यदि हथेली पर बना है 'एम' शब्‍द, तो आप हैं सबसे भाग्‍यशाली

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

अगर आप ज्‍योतिष में भरोसा करते हैं तो आपको ज्ञात होगा कि हर व्‍यक्ति के हाथ में कोई न कोई अक्षर होता है और उसके अलग-अलग मायने होते हैं। हाथ की हर लकीर कुछ कहती है और आपके भविष्‍य को इंगित करती है।

अगर आपकी हथेलियों पर एक्स का निशान है तो इसे जरूर पढ़ें

आज के इस आर्टिकल में हम 'एम' अक्षर के बारे में बात करेंगे। कई लोगों के हाथ में हथेली पर बीच में 'एम' अक्षर बना होता है।

अपना भाग्य जानने के लिए ऐसे पढ़ना सीखें बाएँ हाथ की रेखाओं को

ये बहुत कम ही लोगों के हाथ में होता है लेकिन इसका अर्थ बहुत ही गूढ़ होता है। अगर आपके हाथ में एम अक्षर है तो आप कुछ इस तरह के इंसान हैं:

 1. भाग्‍यशाली -

1. भाग्‍यशाली -

आप बहुत ही भाग्‍यशाली व्‍यक्ति हैं। आप स्‍व: अनुशासन में विश्‍वास रखते हैं और ह्दय से कभी किसी का बुरा नहीं चाहते हैं। आप जीवन में काफी सफल होंगे। आइए जानते हैं कि आप अपने हाथ में एम अक्षर को किस प्रकार ढूंढ सकते हैं -

चरण 1 -

चरण 1 -

सबसे पहले आप जीवन रेखा को ढूंढें और उस रेखा को ध्‍यान से देखें। आपको बता दें कि ये रेखा, आपकी तर्जनी और अंगूठे के बीच वाले स्‍थान से निकलती है। इस रेखा से आपका स्‍वास्‍थ्‍य और जीवन पता चलता है।

चरण 2-

चरण 2-

इसके बाद आप हेड लाइन सर्च करें। ये लाइन आपको अंगूठे और तर्जनी के बीच में ही हथेली के ठीक बीच से गुजरी हुई दिखेगी। ये और लाइफ लाइन एक साथ ही निकलती हैं। लेकिन ये अधिकतर सीधी होती है।

चरण 3 -

चरण 3 -

अब आप हार्ठ लाइन देखें जो छोटी उंगली के नीचे से निकलती है और अक्‍सर लोग इसे मिलारक लव लाइफ देखते हैं। अगर आप दोनों हाथों को मिला लें तो ये मून शेप में बन जाती है।

चरण 4 -

चरण 4 -

चौथे चरण में आपको इन तीनों रेखाओं को ध्‍यान से देखना होता है इसके बाद भाग्‍य रेखा को देखना होता है जो एक छोटी सी क्रीज़ होती है। ये पूरी हथेली पर होते हुए नीचे तक जाती है।

निष्‍कर्ष -

निष्‍कर्ष -

इसके बाद, आपको इन सभी रेखाओं को एक साथ देखना होगा कि क्‍या आपकी हथेली के ठीक बीच में एम बन रहा है या नहीं। अगर ये 'एम' बन रहता है तो बेहद लकी व्‍यक्ति हैं।

English summary

Do You Have Letter “M” On Your Palm?

These are some of the facts about the letter M on your palm. Check out what it exactly means!
Please Wait while comments are loading...