राशिफल के अनुसार क्या हैं आपकी गहरी काली अभिलाषाएं

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

राशिफल हमारे जीवन के बारे में लगभग सबकुछ बता देता है. ज़्यादातर राशिफल सिर्फ हमारे भाग्य के बारे में ही नहीं बताता, जो ग्रहों की दशा के अनुसार होता है, पर यह काफी हद तक हमारे व्यक्तित्व के बारे में भी बताता है और यह बताता है कि हम कैसे इंसान हैं.

इस लेख में हर राशिफल वाले लोगों की गहरी काली अभिलाषाओं के बारे में जानें और यह जानें कि आपका राशिफल आपके बारे में क्या कहता है.

यह कुछ ऐसी अभिलाषाएं हैं जो एक इंसान किसी से बताने में हिचकिचाता है क्यूंकि उसे ऐसा लगता है कि हो सकता है लोग उनके बारे में आलोचनात्मक टिपण्णी करें.

ऐसी अभिलाषाएं इंसान के अन्दर ही मर जाती हैं क्यूंकि वह बाहरी दुनिया के साथ इसे शेयर नहीं करता.

 मेष:

मेष:

ऐसे लोग जन्म से ही नेतृत्व की क्षमता रखते हैं. यह ऐसे लोग होते हैं जो किसी भी ट्रेंड की शुरुआत करते हैं और हमेशा लाइमलाइट में रहना पसंद करते हैं. यह भीड़ में सबसे आगे चलना पसंद करते हैं. उन्हें नयी चुनौतियां पसंद आती हैं और चीज़ों को रोचक बनाने में विश्वास रखते हैं.

वृष:

वृष:

इस राशि वालों की गहरी अभिलाषा होती है सुरक्षा की चाहत और इसको पूरा करने के लिए वह काफी दृढ़ रहते हैं. इसलिए कई लोग इन्हें जिद्दी भी समझ सकते हैं और इनकी दूसरे लोगों की नज़र में गलत धारणा बन सकती है.

मिथुन:

मिथुन:

इस राशि के लोगों की सबसे गहरी अभिलाषा होती है भ्रमण की लालसा जो घूम कर पूरी होती है. ऐसे लोग अन्दर से काफी स्वतंत्र होते हैं और इस स्वतंत्रता को बरकरार रखना चाहते हैं.

कर्क:

कर्क:

इस राशि के लोगों की अभिलाषा होती है अपने सहज ज्ञान की योग्यता को अनियंत्रित रूप से स्वतंत्र छोड़ देने की इच्छा ताकि वह इससे और लाभ ले सकें. उन्हें बड़े सपने देखने का शौक होता है और यह काफी समर्पित और लचीले होते हैं. एक बार उन्हें किसी चीज़ की चाहत हो जाती है, तो बिना उसे पाए उन्हें चैन नहीं मिलता. उन्हें बाँध कर नहीं रखा जा सकता और यह काफी वफादार भी होते हैं. हालांकि, यह शर्मीले और आशंकित होते हैं पर थोड़े संवेदनशील भी होते हैं.

Zodiac Signs who are Most Likely to Cheat, प्यार में धोखा दे सकते हैं इस राशि के लोग | Boldsky
सिंह:

सिंह:

इस राशि के लोगों की गहरी अभिलाषा होती है उन चीज़ों के लिए तारीफ पाना जो काम वह करते हैं. और अगर ऐसा नहीं होता है तो कई बार यह मूडी हो जाते हैं. उन्हें आदर की असीम चाह होती है और वह इसके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं.

कन्या:

कन्या:

ऐसे लोगों की इच्छा होती है किसी को बेपनाह प्यार करना और वापस प्यार पाना. इसके अलावा वह बहुत ही कम रोमांटिक होते हैं और उनके पास ऐसा कुछ भी नहीं होता जिससे प्यार पर से उनका भरोसा टूटे.

तुला:

तुला:

इस राशि के लोगों की इच्छा होती है स्पष्टता और संतुलन. वह ऐसी स्थिति से बचना चाहते हैं जहाँ पर उनके दिमाग में किसी विचार को लेकर स्पष्टता नहीं होती. जब सबकुछ संतुलन में रहता है तो तुला राशि के लोग संतोष पाते हैं.

वृश्चिक:

वृश्चिक:

इस राशि के लोग सबसे ज्यादा महत्वाकान्छी होते हैं. उनकी गहरी इच्छा होती है दुनिया को बदलना क्यूंकि उनको कई सामाजिक कारणों की चिंता रहती है और वह इस बात के लिए काफी जागरूक रहते हैं कि उनके आस पास क्या हो रहा है. इसके अलावा वह बहुत आवेशी और स्वतंत्र भी होते हैं.

धनु:

धनु:

ऐसे लोगों की गहरी इच्छा होती है अपने आस पास नई चीज़ें बनाना. उन्हें नई जगह घूमना, जोखिम भरा अनुभव करना और नई चीज़ों को ढूँढने का शौक होता है. इसके अलावा वह घर के सबसे ज्यादा बिंदास लोग होते हैं.

मकर:

मकर:

ऐसे लोगों की इच्छा सबसे ऊपर रहने की होती है क्यूंकि यह अपने दोस्तों और चाहने वालों से हमेशा प्यार और सम्मान पाना चाहते हैं. जब उन्हें यह प्यार नहीं मिलता है तो वह मूडी हो जाते हैं और कई बार इन्हें संभाल पाना मुश्किल होता है.

कुम्भ:

कुम्भ:

ऐसे लोगों की इच्छा हमेशा नेता बने रहनी की होती है और वह हमेशा झुण्ड की अगुवाई करना चाहते हैं. जब उनके ऊपर कोई हुक्म चलाता है तो उन्हें पसंद नहीं आता. जब उन्हें दुसरे लोगों की विचारधारा के साथ तालमेल बिठाना पड़ता है तो भी इनके लिए मुश्किल आती है.

मीन:

मीन:

इस राशि के लोगों की गहरी इच्छा होती है आदर पाना और उनके काम और काबिलियत के लिए तारीफ पाना. आदर पाने की चाहत बेहद होती है और यह कई बार आसपास के लोगों के साथ मतभेद वाली स्थिति भी पैदा करता है.

Read more about: bizarre, अजब गजब
English summary

Deep Dark Desires Revealed According To Zodiac Signs!

Each zodiac has its fair share of desires which are generally not known. Check them out…
Story first published: Thursday, July 27, 2017, 12:29 [IST]
Please Wait while comments are loading...