सुपरनेचुरल पॉवर होती है हथेली में बनी गार्जियन लाइन में

By: Parul Rohatgi
Subscribe to Boldsky

हस्‍तरेखा शास्‍त्र एक ऐसा विषय है जिसका जन्‍म भारत में हुआ था और फिर यह इजिप्‍ट, चीन और यूरोप में फैल गया। इसके अंर्तगत हाथ की रेखाओं द्वारा किसी व्‍यक्‍ति के स्‍वभाव और भविष्‍य के बारे में जाना जा सकता है। हाथ की लकीरों से भविष्‍य के बारे में पता लगाया जा सकता है। 

इस विषय में पढ़ने और जानने के लिए बहुत कुछ है लेकिन आज हम आपको हाथ की सबसे महत्‍वपूर्ण रेखाओं में से एक गार्जियन लाइन के बारे में कुछ खास बातें बता रहे हैं।

ये रेखा काफी कम लोगों के हाथ में देखी जाती है लेकिन जिनके हाथों में ये रेखा होती है वो बहुत भाग्‍यशाली माने जाते हैं।

Guardian Line On The Palm?

गार्जियन लाइन

इस रेखा को अत्‍यंत शक्‍तिशाली माना जाता है। जिन लोगों के हाथों में ये रेखा होती है उन्‍हें बुरी शक्‍तियों और नकारात्‍मक चीज़ों से सुरक्षा मिलती है।

Guardian Line On The Palm?

ये है संकेत

ये गार्जियन रेखा इस बात को भी अंकित करती है कि अगर ये अपने प्‍यार को खो देते हैं तो उनकी रूह हमेशा किसी फरिश्‍ते के रूप में इनके साथ रहती है। मुसीबत के समय इनसे मदद मिलती है।

Guardian Line On The Palm?

कहां होती है ये रेखा

हाथ में जीवनरेखा के साथ ही ये रेखा होती है। ये रेखा मुख्‍य चलती हुई मुख्‍य रेखा से जाकर जुड़ती है। जिस बिंदु पर जाकर ये रेखा मुख्‍य रेखा पर जाकर कटती है, ये इस बात का सूचक है कि इस उम्र में आपको किसी अपने करीबी को खोना पड़ सकता है।

Guardian Line On The Palm?

बाएं हाथ में होती है ये रेखा

ये रेखा अधिकतर बाएं हाथ पर होती है और ये जीवनरेखा के साथ होती है। ये रेखा हमेशा उस व्‍यक्‍ति का ध्‍यान रखती है और उसे हर मुसीबत से बचाती है।

Guardian Line On The Palm?

क्‍या है इस रेखा का अर्थ

इस रेखा वाले व्‍यक्‍ति को मुसीबत और जरूरत के समय किसी अदृश्‍य शक्‍ति का साथ और मदद मिलती है। ये रेखा आपको बुरी नज़र से बचाती है।

Read more about: life, जिंदगी
English summary

Do You Know Which Is Your Guardian Line On The Palm?

Do You Know Which Is Your Guardian Line On The Palm?
Please Wait while comments are loading...