आपकी अंगुलियों का आकार आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कहता है, जानिए कैसे?

By: Parul Rohatgi
Subscribe to Boldsky

क्या आप जानते हैं कि आपकी अंगुलियों का आकार आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कहता है? रिसर्च करने वालों का कहना है कि यह ना केवल आपके व्तक्तित्व के बारे में बताती हैं, बल्कि ये आपके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में भी बताती हैं।

आपको अपनी अंगुलियों का आकार देखना है और हम आपको बताते हैं कि इसका आपके लिए क्या मतलब है।

तो आगे बढ़ें और पढ़ें अंगुलियों के आकार और प्रकार के बारे में...

टाइप ‘ए’ फिंगर

टाइप ‘ए’ फिंगर

आप उदास रहते हैं और आपको अकेलापन पसंद है। आप अपनी भावनाएं भी छुपाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि आप इतना स्वतंत्र और मजबूत दिखाते हैं जितना आप वाकई मैं हैं नहीं। आप भावनात्मक रूप से मूर्ख हैं और जब आप लोगों के पास जाते हैं तो आप उनके लिए बहुत अच्छे होते हैं। आपको झूँठ, धोखा और फरेब पसंद नहीं है।

टाइप ‘ए’ फिंगर

टाइप ‘ए’ फिंगर

आप आसानी से अपनी भावनाएं दिखाते नहीं हैं, आप स्ट्रॉंग दिखते हैं लेकिन यह आपके विपरीत है। आप अभिमानी या एक विलक्षण व्यक्तित्व के आदमी हो सकते हैं। इसके अलावा, आप ना चाहते हुये भी दिये गए कार्य को करने में कोई समस्या महसूस नहीं करते हैं।

टाइप ‘बी’ फिंगर

टाइप ‘बी’ फिंगर

आप लोगों से खुलने से पहले थोड़ी उलझन महसूस करते हैं। आप एक वफादार व्यक्ति हैं। आप जिसे प्यार करते हैं उसकी पूरी देखभाल करते हैं। हालांकि लोग आपके बारे में नहीं सोचते हैं क्यों कि आप बेहद संवेदनशील व्यक्ति हैं। ऐसा इसलिए हैं क्यों कि आप एकदम कुंठित तरीके से काम करते हैं और ऐसी चीजों को नज़रअंदाज करते हैं जिनसे अन्य लोग हर्ट हो सकते हैं।

टाइप ‘बी’ फिंगर

टाइप ‘बी’ फिंगर

इसके अलावा, आप जब अकेले होते हैं तो अच्छा दिखाने की कोशिश करते हैं, लेकिन सच्चाई कुछ और है, आप हर्ट होने से डरते हैं। आपमें आत्म-नियंत्रण की अच्छी शक्ति है जहां आप शांत रह सकते हैं।

टाइप ‘सी’ फिंगर

टाइप ‘सी’ फिंगर

आप ऐसे व्यक्ति हैं जिसे आसानी से मनाया जा सकता है। आप किसी से शिकायत नहीं रखते हैं, आप ऐसी चीजों को भूल जाते हैं जो आपको नाराज कर सकती हैं। आप दूसरों की भावनाओं का भी सम्मान करते हैं।

टाइप ‘सी’ फिंगर

टाइप ‘सी’ फिंगर

दूसरों से लड़ाई के समय, आपका अहंकार बहुत अधिक रहता है। लेकिन लड़ाई के बाद आप ही सबसे पहले माफ़ी मांगते हैं। आप अपनी समस्यायें और भावनाएं अपने तक ही रहना चाहते हैं। कुल मिलाकर आप एक दयालु व्यक्ति हैं।

English summary

The Shape Of Your Finger Can Help Determine Your Personality; Here's How

This is what the shape of your finger means…
Please Wait while comments are loading...