जानिए क्या-क्या हैं आपकी राशि के नकारात्मक पहलू

By: Shabnam Khan
Subscribe to Boldsky

हर बार जब आप अपनी राशि के बारे में पढ़ते हैं, तो आप चीनी-लेपित विशेषताओं के बारे में पढ़ते हैं जो आपके व्यक्तित्व को परिभाषित करती हैं।

लेकिन क्या आपने कभी महसूस किया है कि आपकी राशि चिन्हों के नकारात्मक पहलू भी हो सकते हैं? ओहियो के एक कलाकार- शॉन कॉस ने सभी बारह राशियों के चित्र बनाएं हैं और उनके पीछे के नकारात्मक पहलू दिखाने की कोशिश की है, चलिए जानते हैं कौन सी राशि क्या कहती है-

 मेष-

मेष-

ये लोग अच्छे लीडर हो सकते हैं और इस तरह के लोगों का हर कोई पक्ष लेना चाहता है। लेकिन, एक ही समय में, यदि आप परेशान हैं और आप चाहते हैं कि किसी को डर और असुरक्षाओं का सामना करना पड़े, तो उन पर भरोसा करना सही निर्णय नहीं है।

वृषभ-

वृषभ-

इस राशि चक्र के लोगों को कड़ी मेहनत और जिद्दी होना कहा जाता है। लेकिन अगर आपके साथ कोई वृष राशि वाला साथी है, तो संभव है कि आपको कुछ हासिल हो, क्योंकि ये लोग सचमुच कुछ भी गलती कर सकते हैं!

मिथुन-

मिथुन-

इस राशि के लोग बात करने में महान हैं। वे उत्कृष्ट वाद-विवाद, वकील, राजनेता और अभिनेता बन सकते हैं। वे इतनी अच्छी बातें करते हैं कि चुप कराना मुश्किल हो जाता है।

कर्क-

कर्क-

ये लोग रचनात्मक और संवेदनशील हैं। जब वे किसी समस्या के दौर में आते हैं तो वे घबरा जाते हैं और कोई भी फैसले नहीं लेना चाहते हैं। क्योंकि ये कुछ ज्यादा ही संवेदनशील होते हैं।

सिंह-

सिंह-

यह लोग अच्छे होते हैं, लेकिन दूसरी तरफ वे जो अपेक्षा की जाती हैं उससे ज्यादा आक्रामक हो जाते हैं। इनकी आक्रामकता का कई गुना बढ़ जाती है जिस वजह से इनका सामना करना मुश्किल होता है।

कन्या-

कन्या-

इनका दिमाग तेज होता है और यह लोग कड़ी मेहनत करते हैं। जो लोग इस राशि के तहत पैदा होते हैं, वो अपने काम को पूरा करके रहते हैं। क्योंकि यह लोग छोटी से छोटी चीजों के साथ भी जुनूनी हैं।

तुला-

तुला-

ये लोग हमेशा पेशेवरों और विपक्षों का वजन देखते हैं। यह लोग अपनी शांति को सकते हैं, लोगों को बांट सकते हैं और संघर्ष कर सकते हैं। वे खुद को एक ऐसे संघर्ष से घेरे हुए हो सकते हैं जो अक्सर स्वयं के निर्माण के लिए होता है।

वृश्चिक-

वृश्चिक-

इन लोगों को एक भावनात्मक ज्वार की लहर कहा जाता है। वे बहुत ही स्वामिगतऔर ईर्ष्यापूर्ण होते हैं। और अगर आप अपनी समस्याओं को सही ध्यान के साथ नहीं मानते हैं, तो उन्हें लगता है कि आप इसके हकदार हैं।

धनु-

धनु-

यह मीठे, मजाकिया और अनाड़ी हैं। यह लोग अपने आपको तानाशाह मानते हैं। इससे पहले कि आप इन्हें समझाने की कोशिश करेंगे, तो संभावना है कि इससे पहले हो वो मजाक बनाना शुरू कर देंगे। और जब वे गुस्से में हैं, तो उन्हें संभालना आसान नहीं होता है।

मकर-

मकर-

यह अमीर होते हैं, लेकिन वे नृत्य नहीं कर सकते हैं और अक्सर अजीब रहते हैं। आप उन लोगों को जानते हैं जो हर छोटी वजह से बड़बड़ाते रहते हैं? हां, यह मकर राशि के हैं। वे किसी भी विकल्प या निर्णय लेने में स्वार्थी भी हो सकते हैं।

कुंभ-

कुंभ-

इस राशि के लोग कला क्षेत्र में स्मार्ट, रचनात्मक और श्रेष्ठ हैं। यदि आपको लगता है कि आपका कुंभ राशि मित्र मीठा है, तो आपको यह समझने की आवश्यकता है कि वह सोचते हैं कि वह आपसे बेहतर हैं।

मीन-

मीन-

ये लोग सपने देखने वालों में हैं। यह लोग अविश्वसनीय, अप्रकाशित, आसानी से विचलित हो सकते हैं, और इनका सिर हर समय बादलों में सकता है। पाइसेन्स आसानी से पृथ्वी की सतह पर बस किसी चीज़ के बारे में झूठ बोल सकते हैं।

English summary

Artist Shows The Dark Side Of Zodiac Signs With Creepy Sketches

Know about the dark sign of your zodiac sign through these pictures drawn by an artist. Check it out!
Story first published: Tuesday, July 25, 2017, 12:30 [IST]
Please Wait while comments are loading...