‍कि योगा मन तथा आत्‍मा को भी आलोकित करता है। यह करने से शरीर के अंदर के च्रक उत्‍तेजित हो जाते हैं। शरीर को स्‍ट्रेचिंग और लंबी सांस लेने से आप का जुड़ाव ब्रह्माण्ड से होने लगता है।

4. ओंम का जाप करें: सुबह ओंम का जाप करने से तन-मन पूरी तरह से तनाव-रहित हो कर शांत हो जाता है। अगर आपको घबराहट या अधीरता होती है तो ओंम का जाप करने से लाभ मिलेगा।

Read more about: religion, धर्म
English summary

Spiritual Things To Do In Morning

It is said that you must do some spiritual things in the morning so as to have a good day ahead. Doing good things will help have a good day ahead. Here are a few spiritual things that you must do very morning.
Please Wait while comments are loading...